WWE दिग्गज Triple H ने रेसलिंग से संन्यास लेने का किया ऐलान, पिछले साल लड़ा था अपने करियर का आखिरी मैच

WWE दिग्गज और पूर्व चैंपियन ट्रिपल एच ने अपने करियर का आखिरी मुकाबला पिछले साल लड़ा था
WWE दिग्गज और पूर्व चैंपियन ट्रिपल एच ने अपने करियर का आखिरी मुकाबला पिछले साल लड़ा था

WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) ने हाल ही में बहुत बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने रेसलिंग से संन्यास लेने का फैसला ले लिया है और इसका खुलासा उन्होंने Espn First Take में स्टीफन ए स्मिथ के शो में किया। ट्रिपल एच की पिछले साल दिल में दिक्कत के बाद सर्जरी हुई थी और इसके बाद से ही कयास लगाए जाने शुरू हो गए थे कि हंटर का इनरिंग करियर खत्म हो सकता है।

ट्रिपल एच की पिछले साल सितंबर में हार्ट सर्जरी हुई थी और इसके बाद हंटर का यह पहला इंटरव्यू हुआ। स्टीफन ए स्मिथ से बात करते हुए ट्रिपल एच ने कहा,

"मेरा इन-रिंग करियर खत्म हो गया है। मैं अब दोबारा रेसलिंग नहीं करूंगा। मेरे चेस्ट में डेफिब्रिलेटर है और इसी वजह से मेरे लिए रिंग में वापस आना अच्छा फैसला नहीं रहेगा।

WWE में ट्रिपल एच ने अपना आखिरी मैच कब लड़ा था?

आपको बता दें कि ट्रिपल एच ने अपना आखिरी मुकाबला 11 जनवरी 2021 में Raw के एपिसोड में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ लड़ा था। यह स्ट्रीट फाइट थी, लेकिन अंत में इसका नतीजा नहीं निकल पाया था। इससे पहले ट्रिपल एच का मुकाबला WWE Super Showdown 2019 में रैंडी ऑर्टन के खिलाफ ही हुआ था, लेकिन इस मैच में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

अपने करियर में ट्रिपल एच ने 9 बार WWE चैंपियनशिप, 5 बार वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप, 5 बार आईसी चैंपियनशिप, 2 बार यूरोपियन चैंपियनशिप, एक बार यूनिफाइड टैग टीम चैंपियनशिप और दो बार WWF टैग टीम चैंपियनशिप को भी जीता। इसके अलावा वो दो बार Royal Rumble मैच और King of the Ring टूर्नामेंट भी जीत चुके हैं।

ट्रिपल एच WWE में ग्रैंड स्लैम चैंपियन बनने में भी कामयाब हुए और साथ ही डीएक्स का मेंबर रहते हुए WWE Hall of Fame में भी शामिल हो चुके हैं। इनरिंग एक्शन के अलावा उन्होंने बैकस्टेज भी काफी महत्वपूर्ण किरदार निभाया। कई दिग्गज सुपरस्टार्स ट्रिपल एच को अपनी सफलता का श्रेय दे चुके हैं।

इससे पहले कई सुपरस्टार्स जरूर संन्यास का ऐलान करने के बावजूद रिंग में वापसी कर चुके हैं, लेकिन ट्रिपल एच का रिंग में वापसी करना असंभव ही है और वो भी इतना बड़ा रिस्क नहीं लेना चाहेंगे। भले ही हंटर रिंग में दोबारा नहीं लड़ पाएंगे, लेकिन बिहाइंड द सीन्स भी उनका रोल अभी भी काफी महत्वपूर्ण होने वाला है।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now