WWE दिग्गज Triple H ने नई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को लेकर किया बड़ा ऐलान, टूर्नामेंट के मैचों का हुआ खुलासा

ट्रिपल एच ने हाल में ही WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैम्पियनशिप वापस लाएं हैं
WWE दिग्गज ट्रिपल एच ने बड़ा ऐलान किया है

Triple H: पिछले महीने ट्रिपल एच (Triple H) ने एक बार फिर से WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप वापस लाने की घोषणा की थी। वहीं, अब हंटर ने बैकलैश (Backlash 2023) से पहले हुई प्रेस कॉन्फ्रेंस में वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के भविष्य के बारे में एक धमाकेदार घोषणा की है। उनके इस ऐलान के बाद फैंस काफी ज्यादा उत्साहित हैं।

पिछले हफ्ते SmackDown शो के दौरान ड्राफ्ट हुआ थे। इस ड्राफ्ट में अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस को SmackDown में ड्राफ्ट किया गया था। इस ड्राफ्ट के बाद ट्रिपल एच ने ऐलान किया था कि नई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप Raw का हिस्सा होगी। इसके अलावा उन्होंने इस टाइटल को लेकर एक टूर्नामेंट का भी ऐलान किया था। वहीं, Backlash 2023 से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में ट्रिपल एच ने ऐलान करते हुए कहा,

"Backlash के बाद Raw और SmackDown दोनों में दो ट्रिपल थ्रेट मैच होंगे। इन मैचों को जीतने वाले स्टार्स इसी शो के मेन इवेंट में एक-दूसरे का सामना करेंगे। जो भी इन मैचों को जीतेगा। वो इस टाइटल के लिए Night of Champions 2023 में एक-दूसरे का सामना करेगा।"

WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप Raw का है हिस्सा

ट्रिपल एच ने बताया था कि वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप रेड ब्रांड का हिस्सा हैं। इसके बाद भी चैंपियनशिप को लेकर हो रहे टूर्नामेंट में ब्लू ब्रांड के स्टार्स भी हिस्सा ले रहे हैं। ऐसे में अगर कोई ब्लू ब्रांड का स्टार इस चैंपियनशिप को जीत जाता है, तो वो इस टाइटल के साथ Raw में ड्राफ्ट हो सकता है।

फिलहाल ये देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से इस टूर्नामेंट को बुक करता है। फैंस इस टूर्नामेंट को लेकर काफी ज्यादा उत्साहित है क्योंकि उन्हें कई दमदार मैच देखने को मिल सकते हैं। वैसे कयास लगाए जा रहे हैं कि सैथ रॉलिंस या कोडी रोड्स में से कोई एक इस टाइटल को जीत सकता है। दोनों ही रेड ब्रांड के सबसे बड़े स्टार्स में से एक हैं। देखना होगा कि Raw और SmackDown में टूर्नामेंट में किन-किन सुपरस्टार्स को हिस्सा लेने के लिए बुक किया जाता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।