WWE में Triple H ने अहम पद पर की वापसी, आधिकारिक बयान आया सामने

WWE के दिग्गज रेसलर हैं ट्रिपल एच
WWE के दिग्गज रेसलर हैं ट्रिपल एच

Triple H: WWE दिग्गज ट्रिपल एच (Triple H) ने कंपनी में एक अहम पद पर फिर से वापसी कर ली है। वह फिर से टैलेंट रिलेशन के वाइस प्रेसीडेंट बनाए गए हैं। WWE ने अपना बयान जारी करते हुए बताया है कि ट्रिपल एच अपने पोजीशन पर वापस लौट आए हैं। जून में ही ट्रिपल एच ने इसके संकेत दे दिए थे। WWE ने बताया,

"WWE ने आज घोषणा की है कि ट्रिपल एच कंपनी के EVP और टैलेंट रिलेशन में अपनी एक्सीक्यूटिव पोजीशन में फिर से नजर आने वाले हैं।"

ट्रिपल एच ने भी इसपर प्रतिक्रिया देते हुए बताया है कि वह फिलहाल स्वस्थ हैं और पूरी ऊर्जा के साथ अपने काम पर दोबारा लौटने के लिए तैयार हैं।

ट्रिपल एच को आखिरी बार WWE प्रोग्रामिंग पर WrestleMania 38 की दूसरी नाईट में देखा गया था। उन्होंने अपने रेसलिंग बूट्स को रिंग के बीच में रख दिया था और अपने करियर को आधिकारिक तौर पर समाप्त घोषित किया था। इससे पहले ही उन्होंने एक इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दे दी थी कि वह अब रेसलिंग नहीं करने वाले हैं। सितंबर 2021 में ट्रिपल एच को दिल का दौरा पड़ा था और इसी वजह से उन्होंने संन्यास के बारे में सोचा।

WWE में अदभुत रहा है ट्रिपल एच का करियर

ट्रिपल एच ने WWE रिंग में जो सफलता हासिल की है, वही उन्हें असली दिग्गज बनाती है। 1995 से 2020 तक चले एक्टिव रेसलिंग करियर में उन्होंने वर्ल्ड हैवीवेट और WWE चैंपियनशिप मिलाकर 14 बड़े टाइटल जीते। इसके अलावा भी उन्होंने कई तरह की उपलब्धियां हासिल की हैं। उन्होंने अपने करियर में कई फैक्शन में भी काम किया और उनके कुछ ग्रुप ऐसे रहे जो रेसलिंग की दुनिया में काफी मशहूर हैं।

ट्रिपल एच ने अपना आखिरी ऑफिशियल मैच जनवरी 2021 में Raw में लड़ा था। उन्होंने रैंडी ऑर्टन के खिलाफ स्ट्रीट फाइट मैच लड़ा था। इससे पहले जनवरी 2019 में जापान में हुए WWE के लाइव इवेंट में ट्रिपल एच ने शिंस्के नाकामुरा के साथ टीम बनाते हुए रॉबर्ट रूड और समोआ जो का सामना किया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
Be the first one to comment