WWE दिग्गज The Undertaker को सिंगल्स मैच में आखिरी बार हार कब और किसके खिलाफ मिली थी?

Ujjaval
WWE दिग्गज द अंडरटेकर और ट्रिपल एच का मैच बेहतरीन था
WWE दिग्गज द अंडरटेकर और ट्रिपल एच का मैच बेहतरीन था

The Undertaker & Triple H: WWE दिग्गज द अंडरटेकर (The Undertaker) अब प्रोफेशनल रेसलिंग से पूरी तरह दूर हैं। उन्होंने सर्वाइवर सीरीज (Survivor Series 1990) में डेब्यू किया था और वो Survivor Series 2020 में रिटायर हो गए थे। उन्होंने अपने 30 साल के रेसलिंग करियर में कई मैच जीते हैं और दिग्गजों के साथ वो स्टोरीलाइन का हिस्सा रहे हैं। द अंडरटेकर को अपने आखिरी कुछ मैचों में जीत मिली है। कई फैंस को उनकी सिंगल्स मैच में आखिरी हार के बारे में पता नहीं होगा।

द अंडरटेकर ने अपना आखिरी मैच WrestleMania 36 में एजे स्टाइल्स के खिलाफ लड़ा था। वो जीत के साथ प्रोफेशनल रेसलिंग से दूर हुए थे। उनकी सिंगल्स मैच में आखिरी हार Super ShowDown 2018 इवेंट में आई थी। दरअसल, इस शो का आयोजन मेलबर्न, ऑस्ट्रेलिया में हुआ था। शो के मेन इवेंट में द अंडरटेकर और ट्रिपल एच आमने-सामने आए थे।

दोनों बड़े दुश्मन रहे हैं और उनके बीच पहले कई मैच हुए थे। हालांकि, ट्रिपल एच ने बताया था कि यह उनका आखिरी सिंगल्स मैच होगा। असल में यह नो DQ मैच था। ट्रिपल एच के साथ रिंगसाइड पर शॉन माइकल्स थे, वहीं अंडरटेकर का साथ देने केन मौजूद थे। दोनों के बीच यह मुकाबला शानदार रहा। यह मैच 27 मिनट्स तक चला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मैच में कई हथियारों का इस्तेमाल किया।

youtube-cover

मैच के दौरान शॉन माइकल्स ने इंटरफेयर किया और उन्हें केन ने संभालने की कोशिश की। एक समय आया, जब ट्रिपल एच ने केन को टेबल पर एल्बो ड्रॉप दिया। अंडरटेकर ने ट्रिपल एच पर टोम्बस्टोन पाइलड्राइवर लगाया और पिन किया। हालांकि, ट्रिपल एच ने किकआउट किया। गुस्से में आकर डेडमैन ने रेफरी पर हमला किया।

अंडरटेकर ने ट्रिपल एच पर स्टील चेयर द्वारा खतरनाक मूव लगाने का निर्णय लिया। शॉन माइकल्स ने दिग्गज को रोका। बाद में वो रिंग में आए लेकिन टेकर ने उनपर पंच लगाया। माइकल्स रिंग के बाहर हुए और ट्रिपल एच ने फिनॉम पर स्पाइनबस्टर लगाया। द गेम ने पेडीग्री लगाया और पिन किया। अंडरटेकर ने किकआउट किया। द गेम ने अंडरटेकर के सिर पर स्टील चेयर रखी और टॉप रोप से मूव लगाया। हंटर ने पिन किया लेकिन केन ने रेफरी को रिंग के बाहर खींचा।

youtube-cover

ट्रिपल एच ने स्लेजहैमर से अंडरटेकर पर हमला किया और पिन किया। हालांकि, रेफरी रिंग में नहीं थे। द डेडमैन ने पूर्व वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को सबमिशन में फंसाया और दोनों ही थक गए। दोनों खड़े नहीं हो पा रहे थे। शॉन रिंग में आए और उन्होंने अंडरटेकर को स्लेजहैमर लेने से रोका। केन ने आकर शॉन को रोका।

HBK ने केन पर लो-ब्लो लगाया और अंडरटेकर ने शॉन को बाहर किया। टेकर ने एच पर चोकस्लैम लगाया और फिर अपना फिनिशर देने लगे। शॉन माइकल्स ने आकर अंडरटेकर पर स्वीट चीन म्यूजिक लगाया। दूसरी बार टेकर ने काउंटर करके माइकल्स को टोम्बस्टोन पाइलड्राइवर देने की तैयारी की।

WWE दिग्गज The Undertaker और Triple H के मैच का अंत विवादित रहा

ट्रिपल एच ने अंडरटेकर पर स्लेजहैमर से हमला किया। शॉन ने डेडमैन पर स्वीट चीन म्यूजिक लगाया और फिर ट्रिपल एच ने पेडीग्री देकर पिनफॉल द्वारा दर्ज की। मैच के बाद ट्रिपल एच और माइकल्स ने सेलिब्रेट किया। ट्रिपल एच और माइकल्स ने अंडरटेकर और केन को खड़ा किया और उनकी सराहना की। चारों ने साथ में हाथ ऊपर किया। अंडरटेकर और केन ने अचानक ट्रिपल एच और शॉन माइकल्स पर हमला किया। टेकर ने माइकल्स को टेबल पर चोकस्लैम दिया। मैच का अंत विवादित रहा और इसके बाद हुए अटैक ने फैंस को चौंकाया था।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now