Create
Notifications

WWE के 5 सबसे यादगार Money In The Bank कैश-इन

Ishaan Sharma

मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस हमेशा से ही WWE के लिए फायदेमंद रहा है। कई सुपरस्टार्स ने पिछले कुछ सालों में चैम्पियनशिप बेल्ट को जीतने के लिए मनी इन द बैंक का इस्तेमाल किया है। इसकी वजह यह भी है कि ब्रीफ़केस का इस्तेमाल करने से लगभग एक वर्ल्ड टाइटल मिलना कन्फर्म हो जाता है। इस कॉन्सेप्ट से केवल WWE सुपरस्टार्स को फायदा नहीं हुआ है। सुपरस्टार्स ने ब्रीफ़केस को कैश इन कर कई बार फैंस को चौंकाया है। ऐज ने 2006 में सफलतापूर्वक जॉन सीना के खिलाफ अपने ब्रीफकेस में कैश इन करके सबको चौंकाया था। आइए जानें 5 ऐसे मनी इन द बैंक कैश इन के बारे में जिन्होंने फैंस को चौंकाया था।

#1 CM पंक ने किया ऐज पर कैश-इन

ऐज 2008 के दौरान बतिस्ता के साथ फिउड में शामिल थे। CM पंक के कैश इन करने से पहले बतिस्ता ने इन्हें काफी पीटा था जिसके बाद एज रिंग के बीचों-बीच गिरे हुए थे। तभी CM पंक अपने ब्रीफ़केस को लेकर आए और उसे ऐज पर कैश-इन कर वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया। यहीं से इनका नाम WWE में बड़ा होने लगा।

#2 केन ने किया रे मिस्टीरियो पर कैश-इन

केन ने 2010 में मनी इन द बैंक पीपीवी में ब्रीफ़केस जीता और इसका इस्तेमाल करने में उन्होंने कोई समय बर्बाद नहीं किया। उसी रात रे मिस्टीरियो अपने वर्ल्ड टाइटल को जैक स्वैगर के खिलाफ डिफेंड करने वाले थे। फैंस को लगा कि इस बार स्वैगर की जीत होगी लेकिन उनकी हार हुई जिसके बाद केन ने मिस्टीरियो पर अपने ब्रीफ़केस को कैश-इन किया। एक टूम्बस्टोन के बाद उन्होंने मिस्टीरियो को पिन कर वर्ल्ड टाइटल जीता।

#3 ऐज ने किया जॉन सीना पर कैश-इन

मनी इन द बैंक ब्रीफ़केस 2006 में काफी नया था। ब्रीफकेस के बारे में लोगों को केवल इतना पता था कि इससे किसी भी समय, किसी भी टाइटल का मैच मिल जाएगा। न्यू ईयर रेवोल्यूशन के दौरान जॉन सीना ने एलिमिनेशन चैम्बर में अपनी चैंपियनशिप को 5 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड किया जिसके बाद खुद विंस मैकमैहन उन्हें बधाई देने के लिए आए। इसके बाद उन्होंने बताया कि ऐज अपना ब्रीफ़केस कैश-इन करने वाले हैं, जिसके बाद एक स्पीयर देने के बाद ऐज ने वर्ल्ड टाइटल अपने नाम किया।

#4 डीन एम्ब्रोज ने किया सैथ रॉलिंस पर कैश-इन

डीन एम्ब्रोज ने WWE इतिहास में सबसे अनएक्सपेक्टेड मौके पर कैश-इन किया। एम्ब्रोज ने मनी इन द बैंक को साल 2016 में जीता था जब सैथ रॉलिन्स और रोमन रेंस के बीच WWE चैंपियनशिप के लिए एक मैच होने वाला था। रॉलिन्स ने मैच में रोमन रेंस को हरा दिया था जिसके बाद डीन एम्ब्रोज ने आकर उनपर ब्रीफ़केस से हमला किया और उन्हें हराकर नए WWE चैंपियन बने।

#5 सैथ रॉलिंस ने किया रोमन रेंस पर कैश-इन

किसी ने नहीं सोचा था कि रॉलिन्स रैसलमेनिया में रैंडी ऑर्टन से हारने के बाद अपने मनी इन द बैंक को कैश इन करेंगे। मेन इवेंट में हमें रोमन रेंस बनाम ब्रॉक लैसनर के बीच एक मैच देखने को मिला था। सभी ने यही सोचा था कि रोमन इस मैच में लैसनर को हरा देंगे लेकिन अचानक से रॉलिन्स ने अपने ब्रीफ़केस से कैश इन कर किया और नए वर्ल्ड चैंपियन बने। लेखक- मासूम अली अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...