WWE ने Raw और SmackDown के लिए किए चौंकाने वाले ऐलान, पढ़कर आपको होगी हैरानी

michael cole commentary jimm ross
WWE ने कमेंट्री में किए बड़े बदलाव

WWE: WWE बहुत लंबे समय से प्रो रेसलिंग इंडस्ट्री को डॉमिनेट करता आया है और इस दौरान केवल रेसलर्स ही नहीं बल्कि कमेंटेटर्स भी इसकी लिगेसी को आगे बढ़ाने में अहम योगदान देते आए हैं। अब कंपनी ने ऐलान किया है कि कमेंट्री टीम में कई बड़े बदलाव किए जा रहे हैं।

इस घोषणा के अनुसार अभी तक SmackDown में कमेंट्री करने वाले माइकल कोल और वेड बैरेट को WWE ने Raw में भेजने का फैसला लिया है। दूसरी ओर कोरी ग्रेव्स और केविन पैट्रिक की जोड़ी को ब्लू ब्रांड में भेजा जाएगा। ये भी बताया गया कि माइकल कोल Raw में कमेंट्री करने के अलावा SmackDown कमेंटेटर्स की भी मदद करते हुए दिखाई देंगे।

कमेंट्री में हुए इस बदलाव को SummerSlam 2023 से अगले Raw एपिसोड में अमल में लाया जाएगा। पैट्रिक के लिए किए गए बदलाव का ये मतलब नहीं है कि कंपनी उनमें विश्वास खो रही है, बल्कि उन्हें माइकल कोल के साथ इसलिए जोड़ा गया है जिससे वो एक कमेंटेटर के तौर पर खुद में सुधार कर सकें। ये भी कहा जा रहा है कि कंपनी के ऑफिशियल्स, पैट्रिक पर काफी भरोसा जता रहे हैं।

Michael Cole पिछले 25 साल से WWE में काम कर रहे हैं

माइकल कोल ने बहुत कम उम्र में प्रो रेसलिंग में कदम रखा था और शुरुआत में कंपनी में उन्होंने वीडियोज़ के लिए वॉइस ओवर देने का काम शुरू किया था। 1997 में WWE को जॉइन करने के बाद उन्हें पहली बार ऑन-स्क्रीन तब देखा गया जब वो द लीजन ऑफ डूम का इंटरव्यू ले रहे थे।

हालांकि उनके सफर की शुरुआत एक बैकस्टेज इंटरव्यूअर के तौर पर हुई थी, लेकिन थोड़े ही समय में वो कंपनी की कमेंट्री टीम का हिस्सा बन चुके थे। माइकल अपने करियर में जिम रॉस और जैरी लॉलर जैसे दिग्गजों के साथ कमेंट्री टेबल शेयर कर चुके हैं।

कोल अब पिछले 25 सालों से भी ज्यादा समय से दुनिया के सबसे बड़े प्रो रेसलिंग प्रमोशन में काम कर रहे हैं। इस दौरान वो कई बार स्टोरीलाइंस में शामिल हुए और मैच भी लड़े। उनका आखिरी मैच जुलाई 2012 में आया, जहां उन्हें जैरी लॉलर के खिलाफ हार मिली थी।

Quick Links

Edited by Aakanksha
App download animated image Get the free App now