COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

बैकी लिंच को 2 महीने के लिए सस्पेंड करने के बाद WWE को होगा भारी नुकसान

Atul Kushwaha
ANALYST
फ़ीचर
502   //    Timeless

becky lynch

इस सप्ताह के मंडे नाइट रॉ में WWE के मालिक विंस मैकमैहन ने सभी को हैरान कर दिया। जब उन्होंने रैसलमेनिया में होने वाले रॉ विमेंस चैंपियनशिप मुकाबले में बड़ा बदलाव किया। रॉयल रंबल 2019 जीतने के बाद बैकी लिंच ने रोंडा राउजी को चुनौती दी। जिसे रोंडा राउजी ने स्वीकार भी किया। किंतु WWE में अथॉरिटी के विपरीत होने का नतीजा बैकी लिंच को चुकाना पड़ा।

विंस मैकमैहन ने बैकी लिंच को 60 दिनों के लिए WWE से सस्पेंड कर दिया है। बैकी लिंच का यह सस्पेंशन रैसलमेनिया के बाद खत्म होगा, जिसका मतलब यह है कि बैकी लिंच रैसलमेनिया में रोंडा राउजी के खिलाफ लड़ नहीं सकती। WWE ने बैकी लिंच के स्थान पर रोंडा राउजी से लड़ने के लिए शार्लेट फ्लेयर को चुना है और ऐसा करके WWE ने काफी बड़ी गलती कर दी है।

पहली बात यह है कि अगर यह WWE की स्टोरी लाइन का हिस्सा नहीं है तो WWE को काफी बड़ा नुकसान होने वाला है। इसका कारण यह है कि जिस तरह से रोंडा राउजी और बैकी लिंच के बीच स्टोरी लाइन तैयार की जा रही थी, उसे पूरे WWE यूनिवर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है और हर कोई रोंडा राउजी और बैकी लिंच के बीच मुकाबला देखना चाहता है। WWE इस मुकाबले में बेवजह शार्लेट फ्लेयर को भी जोड़ना चाह रही है, जो लोगों को पसंद नहीं आएगा। बैकी लिंच के सस्पेंशन के बाद उनको पसंद करने वाला हर एक दर्शक मैकमैहन फैमिली के खिलाफ हो गया है, जो विंस मैकमैहन और उनकी फैमिली के लिए अच्छी बात नहीं है।

दूसरी बात यह है कि अगर यह WWE की किसी स्टोरी लाइन का हिस्सा है, तब भी ऐसा करना WWE के लिए नुकसानदायक ही होगा। स्टोरी लाइन के अंतर्गत यदि WWE बैकी लिंच को कुछ समय के लिए WWE यूनिवर्स से दूर रखना चाहती है तो यह किसी भी बैकी लिंच के फैन को पसंद नहीं आएगा। वर्तमान में चल रही स्टोरीलाइन के अंतर्गत यह समझ में आता है कि WWE रैसलमेनिया में रोंडा राउजी और बैकी लिंच के बीच एक सिंगल मुकाबला न दिखाकर रोंडा राउजी, बैकी लिंच और शार्लेट फ्लेयर के बीच एक ट्रिपल थ्रेट मुकाबला दिखाना चाहती है, जो शायद ही पूरे WWE यूनिवर्स और खासकर बैकी लिंच के लाखों फैन को पसंद आएगा।

इसके विपरीत यदि WWE ऐसी स्टोरी लाइन बना रही है, जिसमें अभी तो सबको यह लग रहा है कि बैकी लिंच रैसलमेनिया से पूरी तरह से बाहर हो चुकी है, लेकिन WWE बाद में कुछ ऐसा कर दे। जिससे बैकी लिंच सभी को हैरान करते हुए इस मुकाबले में अपनी वापसी करें, तो यह सभी दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया जाएगा। एक अन्य बात यह भी हो सकती है कि WWE द्वारा तय किए गए रोंडा राउजी वर्सेस शार्लेट फ्लेयर मुकाबले में रोंडा राउजी, शार्लेट फ्लेयर से मुकाबला लड़ने से ही मना कर दे। तब न चाहते हुए भी WWE को बैकी लिंच को वापस कंपनी में सस्पेंशन खत्म होने से पहले लाना होगा। जिससे रोंडा राउजी को भी इस स्टोरी लाइन में एक हील रैसलर के रूप में नहीं बल्कि एक फेस रैसलर के रूप में माना जाएगा।

Get WWE News in Hindi here

Advertisement
Topics you might be interested in:
Atul Kushwaha
ANALYST
Wrestling, wrestling and only wrestling
Advertisement
Fetching more content...