WWE ने Royal Rumble 2023 को लेकर किया बहुत बड़ा ऐलान, तारीख और जगह का हुआ खुलासा

रॉयल रंबल को लेकर एक बार फिर से फैंस काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं
रॉयल रंबल को लेकर एक बार फिर से फैंस काफी ज्यादा उत्साहित नजर आ रहे हैं

Royal Rumble 2023: रॉयल रंबल (Royal Rumble 2023) WWE के सबसे बड़े प्रीमियम लाइव इवेंट्स में से एक है। ऐसे में WWE इसकी तैयारी को लेकर किसी भी तरह की कोई भी कमी नहीं छोड़ना चाहता है। इसी बीच WWE ने Royal Rumble 2023 के वेन्यू को लेकर बड़ा ऐलान किया है।

2023 में Royal Rumble 35वीं बार आयोजित किया जाएगा, जिस वजह से WWE इसे यादगार बनाने की कोशिश में लगा हुआ है। यह इवेंट पहली बार 1988 में आयोजित हुआ था और हैकसॉ जिम डुगन (Hacksaw Jim Duggan) ने पहला Royal Rumble मैच जीता था। इस इवेंट को फैंस काफी ज्यादा पसंद करते हैं। ऐसे में उन्हें उम्मीद है कि इस बार भी फैंस को कई यादगार और रोमांचक पल देखने को मिलेंगे। इसके शुरू होने के बाद कई दिग्गज इसे जीत चुके हैं और WrestleMania के मेन इवेंट का हिस्सा बन चुके हैं।

Royal Rumble 2023 के वेन्यू को लेकर WWE ने किया बड़ा ऐलान

सैन एंटोनियो के मेयर रॉन निरेनबर्ग और WWE ने घोषणा की कि सैन एंटोनियो, टेक्सस के अलामो डोम में अगले साल Royal Rumble 2023 का आयोजन किया जाएगा। ये प्रीमियम लाइव इवेंट 28 जनवरी, 2023 को होगा।

यह चौथी बार होगा, जब सैन एंटोनियो में Royal Rumble का आयोजन होगा। Royal Rumble को रोड टू WrestleMania के रूप में देखा जाता है। बता दें कि अलमोडोम में 1997 और 2017 का Royal Rumble भी हो चुका है। इस न्यूज को सबसे पहले ब्रेक सैन एंटोनियो एक्सप्रेस ने किया था।

Royal Rumble WWE के सबसे अहम इवेंट्स में से एक है। इस इवेंट को कई सुपरस्टार्स ने जीता है। जबकि इस मैच को सबसे ज्यादा बार जीतने का रिकॉर्ड स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन के नाम है, उन्होंने तीन बार इस मैच को जीता है। इसके अलावा रैंडी ऑर्टन, ट्रिपल एच, जॉन सीना, हल्क होगन, ब्रॉक लैसनर, ऐज, बतिस्ता और शॉन माइकल्स जैसे स्टार्स इसे दो बार जीत चुके हैं। फिलहाल फैंस की निगाह एक बार फिर से इस इवेंट पर टिक गई है।

फैंस को उम्मीद है कि इस इवेंट में उन्हें कई बड़े सरप्राइज देखने को मिल सकते हैं। ऐसे में यह देखना दिलचस्प रहेगा कि WWE किस तरह से इस इवेंट को बुक करता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।