Create

WWE मंडे नाइट RAW, प्रीव्यू: 30 अक्टूबर, 2017

14-53-55-a9970-1509349292-500

पिछले हफ्ते ब्लू ब्रैंड, स्मैकडाउन ने मंडे नाइट रॉ पर हमला करते हुए शो पर कब्ज़ा कर लिया था। इसके हम सब अगले दिन होने वाले स्मैकडाउन लाइव शो को लेकर उत्साहित थे लेकिन रॉ रोस्टर ने कोई बदला नहीं लिया। इस हमले के एक हफ्ते बाद WWE के फ्लैगशिप शो के पास संभलने और एकजुट होने का भरपूर समय था। तो क्या अब कर्ट एंगल अपनी टीम के साथ मिलकर शेन मैकमैहन की हरकत का जवाब देंगे? क्या वो एकजुट होकर हमला करेंगे या फिर ओलंपिक पदक विजेता के दिमाग मे कोई दूसरी योजना है? सर्वाइवर सीरीज के बिल्ड अप की ओर ये रहा इस हफ्ते का मंडे नाइट रॉ प्रीव्यू:

#5 कर्ट एंगल का जवाब

पिछले हफ्ते जब स्मैकडाउन लाइव के स्टार्स रॉ के जनरल मैनेजर, कर्ट एंगल को बंधक बनाकर शेन में सामने लेकर आएं तब एंगल के चेहरे का रंग उड़ चुका था। कर्ट एंगल को सब बात समझने और उस पर विचार करने के लिए एक हफ्ते का समय मिला और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि वो कौन सा कदम उठाते हैं। क्या वो ब्लू ब्रैंड पर चढ़ाई करेंगे या फिर समझदारी दिखाते हुए ऐसा नहीं करेंगे? लेकिन इस हफ्ते उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती होगी शेन मैकमैहन और उनकी टीम द्वारा दोबारा हमले की योजना को फेल करना होगा।

#4 जेसन जॉर्डन वापस इलियास से लड़ेंगे?

14-54-07-73877-1509349413-500

पिछले हफ्ते जेसन जॉर्डन ने कई बार इलियास के सैगमेंट में दखल दिया और फिर इलियास ने इसका बदला लेते हुए मैच के अंत मे उनके सिर में गिटार दे मारा। दोनों के बीच काफी समय से फिउड चल रहा है और अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आगे उनके बीच क्या होता है। क्या जेसन जॉर्डन इलियास को उनका कॉन्सर्ट करने देंगे या फिर वो वापस उनके सैगमेंट में दखल डालकर उनपर हुए हमले का बदला लेंगे?

#3 चैंपियंस?

14-54-23-c8642-1509349476-500

सर्वाइवर सीरीज पर दोनों ब्रैंड्स के चैंपियन के बीच भिड़ंत देखने मिलेगी। लेकिन उस पीपीवी तक कौन सा सुपरस्टार चैंपियन बना रहेगा? एलेक्सा ब्लिस मौजूदा रॉ विमेंस चैंपियन हैं लेकिन छह बार की पूर्व विमेंस चैंपियन मिकी जेम्स अभी भी ब्लिस के ख़िताब के पीछे पड़ी हुई है। इससे उनके सर्वाइवर सीरीज में जाने के मौके दिखाई दे रहे हैं। द मिज़ भी काफी समय से इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप का बोझ उठाए घूम रहे हैं और ऐसे कई सुपरस्टार्स हैं जो उनसे ये बोझ हटाना चाहेंगे। टैग टीम चैंपियंस सैथ रॉलिन्स और डीन एम्ब्रोज़ काफी खतरा उठाते रहते हैं और शायद वो भी अपना ख़िताब न गंवा दें। इतनी स्टोरीलाइन के बीच सर्वाइवर सीरीज तक कौन चैंपियन होगा ये कहना आसान नहीं है।

#2 किसे मिलेगी टीम रॉ में जगह?

14-54-41-0c979-1509349539-500

पिछले हफ्ते रॉ के आखरी सैगमेंट में कर्ट एंगल टीम रॉ की घोषणा करने ही वाले थे कि तभी शेन और उनकी टीम ने रॉ पर कब्जा कर लिया। तो क्या कर्ट एंगल समय निकाल कर इस हफ्ते अपना अधूरा काम पूरा करेंगे? या पिछले हफ्ते के हमले के बाद उनकी सोच बदल गई? क्या रोमन रेन्स इस टीम का हिस्सा होंगे? या फिर एंगल उनके ठीक होने तक टीम की घोषणा रोके रखेंगे?

#1 डीमन बनाम डीमन?

14-54-58-7cf2c-1509349611-500

TLC पीपीवी पर फिन बैलर ने एजे स्टाइल्स के खिलाफ एक शानदार मैच में जीत दर्ज की और सभी को ये मैच काफी पसंद आया। लेकिन उनके मोमेंटम को तगड़ा झटका लगा जब पिछले हफ्ते उन्हें मॉन्स्टर केन के हाथों करारी हार मिली। स्ट्रोमैन का पर्सेल भेजने के बाद उन्होंने रॉ पर अपना दबदबा दिखाया और फिन बैलर को करारी शिकस्त दी। लेकिन यहां पर सभी ये सोच रहे हैं कि स्ट्रोमैन के वापसी तक कौन सा रैसलर केन से लड़ेगा? क्या फिन बैलर अपनी बेइज्जती का बदला लेने वापस केन से लड़ेंगे? लेखक: आदित्य रंगारंजन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी

Edited by Staff Editor
Be the first one to comment