WWE Money in the Bank: विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच की संभावित विजेताओं की रैंकिंग

tamina-1474427238-800

पिछले हफ्ते स्मैकडाउन लाइव पर शेन मैकमैहन ने सबसे पहले विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच की घोषणा की थी। कई सालों से हम मेल रैसलर को ही ब्रीफ़केस पाने के लिए ही मुकाबला करते देखते आये हैं जिसे आगे वो अपने सही विरोधी को चुनकर उससे वर्ल्ड टाइटल को पाने के लिए इस्तमाल करते रहे हैं। इस साल हम ऐसा ही मुकाबले WWE की फीमेल रैसलरों को भी करते देखेंगे। जिसके बाद उनमें से किसी एक को स्मैकडाउन लाइव पर WWE विमेंस चैंपियनशिप टाइटल पाने के लिए निश्चित तौर पर एक मुकाबला मिलेगा। तो इस साल कौन कौन से कंटेस्टेंट हैं, जो इस पहले लैडर मैच में अपनी किस्मत आजमाएंगे ? नेओमी और लाना जो अगले पे पर व्यू में स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियनशिप मैच में एक दूसरे का सामना करेंगी, को छोड़कर बाकी सभी इस मुकाबले के लिए रिंग में उतरेंगे। शार्लेट, बैकी लिंच, नटालिया, कार्मेला और टैमिना इस मुकाबले में जोर आजमाइश करेंगी लेकिन इनमें से मुकाबले को जीतने की सबसे अधिक संभावना किसकी है? तो चलिए पता करते हैं:

टैमिना

इस समय, टैमिना स्मैकडाउन लाइव विमेंस डिवीज़न में सबसे नीचे के पायदान पर दिखाई दे रही हैं। उनकी वापसी पूरी तरह से प्लान के मुताबिक नहीं हो पायी क्योंकि वो वेलकम कमेटी में एक एनफोर्सर की ही भूमिका में सीमित रह गयीं। लेकिन उनके लिस्ट में सबसे नीचे रहने का केवल यही कारण नहीं है। रिंग के अंदर अभी भी टैमिना की क्षमता औसत दर्जे की ही है और उनका साइज भी इस तरह के मैचों के लिए सही नहीं है। वो निश्चित तौर से उन रैसलरों में से हैं जो उन मुकाबलों को पसंद करते हैं जिसमें स्पीड से ज्यादा ताकत महत्वपूर्ण हो। इस मुकाबले में आउट होने से पहले उनकी भूमिका शायद ध्यान भटकाने वाले रैसलर की ही रहेंगी।

बैकी लिंच

wwe-becky-lynch-smackdown-women-s-championship-shoot_3-1479027281-800

शार्लेट के बाद बैकी को शायद इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर होना चाहिए था लेकिन यह उनके बेबीफेस स्टेटस की वजह से है जोकि इस मुकाबले में उनकी जीत की उम्मीद को कम कर देता है। यह लगभग निश्चित है कि नेओमी लाना को विमेंस चैंपियनशिप मैच में हरा देंगी। इसका मतलब है कि अगर बैकी लिंच ने ब्रीफ़केस पर कब्ज़ा जमा लिया तो इस मुकाबले में कोई ड्रामा नहीं क्रिएट किया जा सकेगा जबकि एक अच्छी स्टोरीलाइन में चैंपियन और ब्रीफ़केस विजेता यानि कि चैलेंजर के बीच वास्तव में कुछ गंभीर तनाव पैदा करने की जरूरत है। अगर लाना किसी भी तरीके से अप्रत्याशित जीत हासिल कर लेती हैं तो निश्चित रूप से इस लिस्ट में बैकी का स्थान और ऊपर होगा।

कार्मैला

20170131_sd_carmella-ae0378dc4a6a0877c4d303ed565fc5ee-1492303804-800

इसमें कोई शक नहीं है कि कार्मेला इस समय स्मैकडाउन लाइव विमेंस डिवीज़न की सबसे ज्यादा नापसंद की जाने वाली हील हैं, जिसका मतलब है कि वो अपना काम बहुत अच्छे से कर रही हैं। वो शायद दुनिया की सबसे बेहतरीन रैसलर नहीं हैं लेकिन लोगों का ध्यान खींचने की उनकी क्षमता गज़ब की है, खासतौर से जब वे जेम्स एल्सवर्थ के साथ आती हैं। एल्सवर्थ भी एक कारण हैं प्रिंसेस ऑफ़ स्टेटन आइलैंड के इस लिस्ट में नंबर 3 पर होने का। मुकाबले के दौरान किसी न किसी रूप में वो कार्मेला को फायदा पहुंचा सकते हैं। ऐसी भी अफवाहें हैं कि WWE के अधिकारी कार्मेला को जबर्दस्त बढ़ावा देने के विचार में हैं।

नटालिया

natalya_bio-1ecc5d130df47a9dd34a3c727e721f1a-1490103948-800

नटालिया इस समय स्मैकडाउन लाइव के विमेंस डिवीज़न में मौजूद सबसे बेहतरीन हील रैसलर हैं और इसी वजह से वो इस लिस्ट में नंबर 2 पर हैं। स्मैकडाउन लाइव विमेंस चैंपियन के रूप में वह नेओमी के अल्ट्रा बेबीफेस स्टेट्स के खिलाफ एक शक्तिशाली हील साबित होंगी और जैसी उनकी रैसलिंग क्षमता है, वो भविष्य मुकाबलों को और भी रोचक बना सकती हैं। नटालिया को ब्रीफकेस थमाने और उन्हें स्मैकडाउन लाइव विमेंस डिवीज़न की टॉप हील के रूप में स्थापित करना एक समझदारी वाला फैसला हो सकता है, बशर्ते WWE इसके साथ जाना पसंद करे।

शार्लेट

charlotte-womens-champion-1488692999-800

इसमें कोई शक नहीं है कि, शार्लेट स्मैकडाउन लाइव की सबसे अच्छी फीमेल रैसलर हैं। 31 साल की शार्लेट, बाकियों से काफी ऊपर हैं और इस पहले स्मैकडाउन लाइव विमेंस मनी इन द बैंक लैडर मैच को जीतने के सबसे ज्यादा योग्य दावेदार हैं। अपने आश्चर्यजनक एथलेटिसिज़्म और रिंग की तकनीकी क्षमताओं के कारण वे इस तरह के मैच के लिए बिल्कुल सही हैं और वे अकेली ऐसी रैसलर हैं जो आगे नेओमी के सामने एक वास्तविक चुनौती पेश कर सकती हैं। लेकिन दिक़्क़त बस यही है कि वे भी एक बेबीफेस हैं। लेकिन इस विचार को अब बदल देने की जरूरत है। एक हील के रूप में वो बेहतरीन काम कर सकती हैं और मनी इन द बैंक का कॉन्ट्रैक्ट जीतने के साथ ही नेओमी और बैकी लिंच के साथ चल रही दोस्ती को ख़त्म कर सकती हैं। यह शायद स्मैक डाउन लाइव विमेंस डिवीज़न को बचाने का एकमात्र तरीका है, जब तक कि वे आखिरी समय में असुका को इसमें शामिल नहीं करते और शार्लेट की बजाय, असुका को ब्रीफ़केस नहीं थमा देते। लेखक - आकाश सिलंकी, अनुवादक - दीप श्रीवास्तव