Create
Notifications
Advertisement

क्या आप जानते हैं: WWE का वो लैजेंड जो एक बार में 126 बीयर पी गया

  • इस दिग्गज की आदतों के बारे में सुनकर ही आपके होश उड़ जाएंगे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 28 Sep 2018, 16:02 IST

Enter caption
Enter caption

आंद्रे द जाइंट का नाम हर रैसलिंग फैन जानता है। जाइंट अपने रैसलिंग स्टाइल से कहीं ज्यादा अपनी हाइट (7 फुट 4 इंच) और वजन (करीब 230 किलो) की वजह से फेमस हुए। 70 और 80 के दशक में जाइंट WWF में करीब 15 साल तक एक भी मैच नहीं हारे थे, जोकि एक रिकॉर्ड है। उनके 15 साल तक अजेय रहने के रिकॉर्ड को रैसलमेनिया 3 में हल्क होगन ने तोड़ा था।

आपने आंद्रे द जाइंट और उनके रैसलिंग करियर के बारे में कई सारी बातें सुनी होंगी। कम ही लोग जानते हैं कि आंद्रे द जाइंट एल्कोहॉल का सेवन करने में भी काफी आगे थे। एक बार में आंद्रे बहुत सारी बीयर पी जाते थे, जिसके बारे में सोचकर भी किसी को भी नशा हो जाए।

WWE के लैजेंड्स ऑफ रैसलिंग शो के एपिसोड के दौरान माइक ग्राहम ने बताया कि आंद्रे द जाइंट ने एक बार में 126 बीयर पी डाली थी, इस बात की पुष्टि डस्टी रोड्स ने भी की थी। WWE की लैजेंड्री फीमेल रैसलर द फैबुलस मूलाह ने अपनी बायोग्राफी में लिखा था कि जाइंट 126 बीयर पीने के बाद बार में ही सो गए। उसके बाद होटल के स्टाफ ने उन्हें उठाने की कोशिश की, लेकिन सब के सब नाकाम रहे। होटल के स्टाफ ने नाकाम कोशिश के बाद आंद्रे को वहीं पर छोड़ दिया था। जाइंट के बारे में एक और कहानी फेमस है कि उन्होंने रैसलमेनिया 3 के अपने मैच से पहले 14 बोतल दारू पी थी।


<p>

आपको बता दें कि आंद्रे द जाइंट एक फ्रैंच प्रोफेशनल रैसलर और एक्टर थे। उन्होंने 1963 में प्रो रैसलिंग में करियर की शुरुआत की थी और करीब 30 साल के बाद 1992 में रैसलिंग को अलविदा कहा। WWWF और WWF में उनकी अविजित स्ट्रीक 1973 से 1987 तक रही। वो एक बार WWF वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन और WWF टैग टीम चैंपियन भी रहे। 1993 में उन्हें WWE हॉल ऑफ फेम में शामिल किया गया। 

17 साल की उम्र में आंदे द जाइंट पेरिस चले गए। वहां उन्होंने प्रोफेशनल रैसलिंग की ट्रेनिंग लेनी शुरु की। अपना पेट भरने के लिए वो दिन में काम करते थे और रात के समय ट्रेनिंग लिया करते थे। शुरुआत में उन्होंने पेरिस और उसके आस-पास के इलाकों में रैसलिंग करना शुरु किया। 

आंद्रे द जाइंट की लोकप्रियता और महत्व का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि WWE ने उनकी याद में 2014 से ही रैसलमेनिया में बैटल रॉयल का आयोजन किया जाता है। इस बैटल रॉयल में काफी सारे सुपरस्टार्स हिस्सा लेते हैं और जीतने वाले सुपरस्टार को एक बड़ी सी ट्रॉफी मिलती है।


Published 28 Sep 2018, 16:02 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit