4 रैसलर्स जो WWE के अगले जॉन सीना साबित हो सकते हैं

जॉन सीना ने पिछले 15 सालों में जिस तरह का काम किया है वो काबिले-तारीफ है। उनमें मर्चेंडाइज़ से लेकर शो तक खुद के नाम से बेच पाने का माद्दा है। उन्होंने 16 वर्ल्ड चैंपियनशिप जीती, और ना जाने कितने ही शोज़ के मेन इवेंट का हिस्सा रहे। इसके बावजूद अब चूंकि वो अपने करियर के एक ऐसे स्टेज में हैं जिसमें उनके पास हॉलीवुड से काफी काम आ रहा है। इसकी वजह से वो कंपनी को कम समय दे पा रहे हैं, लेकिन इसका ये मतलब नहीं है कि WWE कोई नया स्टार नहीं बना सकती। इस समय कंपनी के पास कई सम्भावनाएँ हैं, और अगर उन्हें सही से देखा जाए तो वो भी मर्चेंडाइज़ सेल्स के साथ-साथ अच्छे प्रोमोज़ कट कर सकते हैं। आइए नज़र डालते हैं ऐसे ही 4 रैसलर्स पर जो आनेवाले समय में सीना की जगह ले सकते हैं:

कोफी किंग्स्टन

एक वो दौर था जब कोफी, रैंडी ऑर्टन, क्रिस जैरिको और डॉल्फ ज़िगलर सरीखे रैसलर्स से भी जीत रहे थे और उसकी वजह से वो एक बहुत नामी फेस बन गए थे। WWE में 10 साल दे चुके कोफी का न्यू डे वाला सैगमेंट अच्छा है लेकिन अब उन्हें एक सिंगल्स पुश की ज़रूरत है। अपने हुनर और करिश्माई कैरेक्टर से वो कभी भी किसी भी इवेंट को सैल कर सकते हैं अगर कम्पनी उनकी सही तरह से बुकिंग करे।

चैड गेबल

चैड ने 2012 के समर ओलम्पिक्स में यूएस का प्रतिनिधित्व किया था और 2013 में कंपनी के साथ एक कॉन्ट्रैक्ट कर लिया था। उसके बाद वो जेसन जॉर्डन और शैल्टन बैंजमिन के साथ स्मैकडाउन लाइव में काम करते रहे। वो जबसे रॉ में आए हैं तब से वो सिंगल कॉम्पिटिशन में हीं काम कर रहे हैं। अगर उन्हें थोड़ा समय और माइक टाइम दिया जाए तो वो कमाल कर सकते हैं, और अगले फेस ऑफ द कंपनी भी बन सकते हैं।

जॉनी गार्गानो

जॉनी गार्गानो इस समय NXT के सबसे प्रसिद्ध स्टार हैं। इनका टॉमैसो सिएम्पा और एंड्राडे सिएन अल्मास के साथ हुआ फिउड काफी ज़बरदस्त रहा है। ये अकेले ऐसे रैसलर हैं जिन्हें इस बात के लिए माना जाता है कि जिस तरह से ये किसी एंगल को, या कहानी को आगे बढ़ाते हैं वो काबिले तारीफ है। इनका काम इतना अच्छा है कि फैंस इनके साथ एक कनेक्ट महसूस करते हैं। ये महज 30 साल के हैं और इनका मेन रॉस्टर में आना कुछ वक्त की बात है। ये जॉन सीना के बाद सबसे अच्छा बेबीफेस ऑप्शन हैं। इन्होंने हर उस माध्यम और मैच में अपने काम को बेहतर किया है जिसमें कंपनी ने इन्हें रखा है।

सैमी जेन

सैमी जेन का WWE करियर कमाल रहा है। NXT में उन्होंने एक बेबीफेस की तरह कमाल का काम किया, और उन्होंने जब मेन रोस्टर में एक बेबीफेस की तरह काम किया तो उसे भी फैंस ने पसंद किया। उसके बाद ये एक हील बने, जिसे लोगों ने पसंद किया। इस समय वो एक हील की तरह अच्छा नहीं कर पा रहे थे, और उनकी चोट ने उन्हें जनवरी 2019 तक रिंग से बाहर कर दिया है। वो अगर एक बेबीफेस की तरह वापसी करते हैं तो फैंस उसे काफी पसंद करेंगे। लेखक: सागनिक मोंगा; अनुवादक: अमित शुक्ला

App download animated image Get the free App now