COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

"एक हाथ बंधा रहने के बावजूद ब्रॉक लैसनर को रैसलिंग मैच में आसानी से हरा सकता हूं"

28   //    27 Aug 2018, 10:20 IST

पूर्व WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन जैक स्वैगर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि वो ब्रॉक लैसनर को एमैच्योर रैसलिंग (ओलंपिक स्टाइल की रैसलिंग) में आसानी से हरा सकते हैं।

36 साल के जैक स्वैगर ने सबमिशन रेडियो के साथ बातचीत करते हुए काफी बड़ा दावा किया। उनका कहना था कि वो एक हाथ कमर से बंधा होने के बावजूद लैसनर को पटखनी दे सकते हैं।

"रैसलिंग की तकनीकों की बात करें तो मैं ब्रॉक लैसनर को आसानी से हरा सकता हूं। अपनी आंखें बंद कर और एक हाथ को कमर के पीछे बांधकर भी लैसनर को मैट पर चित्त कर सकता हूं, अगर उन्होंने कभी मेरे खिलाफ रैसलिंग मैच लड़ने के बारे में सोचा भी।"



जैक स्वैगर ने WWE से इंडिपेंडेंट रैसलिंग में जाने के बाद आए बदलावों के बारे में भी बात की। स्वैगर का मानना है कि इस वजह से उन्हें काफी कुछ सीखने को मिला है। उन्होंने कहा, "पहले साल खुद को नए रुटीन और बाकी चीज़ों में ढ़ालने में समय लगा। दूसरा साल काफी आसान रहा। मेरे ट्रेवल करने की परेशानी दूर हुई और MMA की ट्रेनिंग करने का भी समय मिल पाया।"

आप में से काफी लोगों को पढ़कर लग रहा है कि शायद जैक स्वैगर का दिमाग खराब हो गया है, जो ऐसी बातें कर रहे हैं। उससे पहले ये जानना बेहद जरूरी है कि स्वैगर एमैच्योर रैसलिंग में बहुत बड़ा नाम कमा चुके हैं। कॉलेज के दिनों में वो एक साथ फुटबॉल और रैसलिंग किया करते थे। बाद में उन्होंने फुटबॉल से रैसलिंग में सारा ध्यान लगा दिया। साल 2006 में उन्होंने सबसे ज्यादा पिन करके जीत हासिल की, जोकि एक रिकॉर्ड था। ब्रॉक लैसनर ने खुद अपने करियर की शुरुआत रैसलिंग से की थी।

इस कामयाबी की वजह से उन्होंने WWE ट्राइआउट (ट्रायल) में हिस्सा लिया और कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन कर लिया। WWE में रहते हुए जैक स्वैगर 2 बार चैंपियन बने, जिसमें एक वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप और ECW चैंपियनशिप शामिल है। साल 2010 की रैसलमेनिया में स्वैगर ने मनी इन द बैंक लैडर मैच भी जीता था।

Fetching more content...