"मैंने ट्रिपल एच को फोन कर उनसे माफी मांगी थी, अब हमारे बीच सब ठीक है"

पूर्व WWE रैसलर, अल्बर्टो डैल रियो जिन्हें इंडिपेंडेंट सर्किट में अल्बर्टो डैल पैट्रन के नाम से जाना जाता है, वो साल 2017 में पूरे समय विवादों से घिरे रहे।

हाल ही में कोस्टल चैंपियनशिप रैसलिंग में WSVN-TV एंटरटेनमेंट रिपोर्टर क्रिस वैन से बात करते हुए ट्रिपल एच से माफी और दोनों के बीच हुई गलतफहमी की बात कही।

उन्होंने बताया कि वो अगले साल किसी नए कंपनी के साथ करार न करते हुए सीधे संन्यास ले लेंगे। इसके अलावा उन्होंने स्मैकडाउन लाइव में डैब्यू करने वाले एंड्राडे सिएन अल्मास के बारे में भी बात की।

डैल रियो ने कंपनी की वैलनेस पॉलिसी भंग करने के बाद रिलीज़ क्लॉज़ का इस्तेमाल करने की कोशिश की, जिससे कंपनी नाराज़ हो गयी और उन्हें सस्पेंड कर दिया गया। जिसके बाद डेल रियो ने सोशल मीडिया की मदद से WWE की बुराई करनी शुरू कर दी और ट्रिपल एच को लक्ष्य बनाते हुए उन्होंने कहा कि उनसे मेन इवेंट पुश का वादा किया गया था, जिसे पूरा नहीं किया गया।

इंटरव्यू में डैल रियो ने WWE के साथ हुई गलतफहमी के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि मिस्टर मैकमैहन के साथ उनके रिश्ते अच्छे थे, भले ही उनके रिश्ते कंपनी के बाकी लोगों के साथ ऐसे न हो।

ट्रिपल एच के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि हंटर को समझने में उनसे गलती हो गयी थी। उन्होंने बताया कि अपनी गलती मानने के लिए उन्होंने ट्रिपल एच को कॉल किया था ताकि दोनो के बीच गिले शिकवे दूर किए जा सकें।

"मैंने अपनी गलती सुधारते हुए उन्हें कॉल कॉल किया और गलती के लिए माफी मांगी।"

डैल रियो ने प्रोफेशनल रैसलिंग से संन्यास लेने की बात की और कहा कि उनकी काफी सेविंग्स है और वो रिटायरमेंट लेकर MMA के कॉम्बैट अमेरिका और टेलेनोवेल्स जैसे एंटरटेनमेंट बिज़नेस से जुड़ सकते हैं। उन्होंने बताया कि वो साल 2019 में फेयरवेल टूर के बाद संन्यास लेना चाहते हैं और कंपनी के साथ कोई नया करार साइन नहीं करेंगे ताकि अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिता सके।

एंड्राडे सिएन अल्मास के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि भले ही वो एंड्राडे के सारे मैचेस नहीं देखें हो लेकिन उन्हें उम्मीद है कि वो यहां कामयाब होंगे। डैल रियो ने एंड्राडे की जमकर तारीफ की। उन्होंने उम्मीद जताई कि एंड्राडे जैसे और भी दूसरे रैसलर कंपनी से जुड़ेंगे।अभी अल्बर्टो डैल रियो इंडिपेंडेंट रैसलिंग में काम कर रहे हैं और फिर अगस्त में होने वाले उनके शो ट्रिपलमेनिया XXVI में वापसी करेंगे।

लेखक: अनिर्बन बनर्जी, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी