Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE में सुपरस्टार्स के बाल काटने और गंजा करने की 10 बड़ी घटनाएं

SENIOR ANALYST
22 Jun 2018, 11:26 IST

प्रो रैसलिंग में इतने अजीब-अजीब तरह के मैच होते हैं, जिनके बारे में शायद आपने सुना भी नहीं होगा। जापान में तो कुछ इस तरह के मैच रखे जाते हैं, जिसके बारे में हम आपसे चर्चा भी नहीं कर सकते। रैसलिंग में हेयर मैचों का आयोजन काफी लंबे समय से किया जा रहा है, जिसमें हारने वाले रैसलर को गंजा कर दिया जाता है।

WWE में भी काफी सारे मैच हुए हैं, जिनकी नतीजे के बाद रैसलर के बाल काट दिए गए या फिर उसके गंजा कर दिया गया। इस मैच के बारे में सुनकर आप विंस मैकमैहन का चेहरा याद आ रहा होगा, जब रैसलमेनिया के दौरान डॉनल्ड ट्रंप और बॉबी लैश्ले ने विंस को पूरी तरह से गंजा कर दिया था।

रैसलमेनिया 3 के दौरान रोडी पाइपर और एड्रियन एडोनिस के बीच हेयर मैच हुआ था। 1998 के समरस्लैम के दौरान जैफ जैरेट का सामना X-Pac के साथ हुआ था। इस मैच के बाद एक्स-पैक का साथ देने के लिए कई सारे रैसलर रिंग में आ गए और फिर उन्होंने जैरेट के बाल ट्रिमर से काट दिए।

साल 2014 के पेबैक पीपीवी के किकऑफ मैच में एल टोरिटो और हॉर्न्सवोगल के बीच मास्क vs हेयर मैच हुआ था। करीब सवा 7 मिनट तक चले इस मैच में टोरिटो ने वोगल को हराया और फिर बाद में उनको गंजा कर दिया। साल 2003 की रॉ में क्रिस जैरिको और केविन नैश के बीच हुए मैच के बाद जैरिको ने उनके बाल काट दिए।

सबसे यादगार वाकया रैसलमेनिया 23 का है, जहां WWE के मालिक विंस मैकमैहन को ही गंजा कर दिया गया था। रैसलमेनिया 23 में उमागा और बॉबी लैश्ले के बीच हेयर Vs हेयर मैच था। इस मैच में स्टोन कोल्ड स्टीव ऑस्टिन स्पेशल गेस्ट रैफरी की भूमिका अदा कर रहे थे। मैच में डॉनल्ड ट्रंप, बॉबी लैश्ले का साथ दे रहे थे। लैश्ले ने जीत के बाद विंस मैकमैहन को रिंग में बैठाकर गंजा कर दिया।

इन सभी रैसलरों के बाल काटने की वीडियो आप नीचे देख सकते हैं:


Advertisement
Advertisement
Fetching more content...