COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

गोल्डबर्ग ने अपने पुराने दुश्मन ब्रॉक लैसनर की जमकर तारीफ की

21   //    08 Sep 2018, 13:39 IST

समरस्लैम 2018 में रोमन रेंस के हाथों यूनिवर्सल चैंपियनशिप हारने के बाद ब्रॉक लैसनर UFC फाइट की तैयारी में पूरी तरह से जुट गए हैं। जिस उम्र में अच्छे-अच्छे मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट फाइटिंग छोड़ देते हैं, उस उम्र में ब्रॉक लैसनर वापसी की तैयारी कर रहे हैं। ब्रॉक लैसनर के इन-रिंग दुश्मन और निजी जिंदगी में उनके अच्छे दोस्त गोल्डबर्ग ने बीस्ट की जमकर तारीफ की।

गोल्डबर्ग ने ब्रॉक लैसनर की UFC वापसी की तारीफ करते हुए कहा, "मुझे ब्रॉक लैसनर के अलावा किसी दूसरे शख्स का नाम बताइए जो ऐसा कर सकता है। भले ही कोई प्रोफेशनल रैसलर हो या फुटबॉलर उनके लिए ये सब करना बहुत ही मुश्किल काम है।" गोल्डबर्ग का आगे कहना था कि लैसनर की खूबी है कि वो खुद को लगातार निखारने के काम में लगे रहते हैं। लैसनर के अलावा कम ही ऐसे लोग हैं, जिनमें इस तरह का काम करने की क्षमता है।

41 साल के ब्रॉक लैसनर WWE रैसलर, फुटबॉलर होने के साथ-साथ कई सालों तक मिक्स्ड मार्शल आर्टिस्ट भी रह चुके हैं। पिछले 16 सालों के दौरान उन्होंने लगातार अपने करियर में बदलाव किया है। साल 2002 में WWE का हिस्सा बनने वाले लैसनर WWE के अलावा NJPW (न्यू जापान प्रो रैसलिंग) में गए, फुटबॉल में हाथ आजमाया, UFC जाकर हैवीवेट चैंपियन बने और फिर वापिस WWE में आ गए।

साल 2012 में WWE का हिस्सा बनने के बाद ब्रॉक लैसनर ने कई बड़े काम किए हैं। उन्होंने रैसलमेनिया में अंडरटेकर की स्ट्रीक को तोड़ा, 500 से ज्यादा दिनों तक यूनिवर्सल चैंपियनशिप को अपने पास रखा। अब ब्रॉक लैसनर UFC में जाने की पूरी तैयारी कर चुके हैं कि अगले साल वो अपनी फाइट लड़ते हुए नजर आएंगे, जोकि हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए होगी।

गोल्डबर्ग द्वारा कही गई बात में काफी हद तक सच्चाई है। WWE भले ही स्क्रिप्टेड हो लेकिन UFC में कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं होता। वहां शरीर पर असली वार किया जाता है और खून खराबे के पूरे आसार रहते हैं।

Fetching more content...