Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

जॉन सीना ने Raw में ठीक 5 साल पहले अपनी टाइटल हार को न्यौता दिया

Amit Shukla
ANALYST
61   //    16 Jul 2018, 14:54 IST

2013 में जॉन सीना WWE चैंपियन थे, और समरस्लैम आने वाला था। उस समय डेनियल ब्रायन एक बहुत बड़ा नाम थे और हर फैन ये चाहता था कि वो WWE चैंपियनशिप के लिए लड़ें। जॉन सीना को उन दिनों एक मौका दिया गया कि वो अपना पसंदीदा प्रतिद्वंदी चुन सकते हैं, और उन्होंने इसे फैंस की मदद से पूरा करना चाहा।

इसकी वजह से डेनियल इस मैच का हिस्सा तो बन गए, लेकिन एक मुश्किल थी, विंस मैकमैहन। विंस की नज़रों में डेनियल वैसे रैसलर नहीं थे जिसको वो अपना WWE चैंपियन मान सकें। वहीं दूसरी तरफ ट्रिपल एच उनके समर्थन में थे। 15 जुलाई को अपना अगला प्रतिद्वंदी चुनने के बाद जॉन सीना तो अपने मैच की तैयारी करने लगे जबकि अगले हफ्ते ब्रायन ने एक गौंटलेट मैच में जैक स्वैगर और एंटोनियो सिजेरो को हराया जबकि रायबैक को इसलिए डिसक्वालीफाई कर दिया गया क्योंकि उन्होंने ब्रायन को टेबल पर पॉवरबॉम्ब दे दिया था।

अब जब आपके बॉस को आपमें वो माद्दा नहीं दिखता तो आपको उसे लगातार साबित करना पड़ता है और कुछ ऐसा ही डेनियल के साथ हो रहा था जिन्हें अगले हफ्ते रॉ में केन से लड़ना पड़ा और वो उसमें विजयी भी रहे, हालांकि मैच के बाद केन ने उनपर वार कर दिया।

इसके बाद 18 अगस्त को समरस्लैम में डेनियल ब्रायन ने जॉन सीना को हराकर अपनी पहली WWE चैंपियनशिप जीती, लेकिन तभी रैंडी ऑर्टन का म्यूजिक बजा और ट्रिपल एच जो अबतक ब्रायन के साथ थे, उनके विरोधी बन गए।

ट्रिपल एच ने डेनियल ब्रायन को पैडिग्री दे दी और उसके बाद रैंडी ऑर्टन ने अपना ब्रीफकेस कैश इन करके WWE चैंपियनशिप जीत ली।

इस पूरी कहानी के दौरान जो सबसे ज़रूरी बात थी वो ये कि आज 15 जुलाई (भारत में 16 जुलाई) के दिन ही 5 साल पहले सीना ने ब्रायन को अपना प्रतिद्वंदी चुना था। इस मौके के लिए पूरा रॉ रॉस्टर स्टेज पर था, लेकिन आखिरकार चैम्प ने ब्रायन को इसके योग्य समझा और इसमें यस मूवमेंट का बहुत बड़ा हाथ था।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...