Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

पूर्व WWE चैंपियन से हारीं भारतीय रैसलर कविता देवी

SENIOR ANALYST
84   //    09 Aug 2018, 11:46 IST

WWE में भारत की पहली और इकलौती महिला रैसलर कविता देवी लगातार दूसरे साल 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं। पिछले साल इसी टूर्नामेंट की वजह से कविता देवी रातों-रात सुपरहिट हो गई थीं।

'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट की टेपिंग (रिकॉर्डिंग) के दौरान कविता देवी को पूर्व WWE डीवाज़ चैंपियन और 4 साल बाद WWE में वापसी कर रहीं कैटलिन के हाथों हार का सामना करना पड़ा। कविता देवी को हराकर कैटलिन ने टूर्नामेंट के अगले राउंड में जगह बना ली है। फ्लोरिडा की फुल सेल यूनिवर्सिटी में 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट के 4 एपिसोड की रिकॉर्डिंग की गई। इस टूर्नामेंट में दुनिया के अलग-अलग देशों की 32 महिला रैसलर हिस्सा ले रही हैं। जिनमें भारत, अमेरिका, ब्राजील, चीन, स्कॉटलैंड, कनाडा, मैक्सिको जापान जैसे देशों की विमेंस रैसलर शामिल हैं।

पिछले साल भी कविता देवी को 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट के पहले ही राउंड में न्यूजीलैंड की रैसलर डकोटा काई के हाथों हार का मुंह देखना पड़ा था। कविता देवी और डकोटा काई के उस मैच की वीडियो को करीब 16-17 मिलियन लोगों ने देखा था। कुछ ही दिनों में वो भारत में फेमस हो गईं। फिलहाल कविता देवी WWE परफॉर्मेंस सैंटर में ट्रेनिंग करती हैं। उम्मीद करते हैं वो जल्द से जल्द अपना NXT डैब्यू करें और भारत का नाम और रौशन करें।

आपको बता दें कि 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट WWE नेटवर्क पर 5 सितंबर से आएगा। उसके बाद हर बुधवार (भारत में गुरुवार) को इसके एपिसोड्स को टेलीकास्ट किया जाएगा। टूर्नामेंट का फाइनल मैच Evolution पीपीवी में होगा, जोकि सिर्फ महिलाओं का पीपीवी इवेंट होगा। पिछले साल के फाइनल में कायरी सेन और मौजूदा NXT चैंपियन शायना बैजलर पहुंची थीं। कायरी ने शायना को हराकर पहला 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट अपने नाम करने का कारनामा किया था। 'मे यंग क्लासिक' टूर्नामेंट की टेपिंग के दौरान एरीना में समोआ जो, एंबर मून, टायलर ब्रीज़, लियो रश, एलेक्सा ब्लिस जैसे सुपरस्टार मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...