COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw को लगा 25 साल का सबसे बड़ा झटका

54   //    11 Jul 2018, 11:23 IST

एक्सट्रीम रूल्स से पहले WWE को बहुत बड़ा झटका लगा है। मंडे नाइट रॉ की गिरती हुई व्यूवरशिप WWE के लिए लंबे समय से चिंता का विषय है, लेकिन अब ये अपने न्यूनतम स्तर पर आ गई है। रॉ के 25 सालों के इतिहास में पहली बार सबसे कम व्यूवरशिप दर्ज की गई है। अमेरिका में 9 जुलाई को हुए रॉ की कुल व्यूवरशिप 2.470 मिलियन रही। इतनी कम व्यूवरशिप WWE इतिहास में कभी दर्ज नहीं की गई थी।

WWE रॉ में इस हफ्ते की व्यूवरशिप कुछ इस प्रकार रही:

पहला घंटा- 2.582 मिलियन व्यूवर्स

दूसरा घंटा- 2.508 मिलियन व्यूवर्स

तीसरा घंटा- 2.320 मिलियन व्यूवर्स

मंडे नाइटर में इस हफ्ते सबसे अच्छी व्यूवरशिप पहले घंटे की रही, जबकि तीसरा घंटा आते-आते व्यूवरशिप अपने निचले स्तर पर आ गई। इससे पहले सबसे कम व्यूवरशिप 26 सितंबर, 2016 को रिकॉर्ड की गई थी। उस दिन मंडे नाइट फुटबॉल, हिलेरी क्लिंटन और डॉनल्ड ट्रंप के बीच अमेरिकी प्रेसीडेंशियल डिबेट की वजह से रॉ को जबरदस्त नुकसान उठाना पड़ा था। पिछले हफ्ते के मुकाबले इस बार की व्यूवरशिप में 8.8 प्रतिशत की गिरावट रही।

रॉ की शुरुआत रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले के बीच झड़प से शुरुआत हुई। दोनों रैसलरों का बीच-बचाव करने के लिए पूरे WWE रॉ रोस्टर को बाहर आना पड़ा, लेकिन उसके बाद भी रोमन और लैश्ले नहीं रुके और एक दूसरे को जमकर मारा। पहले सैगमेंट और आखिरी मैच को छोड़कर रॉ में कुछ ऐसा नहीं हुआ, जोकि फैंस का ध्यान अपनी ओर खींच सके। शायद इस वजह से ये गिरावट दर्ज की गई है।

रॉ के पहले और दूसरे घंटे ठीक-ठाक लोगों ने शो को देखा। लेकिन मेन इवेंट आते-आते लोगों ने अपने टीवी चैनल चेंज कर दिया या फिर बंद कर दिए। वाकई एक्सट्रीम रूल्स से पहले ऐसा होना WWE के लिए खतरे की घंटी है। रॉ का मेन इवेंट मैच सैथ रॉलिंस और ड्रू मैकइंटायर के बीच हुआ था, जोकि बेहद शानदार मैच था।

Advertisement
Fetching more content...