COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

द शील्ड में आने से पहले ही हो गया था रोमन रेंस का WWE डेब्यू

132   //    09 Aug 2018, 14:20 IST

रोमन रेंस WWE में आज वो नाम है जो पूरी दुनिया में फेमस है। रोमन रेंस भले ही एक रैसलिंग परिवार से ताल्लुक रखते हों, लेकिन वो एक अमेरिकी फुटबॉल (अमेरिका में रग्बी के लिए फुटबॉल का इस्तेमाल होता है) प्लेयर बनना चाहते थे। 2008 में उन्होंने फुटबॉल को अलविदा बोल दिया और रैसलिंग पर ध्यान देने लगे। साल 2010 में रोमन रेंस को WWE ने साइन कर लिया और फिर वो इस कंपनी के लिए काम करने लगे।

रोमन रेंस का असली नाम  लीटी जॉसेफ अनोआ'ई  है लेकिन WWE ने सबसे पहले रैसलिंग के लिए रोमन लीकी नाम दिया था। जिसके बाद वो FCW में लड़ेते रहे और बाद में छोटा नाम करते हुए सिर्फ लीकी कर दिया गया। उस दौरान उन्होंने कई सारे सुपरस्टार्स के साथ टीम बनाई और रिंग में एक्शन दिखाते रहे।

NXT में लीकी को रोमन रेंस नाम दिया और विलेन किरदार के रुप मे दिखाया गया। 31 अक्टूबर को NXT में रोमन रेंस ने डेब्यू किया और सीजे पार्कर को हराया।  इसके बाद रोमन रेंस ने चैस डोनोवैन को मात दी और 5 दिसंबर  को NXT में रेंस ने लास्ट मैच लड़ा और गैविन रिडिस को ढेर किया।। रोमन रेंस उस वक्त ट्रंक (कच्छा) पहन कर रिंग में लड़ने आते थे।  अब वो शील्ड की ड्रेस में आते है, जिसमें उनकी चेस्ट पर वेस्ट होता है।

2012 में शील्ड के सदस्य के रूप में डेब्यू करने वाले रोमन रेंस को शुरुआत से ही पावरहाउस रैसलर माना गया। शील्ड में रहते हुए रोमन रेंस कामयाबी हासिल की । शील्ड के टूटने के बाद रोमन रेंस को अलग पुश मिला।  उन्होंने चैंपियनशिप को जीता, यूएस टाइटल के साथ इंटरकॉन्टिनेंटल खिताब को भी जीत लिया।

आज रोमन रेंस वो नाम है जो WWE के बाहर भी लाखों लोग जानते हैं।  बिग डॉग के नाम से फेमस रोमन रेंस ने रैसलिंग करियर में अंडकटेकर, जॉन सीना और ट्रिपल एच जैसे दिग्गजों को हरा चुके हैं। रोमन रेंस ने खिताब के लिए तीन बार सिंग्लस मैच में लैसनर का सामना किया है लेकिन जीत नहीं पाए।  इस साल समरस्लैम में रेंस के पास मौका होगा कि वो ब्रॉक को हराकर टाइटल जीते।

 

Topics you might be interested in:
Advertisement
Fetching more content...