COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अमेरिका की रैसलिंग कंपनी को खरीदना चाहते हैं विंस मैकमैहन ?

14   //    07 Jul 2018, 10:53 IST

द रैसलिंग ऑब्जर्वर के अनुसार, WWE यूएस की रैसलिंग कंपनी इवॉल्व रैसलिंग को खरीदने में रूचि दिखा सकता है। Wrestling Observer की रिपोर्ट के मुताबिक़, WWE ये प्रमोशन खरीदने के बाद इसे मैचों को WWE नेटवर्क पर डाल सकता है, अगर दोनों पार्टियों के बीच डील फाइनल हो जाए।

ये कंपनी 'रिंग ऑफ़ ऑनर' के को-फाउंडर गेब सापोलस्की चलाते हैं। इवॉल्व रैसलिंग 2010 में शुरू हुई थी। सापोलस्की, पॉल हेमन के ECW प्रमोशन के हैड बुकर थे। इवॉल्व एक इंडिपेंडेंट कंपनी है जिसके रोस्टर्स में रिकोशे, सैमी कैलिहन, जॉनी गार्गानो, टोनी नीस, ज़ैक सेबर जूनियर, ड्रू गैलोवे और रिच स्वॉन जैसे रैसलर्स रहे हैं।

रैसलिंग ऑब्जर्वर की रिपोर्ट के मुताकिब विंस मैकमैहन पिछले दो साल से इवॉल्व के शोज़ को WWE नेटवर्क पर एयर करने की डील करना चाहते हैं। WWE की इवॉल्व के साथ 3 साल की पार्टनरशिप भी थी। एक ओर पिछले तीन सालों में इवॉल्व के रैसलर्स WWE.com पर नज़र आये। वहीं दूसरी ओर उस समय के NXT स्टार्स जैसे चैड गेबल और सैमी जेन इवॉल्व में नज़र आये थे। इतना ही नहीं, इवॉल्व ने 2016 में क्रूजरवेट क्लासिक के मैचों भी होस्ट किया था।

2001 में WWE ने अपने सबसे बड़े प्रतिद्वंदी WCW को खरीदा था। उसके बाद एक और प्रमोशन ECW को खरीदकर WWE यूएस की सबसे बड़ी रैसलिंग कंपनी बन गई। ये सब विंस मैकमैहन द्वारा कॉम्पीटीशन ख़त्म करने के लिए किया गया था। जिन रैसलर्स को इन दोनों प्रोमोशंस से साइन किया जाता था, वो WWE में आने के बाद कुछ ख़ास कमाल नहीं कर पाते थे।

लेकिन पिछले कुछ समय में WWE ने अपने काम करने का तरीका बदला है। WWE ने यूएस और यूके के रैसलर्स को ट्रेन किया है और उनके टैलेंट को तराशा है ताकि उन स्टार्स को बाद में WWE में साइन किया जा सके।

WWE तकनीकी रूप से सक्षम रैसलर्स के साथ डील साइन करने पर ज़ोर दे रहा है। और इवॉल्व के साथ डील साइन होने के बाद वो टैलेंट WWE नेटवर्क पर दिखाई देंगे। ये भविष्य में WWE के उभरते स्टार्स के लिए एक अच्छा स्काउटिंग मंच भी साबित हो सकता है।

लेखक: निशांत जयराम, अनुवादक: उदित अरोड़ा

ANALYST
I Write what entertains you the best. Stay tuned for some great content. Writes On- Fitness, WWE, Cricket, Football. "Life is no less than sports, keep playing until you get it right." Insta/Twitter- @Uditarora95
Advertisement
Fetching more content...