COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit

रोंडा राउज़ी अपने नाम के आगे Rowdy शब्द का इस्तेमाल क्यों करती हैं ?

39   //    09 Aug 2018, 13:24 IST

रोंडा राउज़ी दुनिया भर की महिलाओं के लिए एक बहुत बड़ी प्रेरणास्त्रोत हैं। 31 साल की रोंडा राउज़ी ने अपने लिए 3 अलग-अलग करियर अबतक चुनें और तीनों में ही बुलंदियां हासिल की। पहले रोंडा राउज़ी ने अमेरिका की तरफ से ओलंपिक खेलों में हिस्सा लिया और जूडो में ओलंपिक मेडल हासिल किया। वो ऐसा करने वाली पहली अमेरिकी महिला बनीं। उसके बाद रोंडा राउज़ी UFC में आईं और सबसे अच्छी महिला MMA फाइटर बन गईं। इस दौरान रोंडा ने UFC बैंटमवेट खिताब अपने नाम किया। UFC में कामयाबी हासिल करने के बाद रोंडा राउज़ी अब WWE सुपरस्टार बन गई हैं, जिन्हें फैंस की तरफ से खूब समर्थन मिलता है।

'राउडी' नाम के पीछे की कहानी


रॉयल रम्बल 2018 के दौरान WWE में कदम रखने वालीं रोंडा राउज़ी अपने नाम के पहले 'राउडी' शब्द का इस्तेमाल करती हैं, जैसे अक्षय कुमार की फिल्म का नाम था राउड़ी राठौर। दरअसल रोंडा राउज़ी, WWE और WCW लैजेंड रोडी पाइपर को बचपन से ही बहुत पसंद करती हैं। रोडी पाइपर को राउडी नाम से बुलाया जाता था। इसलिए अपने फेवरेट रैसलर की वजह से रोंडा राउज़ी ने अपने नाम से पहले 'राउडी' शब्द का इस्तेमाल करना शुरु किया।

रोडी और रोंडा राउज़ी की मुलाकात अपने गुरु की वजह से हुई


शुरुआत में रोंडा राउज़ी 'राउडी' शब्द को इस्तेमाल करने से हिचक रही थीं। उन्होंने लगता था कि ये लैजेंड रोडी पाइपर का अपमान होगा, लेकिन रोडी पाइपर से मिलने के बाद उन्होंने खुद रोंडा को 'राउडी' इस्तेमाल करने की इजाजत दी। ये मुलाकात जूडो कोच जीन लेबैल के जरिए हुई थी। दिलचस्प बात ये भी है कि रोडी पाइपर और रोंडा राउज़ी को जूडो की ट्रेनिंग देने वाला शख्स एक ही था।

रोंडा राउज़ी और रोडी पाइपर के रिंग गीयर में भी है समानता




बात सिर्फ 'राउडी' नाम पर ही खत्म नहीं होती। रोंडा राउज़ी रिंग में आकर वैसी ही टी-शर्ट पहनती है, जोकि रोडी पाइपर अपने जमाने में पहनते थे। रोडी पाइपर स्कॉटिश मूल के थे, इसलिए वो लाल रंग की स्कर्ट और कमर पर एक छोटा बैग लटकाकर आते थे। रोंडा राउज़ी ने भी इसे ही अपना रिंग गीयर बनाया।

रोंडा राउज़ी लाल रंग की चैक की स्कर्ट पहनती हैं, जिसके ऊपर एक बैग लटका होता है। मैच लड़ते वक्त रोंडा उसे उतारती हैं। आपको याद होगा कि रोंडा ने विमेंस रॉयल रम्बल 2018 खत्म होने के बाद जैकेट पहनकर एंट्री की थी। कम लोगों को ही पता है कि वो जैकेट असलियत में रोडी पाइपर की थी। रोडी पाइपर के बेटे ने उस जैकेट को रोंडा राउज़ी को दिया था ताकि वो अपना WWE डैब्यू खास अंदाज में कर सकें।

रोडी पाइपर की एंट्रेंस



रोंडा राउज़ी की एंट्रेंस


Fetching more content...