COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्या बूगीमैन वाकई में जिंदा कीड़े-केंचुए खाते थे ?

SENIOR ANALYST
2.58K   //    27 May 2018, 12:53 IST

बूगीमैन का नाम सुनते ही रैसलिंग और नॉन रैसलिंग फैंस के शरीर में सिहरन पैदा हो जाती है। हाथों में बड़ी सी घड़ी और लकड़ी लेकर आने वाले बूगीमैन कभी भी कीड़े खाने लग जाते थे। फिलहाल WWE में बूगीमैन को रैसलिंग किए हुए कई साल हो गए हैं, हालांकि वो इस साल रॉ की 25वीं सालगिरह के दौरान हुए एपिसोड में नजर आए थे।

ज्यादातर रैसलिंग फैंस ने बूगीमैन के मैच, सैगमेंट और वीडियो जरूर देखी हैं। बहुत सारे फैंस के मन के सवाल उठता है कि क्या बूगीमैन असली के कीड़े खाते थे या फिर वो खाने वाले कीड़े नकली थे। आपको जानकर ये हैरानी होगी कि बूगीमैन वाकई असली और जिंदा कीड़े-केंचुए खाया करते थे। WWE में बूगीमैन का किरदार निभाने वाले शख्स का असली नाम मार्टिन राइट है।

बूगीमैन किरदार को बनाने में उनका खुद का ही योगदान था। WWE ने उनकी गिमिक को लेकर पूरी छूट दी हुई थी। मार्टिन राइट केंचुओं को खाने के अलावा कोक्रॉच और टिड्डों को भी इस्तेमाल करने वाले थे। लेकिन WWE ने इसे मंजूरी नहीं दी क्योंकि कोक्रॉच और टिड्डे जल्दी यहां से वहां हो सकते थे। लोग खासकर महिलाएं कोक्रॉच से बहुत डरती हैं, जिसकी वजह से एरीना में अफरा-तफरी का माहौल बन सकता था। इस वजह से बूगीमैन ने केंचुए खाने का फैसला किया क्योंकि केंचुए बहुत ही ज्यादा धीमे होते हैं। आपने कई बारे देखा होगा कि रिंग में बूगीमैन द्वारा खाए गए केंचुए गिर जाते थे। केंचुए जल्दी से एक जगह से दूसरी जगह नहीं जा सकते, इसलिए उन्हें इस्तेमाल करना और खाना सही विकल्प था। केंचुओं में काफी मात्रा में प्रोटीन होता है, जोकि इंसानी शरीर के लिए काफी अच्छा होता है।

आपको बता दें कि बूगीमैन रॉ की 25वीं सालगिरह से पहले WWE में 25 जनवरी 2015 को रॉयल रम्बल मैच में नजर आए थे। बूगीमैन ने 7वें रैसलर के रूप में रिंग में एंट्री की, उस समय रिंग में ब्रे वायट मौजूद थे, लेकिन ब्रे वायट ने जल्द ही उनको एलिमिनेट कर दिया। वो सिर्फ 47 सेकेंड तक ही रिंग में टिक पाए।

बूगीमैन जब से WWE में आए, वो फैंस के बीच चर्चा का विषय बने रहे। बूगीमैन 2005-07 के बीच स्मैकडाउन रोस्टर का काफी अहम हिस्सा था। साल 2009 में उन्हें कंपनी से रिलीज कर दिया गया। उसके बाद से ही बूगीमैन इंडीपेंडेंट प्रोमोशंस के लिए काम करते रहे। फिलहाल वो WWE के साथ लैजेंड्स कॉन्ट्रैक्ट पर हैं, जिसमें वो WWE के लिए नॉन रैसलिंग रोल्स में नजर आ सकते हैं।

SENIOR ANALYST
Advertisement
Fetching more content...