Create
Notifications

5 बातें जो आप रोमन रेंस के WWE करियर के बारे में नहीं जानते होंगे

Ishaan Sharma

चाहे लोग उनसे प्यार करें या फिर नफरत, हम इस तथ्य को नकार नहीं सकते कि रोमन रेंस इस समय में सबसे ज्यादा चर्चित रैसलर हैं। रोमन रेंस साल 2012 में मशहूर दल शील्ड का हिस्सा भी चुके हैं और साल 2014 में शील्ड से अलग होने के बाद इन्होंने अपनी जगह WWE के अगले फेस के तौर पर पक्की कर ली है। आइए जानें रोमन रेंस के करियर के बारे में 5 ऐसी बातें जो आप शायद ही जानते होंगे।


#5- 2017 रोमन रेंस का सबसे खराब पीपीवी साल था

याद है जब जॉन सीना लगभग हर मैच को जीतते थे? अब यह सभी चीजें जॉन सीना की बजाए रोमन रेंस के साथ हो रही हैं। आज के समय में रोमन रेंस लगभग वो सभी मैच जीत रहे हैं जिसमें भी वह डाले गए हैं। इस बात से हमें यह पता लगता है कि साल 2017 उनके लिए सबसे खराब पीपीवी साल रहा। उन्होंने इस साल 10 पेपर व्यू मैचेस लड़े जिसमें वह केवल 4 बार जीते और 6 बार हारे।

#4 शील्ड के मेंबर्स के अलावा रैंडी ऑर्टन कई दफा उनके पार्टनर बन चुके हैं

यह बताने की जरूरत नहीं है कि रोमन रेंस डीन एम्ब्रोज के साथ 109 बार और सैथ रॉलिन्स के साथ 98 बार टीम में रहकर लड़ चुके हैं। शील्ड के मेंबर्स के अलावा रेन्स के काफी सारे टैग टीम पार्टनर भी रहे हैं। उन्होंने जिमी और जे उसो के साथ भी कई बार टीम में रहकर काम किया है। शील्ड के मेंबर्स के अलावा वह रैंडी ऑर्टन के साथ 11 बार टीम में रहकर लड़ चुके हैं जो जिमी और जे से भी ज्यादा है। इसके अलावा वह द उसोज से भी ज्यादा बार जॉन सीना के साथ टीम में रहकर लड़ चुके हैं।

#3 समरस्लैम 2017 को उनके करियर का सबसे अच्छा मैच माना गया है

रैसलिंग आब्जर्वर के डेव मैलट्ज़र की स्टार रेटिंग्स काफी मायने रखतीं हैं और इससे हम किसी भी सुपरस्टार के करियर की तुलना अच्छी तरह से कर सकते हैं। समरस्लैम 2017 के मेन इवेंट में हुए फैटल 5-वे मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन, ब्रॉक लैसनर, समोआ जो और रोमन रेंस थे। उस मैच को डेव ने ****3/4 स्टार्स की रेटिंग दी थी। डेव मैलट्ज़र ने इसके पहले रोमन रेंस को इतनी हाई रेटिंग कभी नहीं दी थी।

#2 उन्होंने शेमस का सबसे ज्यादा सामना किया है

यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि रोमन रेंस ने साल 2014 में शील्ड के टूटने के बाद डीन एम्ब्रोज और सैथ रॉलिन्स के साथ कई मैचेस लड़े हैं। हालांकि 3 बार लगातार रैसलमेनिया को मेन इवेंट करने वाले रोमन रेंस सबसे ज्यादा बार शेमस के साथ मुकाबला कर चुके हैं। उन्होंने शेमस के साथ अब तक कुल 45 मैच लड़े हैं जिसमें उनका सबसे यादगार मैच 5 मिनट 15 सेकंड का सर्वाइवर सीरीज मैच है।

#1 उन्हें पहली बार पिन करने वाले रैसलर का नाम कोडी रोड्स है

WWE में अपना डेब्यू करने के बाद से ही रोमन रेंस को अब तक कई बार पिन कर हराया जा चुका है और हाल ही में उन्हें सैथ रॉलिन्स ने गौंटलेट मैच में हराया था। सिर्फ 13 अलग-अलग रैसलर्स ही रोमन रेंस को पिन करके हराने में कामयाब रहे हैं और उनमें से केवल 3 रैसलर्स ने रोमन रेंस को वन-ऑन-वन मैच में साफ हराया है। हालांकि, कोडी रोड्स ने उन्हें अक्टूबर 2013 में रोड्स ब्रदर्स बनाम द शील्ड के मैच में बार पिन कर हराया था। लेखक-डैनी हार्ट अनुवादक- ईशान शर्मा

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...