Create
Notifications

WWE दिग्गज ने ली आखिरी सांस, रैसलिंग जगत में शोक की लहर

Hulk Hogan vs. King Kong Bundy, WrestleMania II.
Amit Shukla
visit

WWE लैजेंड किंग कांग बंडी का 61 साल की उम्र में निधन हो गया है। वो एक ऐसे लैजेंड थे जिन्होंने कंपनी के साथ एक लंबा समय बिताया और उस दौरान कई ऐतिहासिक मैचेस में भी हिस्सा लिया। 1980 के दौर में इनका काम काफी अच्छा था, और रैसलमेनिया 1 में उनका एसडी जोंस के साथ मैच मात्र 23 सेकंड में खत्म हुआ था, जिसको उन्होंने जीता था। ये रिकॉर्ड 2008 तक रहा, क्योंकि उस साल केन ने चावो गुरेरो को मात्र 11 सेकंड में हराकर ECW टाइटल जीता था। एक लंबे समय तक इस रिकॉर्ड को अपने साथ रखने वाले इस रैसलिंग लैजेंड की मौत से रैसलिंग जगत में काफी दुःख है।

इसके बाद अगले साल रैसलमेनिया 2 में उनका मुकाबला हल्क हॉगन के साथ हुआ, जो कि शो के मेन इवेंट का हिस्सा था, और साथ ही इस शो के इतिहास का पहला स्टील केज मैच भी जो की WWE वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए था। इन्होंने 1988 में कंपनी छोड़ दी और 1994 में वो इसके साथ मिलियन डॉलर कॉर्पोरेशन के एक मेंबर के तौर पर जुड़े। ये दौर उतना अच्छा नहीं था क्योंकि उन्हें एक जॉबर की तरह इस्तेमाल किया जाता था।

1995 में कंपनी छोड़ने के बाद वो 2007 तक इंडिपेंडेंट सर्किट में लड़ते रहे, और साथ साथ स्टैंड अप कॉमेडी और फिल्मों का भी हिस्सा रहे। रैसलिंग प्रमोटर डेविड हीरो, बंडी के एक लंबे समय से मित्र हैं, और उनका ये ट्वीट काफी कष्टकारी था।

WWE के प्रोडूसर शेन 'द हरिकेन' हेल्म्स ने भी बंडी की मौत पर ट्विटर पर खेद प्रकट किया।

इस समय उनकी मौत से जुड़ी ज़्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है, लेकिन जैसे ही कोई भी जानकारी आती है, वो आपके साथ साझा की जाएगी। स्पोर्ट्सकीड़ा किंग कांग बंडी के परिवार के प्रति गहरी संवेदना रखता है।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं


Edited by Ankit
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now