Create

WWE News: Roman Reigns द्वारा दूसरी रेसलिंग कंपनी में नहीं जाने का कारण सामने आया 

WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं रोमन
WWE के सबसे मुख्य सुपरस्टार्स में से एक हैं रोमन

WWE यूनिवर्सल चैंपियन रोमन रेंस (Roman Reigns) को लेकर हाल ही में खुलासा हुआ कि 2010 में WWE ज्वाइन करने से पहले वो ऑल जापान प्रो रेसलिंग (AJPW) में काम करने के बेहद करीब पहुंच गए थे। WWE में पांच साल बिताने के बाद रोमन के भाई रोसी (Rosey) ने 2006 और 2007 में AJPW में काम किया था।

उन्होंने अपने भाई रोमन रेंस को सलाह दी थी कि WWE कॉन्ट्रैक्ट साइन करने से पहले जापान जाकर रेसलिंग का अनुभव ले लें। 2002 से 2007 के बीच WWE सुपरस्टार रहने वाले रेने डुप्री ने जापान में अपने खुद के करियर के बारे में बातचीत की और खुलासा किया कि रोमन का जापान में कॉन्ट्रैक्ट केवल इस कारण से साइन नहीं हो पाया क्योंकि वह कंपनी के ट्रेनिंग डोजो में नहीं रहना चाहते थे।

उन्होंने कहा, रोजी जो बिग मैटी थे रोमन के भाई थे। उनके WWE ज्वाइन करने से पहले रोजी ने उन्हें सलाह दी थी कि कुछ टूर के लिए जापान जाएं। ऑल जापान का ऑफिस चाहता था कि वह तीन महीने के लिए डोजो में रहें और वह ऐसा नहीं करना चाहते थे। वह केवल चाहते थे कि वह तीन टूर के लिए जाएं और फिर WWE के लिए साइन करें।

रोमन रेंस और उनके भाई का WWE में कभी भी आमना-सामना नहीं हुआ, क्योंकि रोमन रेंस के जॉइन करने से पहले वो इस कंपनी को छोड़ चुके थे। रोजी का 2017 में 47 साल की उम्र में निधन हो गया था।

कैसा हुआ था रोमन रेंस का WWE में डेब्यू?

#ThrowbackThursday to Roman’s FCW days as Leakee ! 💪🤙 https://t.co/GqlSHhejZr

रोमन ने अगस्त 2010 में 15 लोगों के बैटल रॉयल मुकाबले के साथ अपना डेब्यू किया था। उन्होंने FCW में 50 से अधिक मैच लड़े और फ्लोरिडा टैग टीम चैंपियनशिप को जीता था। नवंबर 2012 में रोमन ने डीन एंब्रोज और सैथ रॉलिंस के साथ मेन रोस्टर में द शील्ड नाम का ग्रुप बनाया था। शुरुआती 17 महीनों के सफर में ही यह तिकड़ी इतनी सफल हो गई कि लोगों की जुबान पर इनका नाम रहने लगा।

अब लगभग आठ साल तक सिंगल्स के रूप में दबदबा बनाने के बाद रेंस अपने छठे WrestleMania को हेडलाइन करने के लिए तैयार हैं। मेन इवेंट में उनका सामना WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर के खिलाफ टाइटल यूनिफिकेशन मैच में होगा।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment