Create

शेमस ने अपनी चोट के ऊपर बड़ा अपडेट दिया

सुर्यकांत त्रिपाठी

WWE सुपरस्टार और रॉ टैग टीम चैंपियन के एक पार्ट शेमस ने अपने यूट्यूब चैनल "कैल्टिक वॉरियर वर्कआउट" पर खुलासा करते हुए बताया कि वो चोटिल होने के बावजूद पिछले छह महीने से काम कर रहे हैं।

अपनी गर्दन में लगी चोट के बारे में बात करते हुए शेमस ने कहा कि इस चोट के कारण उन्हें स्टेनोसिस से गुजरना पड़ा जिसमें उनके शरीर के एक चैनल छोटा हो गया। इसपर उनका उपचार भी चल रहा है।

youtube-cover

शेमस पिछले कुछ सालों से WWE के एक कंसिस्टेंट रैसलर रहे हैं और लगातार अच्छा काम किये जा रहे हैं। कैल्टिक जिस तरह का काम करते हैं उसमें उनके चोटिल होने की बड़ी संभावना होती है।

अपने यूट्यूब चैनल पर शेमस कई अलग अलग तरह के वर्कआउट औऱ टिप्स बताते हैं। अपनी चोट और स्टेनोसिस के बारे में बात करते हुए दिग्गज WWE स्टार ने कहा, "पिछले छह महीनों से मैं गर्दन की एक गंभीर समस्या, स्टेनोसिस से झूझ रहा हूँ। मैं आज इसके उपचार और रीहैब के बारे में बात करूंगा।

इसके बाद शेमस ने "नेक हैमओक" के बारे में बताया जिसकी मदद से वो उपचार कर रहे हैं और स्टेनोसिस के बावजूद काम किये जा रहे हैं।

इसके अलावा द कैल्टिक ने हैमओक को इस्तेमाल करने का सही तरीका भी बताया। उन्होंने बताया कि हैमओक को ऊंचाई से लटका कर उसके नीचे 20 मिनट तक सिर रखना पड़ता है।

शेमस के इस खुलासे के बाद WWE के प्लान में कोई बदलाव होगा या नहीं, ये देखने अभी बाकी है।

शेमस एक दमदार रैसलर हैं और लगातार अच्छा काम करने में लगे हुए हैं। स्टेनोसिस कोई छोटी चीज़ नहीं है और ये एक गंभीर असर छोड़ सकती है। उम्मीद करते हैं शेमस जल्द से जल्द ठीक हो जाएं।

लेखक: जॉनी पेन, अनुवादक: सूर्यकांत त्रिपाठी


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...