COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ट्रिपल एच ने रिंग में एंट्री करते वक्त मुंह से पानी फेंकने की शुरुआत कब से की ?

41   //    19 Jul 2018, 13:11 IST

प्रोफेशनल रैसलिंग बिजनेस में आकर टिके रहना कोई आसान काम नहीं है। यहां जनता ही जनार्दन होती है। भले ही कोई कितनी भी अच्छी रैसलिंग करता हो, अगर फैंस उस रैसलर को स्वीकारेंगे नहीं तो उनका करियर ज्यादा लंबा नहीं हो सकता। किसी भी रैसलर के सफल बनने के पीछे उनकी रैसलिंग, माइक स्किल्स, एंट्रेंस म्यूजिक और रिंग में एंट्री करने के तरीके का बड़ा योगदान होता है।

एंट्रेंस म्यूज़िक किसी भी प्रो रैसलर की सबसे बड़ी ताकत होती है। कुछ WWE रैसलरों की एंट्रेंस इतनी तगड़ी होती है, भले ही आप उसे कितनी बार देख चुके हैं, लेकिन आपके रौंगटे जरूर खड़े हो जाएंगे। उदाहरण के लिए गोल्डबर्ग, अंडरटेकर, जॉन सीना, शॉन माइकल्स, स्टोन कोल्ड का एंट्रेंस म्यूजिक सुनकर ही फैंस खुशी से झूम उठते हैं।

ट्रिपल एच WWE के उन रैसलरों में गिने जाते हैं, जिनकी एंट्री बेहद खास और बाकियों से जुदा है। ट्रिपल एच रिंग में एंट्री करते वक्त अपने साथ पानी की एक बोटल लेकर आते हैं। स्टेज पर आते ही 'द गेम' बोटल से कुछ पानी अपने मुंह में डाल लेते है और रिंग एपरन के बीच में खड़े होकर अपने दोनों हाथों और चेहरे को ऊपर कर मुंह से पानी निकालते हैं। अच्छी लाइटिंग के साथ पानी के छोटे-छोटे कणों को ऐसे देखना काफी अद्भुत लगता है। यही बात ट्रिपल एच की एंट्रेंस को बाकी रैसलरों से खास बनाती है।

लेकिन फैंस के मन में ये सवाल जरूर आया होगा कि क्यों और कब से ट्रिपल एच अपने साथ पानी की बोटल लाकर इस तरह से एंट्री करते आ रहे हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि WWE के ज्यादातर रैसलर बैकस्टेज होने के दौरान अपने साथ पानी की बोटल रखते हैं, ताकि उनके शरीर में पानी की कमी ना हो पाए। इसके अलावा कई रैसलर एंट्री करने से पहले पानी को अपने बालों पर डालते हैं। द शील्ड के तीनोें रैसलरों ऐसा किया करते थे।

WWE में ट्रिपल एच के करियर की शुरुआत हंटर हर्स्ट हैम्सली के किरदार के साथ हुई। ट्रिपल एच ने कब से एंट्री करते वक्त मुंह से पानी फेंकने की शुरुआत की, लेकिन माना जाता है कि इसकी शुरुआत DX के साथ हुई थी। शॉन माइकल्स, हैम्सली, चायना, रिक रूड ने मिलकर डी-जनरेशन एक्स (DX) बनाई थी। ये टीम फैंस के बीच काफी पॉपुलर थी। नीचे दी गई वीडियो के जरिए आप देख सकते हैं कि ट्रिपल एच रिंग के अंदर से रोप पर चढ़कर मुंह से पानी ऊपर की तरफ छोड़कर रहे हैं।



इस बारे में बहुत सारे लोगों का मानना है कि 'द गेम' गिमिक की शुरुआत से ट्रिपल एच ऐसा करते आ रहे हैं, लेकिन वो इससे पहले से इसे यूज़ कर रहे हैं। जनवरी, 2000 में ट्रिपल एच ने 'द गेम' गिमिक का डैब्यू करवाया। वो रिंग में एक बोटल अपने साथ लेकर आए और रिंग एपरन पर चढ़कर पानी मुंह से छोड़ा। तब से लेकर अब तक ट्रिपल एच मैच से पहले एंट्रेंस के दौरान यही करते आ रहे हैं, जोकि उनकी खास और सबसे अलग पहचान भी है।

Advertisement
Fetching more content...