Create

The Undertaker द्वारा नाम ना लिए जाने से नाराज हुई WWE के दिग्गज Superstar की बेटी

द अंडरटेकर को WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया
द अंडरटेकर को WWE हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया गया

WWE ने हाल ही में द अंडरटेकर (The Undertaker) को हॉल ऑफ फेम से सम्मानित किया, जिसके बाद दिग्गज सुपरस्टार ने अपने आइकॉनिक करियर को याद करते हुए एक भावुक स्पीच दी। इस दौरान अंडरटेकर ने ऐसे कई सुपरस्टार्स का नाम भी लिया, जिन्होंने इस लंबे सफर में उनका बहुत साथ दिया।

WWE हॉल ऑफ फेम सेरेमनी के समाप्त होने के बाद मिक फोली की बेटी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि वो इस बात से बहुत चौंक उठी हैं कि अंडरटेकर ने अपनी स्पीच के दौरान उनके पिता का नाम नहीं लिया।

That was a great speech, but I’m very surprised there was not one single mention of my dad and their legendary matches together.
Obviously I understand it’s difficult to fit everything into one speech and remember every single person you want to mention. But it just would have been really nice to hear my dad’s name mentioned.

द अंडरटेकर vs मिक फोली स्टोरीलाइन WWE इतिहास की सबसे आइकॉनिक फ्यूड्स में से एक है

WWE के एटीट्यूड एरा की सबसे यादगार चीज़ों में से एक द अंडरटेकर vs मिक फोली राइवलरी भी रही। इस स्टोरीलाइन में ऐसे कई लम्हे देखे गए, जिन्हें प्रो रेसलिंग फैंस शायद कभी नहीं भुला पाएंगे। इन्हीं में से एक यादगार लम्हा King of the Ring 1998 प्रीमियम लाइव इवेंट के Hell in a Cell मैच में आया।

उस मैच का सबसे यादगार लम्हा ये रहा कि अंडरटेकर ने सैल के ऊपर से फोली को धक्का दे दिया था, जो नीचे जाकर सीधे एनाउंस टेबल पर जाकर लैंड हुए। फोली के नीचे गिरने के पल को WWE फैंस आज भी अपने दिमाग से उतार नहीं पाए हैं।

अंडरटेकर ने फोली के सैल के ऊपर से गिरने के लिए कहा था कि,

"हालांकि उस जम्प की तैयारी पहले से की गई थी, लेकिन वो एक बेहद डरावना लम्हा भी रहा। बॉडी को किसी भी हिस्से में चोट लग सकती है, वहीं फोली बहुत अजीब तरीके से लैंड हुए थे। मुझे उनके उठने की उम्मीद नहीं थी, इसलिए मुझे लगा कि मुझे आगे जाकर उनकी हालत के बारे में पूछना चाहिए।"

अंडरटेकर और मिक फोली WWE इतिहास के सबसे महान सुपरस्टार्स में गिने जाते हैं और दोनों समय-समय पर एक-दूसरे के प्रति सम्मान प्रकट करते रहे हैं। अंडरटेकर को हाल ही में हॉल ऑफ फेम का सम्मान मिला है, दूसरी ओर फोली 2013 में ही हॉल ऑफ फेमर बन गए थे।

Quick Links

Edited by Neeraj sharma
Be the first one to comment