Create

WWE NXT 2.0 रिजल्ट्स: Raw के Superstars का धमाकेदार प्रदर्शन, मेन इवेंट में हुआ बहुत बड़ा चैंपियनशिप मैच

WWE NXT 2.0 में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT 2.0 में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है और इस हफ्ते के शो की शुरुआत WWE सुपरस्टार द मिज (The Miz) के सैगमेंट के जरिए हुई। वहीं, शो के मेन इवेंट में नए चैंपियन डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) अपना WWE NXT टाइटल डिफेंड करते हुए नजर आए। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते WWE NXT के एपिसोड में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT 2.0 Results:

- NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड, द मिज टीवी सैगमेंट पर गेस्ट के रूप में मौजूद थे और पता चला कि ब्रॉन ब्रेकर, जिगलर की खोज करते हुए एरीना से बाहर चले गए हैं। जल्द ही, एलए नाइट ने वहां आकर डॉल्फ को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। हालांकि, डॉल्फ ने कहा कि नाइट बड़े स्टार नहीं हैं इसलिए वो उनका सामना नहीं कर सकते। इसके बाद नाइट ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि डॉल्फ NXT चलाते हैं और इसके बाद डॉल्फ NXT के मेन इवेंट में उनके खिलाफ मैच लड़ने के लिए मान गए।

- NXT में बैकस्टेज कोरा जेड, टॉक्सिक अट्रैक्शन के टाइटल्स के साथ दिखाई दीं।

- कैमरन ग्रिम्स का मुकाबला सैंटोस एस्कोबार के साथ देखने को मिला। इस मैच के दौरान ट्रिक विलियम्स और कार्मेलो हेज भी रिंगसाइड पर मौजूद थे। इस मैच में कैमरन ने शुरुआत में अपना दबदबा बनाया लेकिन जल्द ही लिगाडो डेल फैंटासामा ने सैंटोस की मदद करने के लिए ग्रिम्स का ध्यान भटकाया। इस वजह से सैंटोस ने ग्रिम्स पर दबदबा बनाया लेकिन जल्द ही ग्रिम्स ने मैच में वापसी की और इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त फाइट देखने को मिली। अंत में, ग्रिम्स ने एस्कोबार को केव इन देने की कोशिश की लेकिन एस्कोबार ने काउंटर करते हुए उन्हें फैंटम ड्राइवर देते हुए मैच जीत लिया।

What a match!@EscobarWWE is headed to NXT #StandAndDeliver to battle for the NXT North American Title! https://t.co/IHgywlk6Z3

- बैकस्टेज टॉक्सिक अट्रैक्शन अपने टाइटल्स ढूढ़ रही थीं और उनका सामना वेंडी चू & डकोटा काई से हुआ।

- ए-किड ने कुशिडा के खिलाफ मैच में अपना डेब्यू किया और इस मैच में ए-किड को कुशिडा से कड़ी टक्कर मिल रही थी। हालांकि, अंत में ए-किड ने कुशिडा को स्प्रिंगबोर्ड डीडीटी देते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

What a debut for @AKidWrestler!He picks up a HUGE win over @KUSHIDA_0904 on #WWENXT https://t.co/YKSM8DwOZN

- बैकस्टेज सैंटोस एस्कोबार ने खुद को महानतम लूचाडोर बताया और तभी उनका सामना रे मिस्टीरियो & डॉमिनिक से हुआ। जल्द ही, डॉमिनिक ने लिगाडो डेल फैंटासामा में से किसी एक को उनका चैलेंज स्वीकार करने को कहा।

- सैरी का मैच टिफनी स्ट्रैटोन के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच से पहले बैकस्टेज ही टिफनी ने सैरी पर हमला कर दिया था और ये दोनों सुपरस्टार्स ब्रॉल करते हुए रिंग में आए। इस मैच की शुरुआत होते हुए ही टिफनी ने सैरी पर जबरदस्त हमला कर दिया। हालांकि, सैरी ने मैच में वापसी करने की कोशिश की लेकिन अंत में टिफनी ने सेकेंड रोप से सैरी को ट्विस्टिंग वेडर बॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया था।

- बैकस्टेज गंथर और एलए नाइट का आमना-सामना होते हुए देखने को मिला।

- जेसी जेन, कोरा जेड को खोज कर रही थीं कि तभी उन्हें एक टैग टीम टाइटल देखने को मिला। जेसी ने टाइटल हासिल करने की कोशिश की लेकिन यह जेड का ट्रैप था। इसके बाद जेड ने जेसी जेन को गेट के पीछे लॉक कर दिया था।

- टॉमैसो सिएम्पा प्रोमो देते हुए दिखाई दिए और उन्होंने कहा कि वो इस बात को लेकर आभारी हैं कि उन्हें अपनी पसंद की चीज़ें करने का मौका मिला। साथ ही, उन्होंने फैंस के सपोर्ट के लिए उन्हें धन्यवाद दिया। इसके बाद उन्होंने NXT में बिताए पिछले 7 सालों को याद किया और फैंस उनके नहीं जाने के चैंट्स लगाने लगे। टॉमैसो सिएम्पा ने कहा कि वो WrestleMania वीक में NXT चैंपियन के रूप में जाना चाहते थे लेकिन वो टाइटल जीतने में नाकाम रहे। सिएम्पा ने कहा कि कंपनी में उनका भविष्य निश्चित नहीं है।

- जल्द ही, टोनी डी'एंजेलो ने वहां आकर टॉमैसो सिएम्पा को NXT: Stand & Deliever में मैच के लिए चैलेंज कर दिया। सिएम्पा ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया और टोनी ने सिएम्पा को लो ब्लो देने के बाद उन्हें धमकी दी।

It was always you, @NXTCiampa!@TonyDangeloWWE throws down the challenge for NXT #StandAndDeliver! https://t.co/OHznxlQ02O

- इंडी हार्टवेल और पर्सिया पिरोटा ने अपने मैच के लिए एक साथ एरीना में एंट्री की और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान ड्यूक हडसन ने इंडी हार्टवेल का ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन डेक्स्टर लूमिस ने वहां आकर ड्यूक हडसन को डरा दिया। इस वजह से पर्सिया पिरोटा का ध्यान भटका और इंडी, पर्सिया को रोलअप करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहीं।

- जिजी डोलिन भी टाइटल्स हासिल करने के चक्कर में ट्रैप हो गई थीं।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो, राउल मेंडोजा के खिलाफ मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इस मैच में इलेक्ट्रा लोपेज ने दखल देने की कोशिश की लेकिन फैलन हेनले ने वहां आकर एप्रन से लोपेज को गिरा दिया। अंत में, रे मिस्टीरियो द्वारा रिंगसाइड पर सैंटोस एस्कोबार पर हमला देखने को मिला था। इसके बाद डॉमिनिक ने राउल को फ्रॉग स्पैलश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया था।

Expect the unexpected on Tuesday nights!@DomMysterio35 takes down @RaulMendozaWWE on #WWENXT https://t.co/CUAwz5C2ff

- पार्किंग लॉट में कोरा जेड की मैंडी रोज से फाइट हो गई और इस ब्रॉल के दौरान मैंडी रोज, कोरा जेड पर भारी पड़ी। यही नहीं, मैंडी रोज ने कोरा जेड को धराशाई करने के बाद उनपर स्प्रे पेंट से स्प्रे कर दिया था।

- द क्रीड ब्रदर्स ने उस टीम को बुलाया जिन्होंने पिछले हफ्ते उनपर हमला किया था। जल्द ही, MSK आए लेकिन उन्होंने कहा कि क्रीड ब्रदर्स पर हुए हमले के पीछे उनका हाथ नहीं था। इसके बाद वर्तमान चैंपियन इम्पीरियम ने बालकनी में खड़े होकर Stand & Deliever के लिए क्रीड ब्रदर्स और MSK के खिलाफ अपना NXT टैग टीम टाइटल्स डिफेंड करने का ऐलान किया।

- बैकस्टेज द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस और मलिक ब्लेड & एडरिस पर क्रीड ब्रदर्स पर हमला करने का आरोप लगाया गया लेकिन दोनों ही टीम्स ने क्रीड ब्रदर्स पर हमला करने के आरोप को खारिज कर दिया। इसके बाद मैल्कॉल बिवेंस ने अगले हफ्ते के लिए क्रीड ब्रदर्स vs द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस के मैच का ऐलान कर दिया।

- मेन इवेंट में डॉल्फ जिगलर, एलए नाइट के खिलाफ अपनी WWE NXT चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए दिखाई दिए। इस मैच में नाइट ने जिगलर को काफी टक्कर दी और वो जिगलर को हराने में लगभग कामयाब हो गए थे लेकिन रॉबर्ट रूड द्वारा डॉल्फ का पैर रोप्स पर रखने की वजह से ऐसा नहीं हो पाया था। अंत में, डॉल्फ जिगलर ने एलए नाइट को सुपरकिक देने के बाद पिन करते हुए अपना टाइटल रिटेन किया था।

- मैच के बाद ब्रॉन ब्रेकर ने Stand & Deliever में डॉल्फ जिगलर को WWE NXT चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इसके बाद रॉबर्ट रूड ने ब्रॉन ब्रेकर के रास्ते में आने की कोशिश की लेकिन ब्रॉन ने उन्हें धराशाई कर दिया। जल्द ही, डॉल्फ जिगलर, ब्रॉन का चैलेंज स्वीकार करने के बाद वहां से चले गए।

- इस तरह WWE NXT के एक और एपिसोड का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment