Create
Notifications

WWE NXT 2.0 रिजल्ट्स: टॉप चैंपियन को बालकनी से दिया गया धक्का, भारतीय Superstar की हार का सिलसिला जारी 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
Subham Pal
visit

WWE NXT 2.0 का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। इस शो के दौरान भारतीय सुपरस्टार सांगा सिंगल्स मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा प्रिटी डेडली अपना NXT टैग टीम चैंपियनशिप डिफेंड करते हुए नजर आए। इन सब चीज़ों के अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT 2.0 के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT 2.0 की शुरुआत प्रिटी डेडली टीम ने की

- NXT टैग टीम चैंपियंस प्रिटी डेडली ने शो की शुरुआत की और NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर पार्किंग लॉट में नजर आए। वहीं, रिंग में ग्रिजल्ड यंग वेटरंस ने प्रिटी डेडली के सेलिब्रेशन में खलल डाला। इस दोनों टीम्स के बीच बहस हुई और लिगाडो डेल फैंटासामा ने वहां आकर ग्रिजल्ड यंग वेटरंस पर हमला करते हुए टाइटल मैच की मांग कर दी। जल्द ही रेफरी ने ब्रॉल को रोकने की कोशिश की और इसके बाद ब्रॉन ब्रेकर वहां आ गए।

Didn't take long for chaos to take over this week's #WWENXT! #NXTTagTeamTitles https://t.co/uZUIJQCgQM

- ब्रॉन ब्रेकर ने जो गेसी को ललकारा और जो गेसी ने आकर उन्हें ढूढ़ने के लिए कहा।

- बैकस्टेज कार्मेलो हेज और सैंटोस एस्कोबार ने मैच सेटअप किया और इस मैच के विजेता को NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच में मौका मिलेगा।

टिफनी स्ट्रैटॉन vs सैरी

- टिफनी स्ट्रैटॉन ने मैच की शुरुआत करते हुए सैरी को बिग किक दे दिया और जल्द ही, सैरी ने उन्हें आर्म ड्रैग दे दिया। इसके बाद भी ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने मूव्स का इस्तेमाल करती हुई दिखाई दीं और अंत में, टिफनी ने सैरी को कॉर्कस्क्रू वेडर बॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टिफनी स्ट्रैटॉन ने सैरी को हराया।

- ब्रॉन ब्रेकर अपने पिता रिक स्टाइनर की बैकस्टेज खोज कर रहे थे और जल्द ही एक रूम से उन्हें उनके पिता की आवाज आई। हालांकि, वो आवाज आईपैड में रिकॉर्डेड वीडियो से आ रही थी।

- इंडी & पर्सिया ने NXT टैग टीम चैंपियंस प्रिटी डेडली को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। जल्द ही, प्रिटी डेडली को पता चला कि इंडी & पर्सिया ने डेक्स्टर लूमिस & ड्यूक हडसन की तरफ से उन्हें मैच के लिए चैलेंज किया है।

- ग्रेसन वॉलर ने NXT में बैकस्टेज अपनी हार का जिम्मेदार भारतीय सुपरस्टार सांगा को ठहराया। इसके बाद आंद्रे चेस और बोधि वहां नजर आए। जल्द ही, सांगा ने ग्रेसन वॉलर का रिंग तक पीछा किया और इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच देखने को मिला।

सांगा vs ग्रेसन वॉलर

- मैच की शुरुआत होने के बाद सांगा ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करते हुए ग्रेसन वॉलर पर दबदबा बनाया। हालांकि, जल्द ही ग्रेसन वॉलर ने मैच में वापसी की और इसके बाद वॉलर ने सांगा को रिंग पोस्ट पर धक्का दे दिया। वहीं, अंत में वॉलर ने सांगा को रिंग में भेजने के बाद उन्हें डाइविंग स्टनर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ग्रेसन वॉलर ने सांगा को हराया।

- रॉक्सेन पेरेज का प्रोमो देखने को मिला जो कि अगले हफ्ते NXT में डेब्यू करने वाली हैं। टॉक्सिक अट्रैक्शन ने वहां आकर पेरेज का मनोबल कम करने की कोशिश की और इसके बाद जेसी जेन ने शो में पेरेज को मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

लिगाडो डेल फैंटासामा vs द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस

- मैच की शुरुआत होने के बाद दोनों टीम्स ने एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश की। वहीं, अंत में, लिगाडो डेल फैंटासामा ने टैंडेम DDT देने के बाद गिब्सन को रिंग के बाहर भेज दिया। इसके बाद लिगाडो डेल फैंटासामा ने डबल-टीम हाई/लो देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: लिगाडो डेल फैंटासामा ने द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस को हराया।

- मैच के बाद सैंटोस एस्कोबार ने कार्मेलो हेज को ललकारा और टोनी डी'एंजेलो को यह देखने को कहा कि वो कैसे बिजनेस करते हैं।

- जायोन क्विन और वेज ली के बीच बैकस्टेज हुए बहस की वजह से मैच सेटअप हुआ। इसके बाद लॉकर रूम में फैलन हेनले, इलेक्ट्रा लोपेज पर हमला करती हुई दिखाई दीं।

कार्मेलो हेज vs सैंटोस एस्कोबार

- कार्मेलो हेज का मैच सैंटोस एस्कोबार के खिलाफ देखने को मिला और इस मैच के दौरान रिंगसाइड पर मौजूद ट्रिक विलियम्स, कार्मेलो हेज की मदद करने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, अंत में, दो सूट पहने लोगों ने सैंटोस एस्कोबार पर हमला करने के बाद उन्हें रिंग में भेज दिया। इसके बाद कार्मेलो हेज ने सैंटोस एस्कोबार को फ्लाइंग लेग ड्रॉप देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: कार्मलो हेज ने सैंटोस एस्कोबार को हराया।

- मैच के बाद कार्मेलो हेज ने कैमरन ग्रिम्स को ललकारा और वो जल्द ही वहां नजर आए लेकिन इससे पहले कि वो रिंग में जाते, सोलो सिकोआ ने पीछे से कार्मेलो हेज और ट्रिक विलियम्स पर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

After @EscobarWWE was taken out on the outside, @Carmelo_WWE picks up the win on #WWENXT! https://t.co/fid6DYz9fE

- ब्रॉन ब्रेकर अभी भी अपने पिता और जो गेसी को खोज रहे थे और जल्द ही वो शीशों से भरे कमरे में पहुंचे। उस रूम में जो गेसी आईने में दिखाई दिए और ब्रेकर कुछ शीशे तोड़ते हुए दिखाई दिए।

- रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने बैकस्टेज मैल्कॉम बेविंस से कहा कि जो भी डायमंड माइन के मिशन को फॉलो नहीं करेगा वो उसे सजा देंगे।

नटालिया vs टैटम पैक्सले

- नटालिया का टैटम पैक्सले के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में टैटम पैक्सले ने नटालिया जैसी दिग्गज सुपरस्टार को जरूर टक्कर देने की कोशिश की। हालांकि, अंत में नटालिया ने टैटम पैक्सले को शार्पशूटर मूव में जकड़ते हुए उन्हें टैप आउट करने पर मजबूर कर दिया था।

नतीजा: नटालिया ने टैटम पैक्सले को हराया।

Can @TatumPaxley prove herself by pulling off the biggest win of her career against @NatbyNature? #WWENXT https://t.co/nYWoGYkwKF

- टोनी डी'एंजेलो से सैंटोस एस्कोबार पर हुए हमले के बारे में पूछा गया लेकिन टोनी ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि सैंटोस एस्कोबार पर किसने हमला करवाया था।

- ड्यूक हडसन को डेक्स्टर लूमिस के साथ बात करने में दिक्कत हो रही थी और इंडी हार्टवेल द्वारा ड्यूक और लूमिस को एक-दूसरे को समझने में मदद करने की नाकाम कोशिश करने के बाद ड्यूक वहां से चले गए थे।

जायोन क्विन vs वेज ली

- जायोन क्विन का वेज ली के खिलाफ मैच देखने को मिला। इस मैच में वेज ली ने जायोन क्विन को टक्कर देने की कोशिश की लेकिन मैच में ज्यादातर जायोन क्विन का दबदबा देखने को मिला। वहीं, अंत में जायोन क्विन ने वेज ली को फ्लाइंग एल्बो देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जायोन क्विन ने वेज ली को हराया।

- बैकस्टेज निकिता लायोंस ने नटालिया के खिलाफ मैच की मांग की।

जेसी जेन vs रॉक्सेन पेरेज

रॉक्सेन पेरेज ने विमेंस टैग टीम चैंपियन जेसी जेन के खिलाफ मैच में अपना इन-रिंग डेब्यू किया। इस मैच के दौरान पेरेज ने जेसी को काफी टक्कर दी। इसके बाद वेंडी चू बिग स्क्रीन पर टॉक्सिक अट्रैक्शन के लॉकर रूम में तोड़-फोड़ करती हुई दिखाई दीं। इस वजह से जेन का ध्यान भटका और पेरेज ने जेन को रोलअप के जरिए पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रॉक्सेन पेरेज ने जेसी जेन को हराया।

Off a distraction from @therealestwendy, @roxanne_wwe picks up the win in her NXT 2.0 debut! #WWENXT https://t.co/5pkXxCN36V

- लिगाडो डेल फैंटासामा की SUV कार काम नहीं कर रही थी और कार के छत पर डेड फिश रखी हुई थी और यह शायद टोनी डी'एंजेलो का काम है।

प्रिटी डेडली vs डेक्स्टर लूमिस & ड्यूक हडसन (NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- NXT टैग टीम चैंपियंस प्रिटी डेडली शो में डेक्स्टर लूमिस & ड्यूक हडसन के खिलाफ पहला टाइटल डिफेंस करते हुए दिखाई दिए। इस मैच में लूमिस & हडसन ने टीम के रूप में काफी शानदार काम किया। हालांकि, अंत में, प्रिटी डेडली के किट विल्सन ने ड्यूक हडसन का ध्यान भटकाया और इसका फायदा उठाकर एल्टॉन प्रिंस ने हडसन पर बूट से हमला करने के बाद उन्हें रोलअप करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: प्रिटी डेडली ने डेक्स्टर लूमिस & ड्यूक हडसन को हराते हुए अपना टाइटल रिटेन किया।

- NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर और जो गेसी का आमना-सामना हुआ और ब्रेकर NXT Spring Breakin में जो गेसी के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने के लिए मान गए और जल्द ही, जो गेसी ने ब्रेकर को बालकनी से धक्का देते हुए नीचे गिरा दिया। इसके बाद कुछ लोग ब्रॉन ब्रेकर के आस-पास जमा होते हुए दिखाई दिए।

- इस तरह NXT के एक और एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now