Create

WWE NXT 2.0 रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाई से टाइटल लिया गया वापस, भारतीय Superstar की विनिंग स्ट्रीक का हुआ अंत 

सोलो सिकोआ और भारतीय सुपरस्टार सांगा उर्फ सौरव गुर्जर
सोलो सिकोआ और भारतीय सुपरस्टार सांगा उर्फ सौरव गुर्जर
Subham Pal

NXT 2.0: WWE NXT 2.0 का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) से टाइटल वापस ले लिया गया। जबकि 6 फुट 8 इंच लंबे भारतीय सुपरस्टार सांगा उर्फ सौरव गुर्जर (Sanga aka Saurav Gurjar) की विनिंग स्ट्रीक टूट गई। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT 2.0 के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT 2.0 की शुरूआत में शॉन माइकल्स का बैकस्टेज सैगमेंट

- दिग्गज शॉन माइकल्स NXT में बैकस्टेज सोलो सिकोआ और कार्मेलो हेय्स के साथ मौजूद थे। माइकल्स ने कहा कि पिछले हफ्ते हुआ नॉर्थ अमेरिकन टाइटल मैच मान्य नहीं था इसलिए सोलो सिकोआ को अपनी चैंपियनशिप छोड़नी होगी। इसके बाद सोलो ने अपना टाइटल शॉन माइकल्स को दे दिया। जल्द ही, कार्मेलो हेय्स ने दिग्गज से पूछा कि क्या उन्हें अपना टाइटल मिल सकता है। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि अगर कार्मेलो Halloween Havoc में होने जा रहे लैडर मैच को जीतते हैं तभी एक बार फिर चैंपियन बन पाएंगे।

#WWENXT North American Title LADDER MATCH at Halloween Havoc 🤯🤯🤯@ShawnMichaels https://t.co/CGBPx4I43z

एक्शियम vs नाथन फ्रेजर

- बेस्ट ऑफ थ्री सीरीज में एक्शियम और नाथन फ्रेजर के बीच दूसरा मैच देखने को मिला। इस मैच की शुरूआत में नाथन फ्रेजर ने अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल करके एक्शियम पर कंट्रोल बनाया। इसके बाद एक्शियम मैच में वापसी करते हुए दिखाई दिए। हालांकि, अंत में नाथन फ्रेजर ने एक्शियम को सुपरप्लेक्स और फीनिक्स स्पलैश देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: नाथन फ्रेजर ने एक्शियम को हराया।

An unbelievable flurry of offense from @WWEFrazer to tie up his Best of 3 series with @Axiom_WWE! #WWENXT https://t.co/CmETS2o4Tl

टॉक्सिक अट्रैक्शन vs आईवी नाइल & टैटम पैक्सले

- टॉक्सिक अट्रैक्शन का आईवी नाइल & टैटम पैक्सले के खिलाफ टैग टीम मैच देखने को मिला और जेसी जेन & पैक्सले ने अपनी-अपनी टीमों के लिए मैच की शुरूआत की। इस मैच में इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी। अंत में टॉक्सिक अट्रैक्शन ने आईवी नाइल को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टॉक्सिक अट्रैक्शन ने आईवी नाइल & टैटम पैक्सले को हराया।

- जो गेसी & स्किजम प्रोमो देते हुए दिखाई दिए और उन्होंने कैमरन ग्रिम्स को ललकारा। जल्द ही, मलिक ब्लेड & एडरिस एनोफ ने आकर उनपर हमला कर दिया और इन दोनों टीम्स के बीच मैच की शुरूआत हुई।

द स्किजम vs एडरिस एनोफ & मलिक ब्लेड

- फॉलर और ब्लेड ने मैच की शुरूआत की और जल्द ही एडरिस एनोफ ने टैग ले लिया। इसके बाद द स्किजम ने एनोफ को रिंग में अकेला कर दिया। इस मैच में एनोफ & मलिक अपने प्रतिद्वंदियों को ज्यादा टक्कर नहीं दे सकें। अंत में, द स्किजम ने एडरिस एनोफ को टिकट टू मेहम फिनिशर देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: द स्किजम ने एडरिस एनोफ & मलिक ब्लेड को हराया।

कोरा जेड vs वेंडी चू

- वेंडी चू ने मैच की शुरूआत होते ही कोरा जेड पर दबदबा बनाया। हालांकि, वो ज्यादा देर तक मैच में अपना कंट्रोल बनाए नहीं रख सकीं। इस मैच के अंत में कोरा जेड ने वेंडी चू को टर्नबकल में धक्का दे दिया। इसके बाद कोरा जेड ने वेंडी चू को डीडीटी देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: कोरा जेड ने वेंडी चू को हराया।

- मैच के बाद लैश लैजेंड ने आकर वेंडी चू पर हमला कर दिया।

- कार्मेलो हेय्स ने प्रोमो देते हुए कहा कि जिन लोगों ने भी पिछले हफ्ते सोलो सिकोआ के खिलाफ उनका मैच बुक किया था, उन्हें वो फायर होते हुए देखना चाहते हैं। जल्द ही, चेस यू ने वहां आकर कार्मेलो & ट्रिक विलियम्स को रिंग के बाहर कर दिया। इसके बाद दोनों टीम्स के बीच मैच की शुरूआत हुई।

कार्मेलो हेय्स & ट्रिक विलियम्स vs चेस यू

- इस टैग टीम मैच की शुरूआत होने के बाद ज्यादातर वक्त चेस यू का दबदबा देखने को मिला और ट्रिक विलियम्स & कार्मेलो हेय्स अपने प्रतिद्वंदियों को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए। इस मैच के अंत में चेस ने कार्मेलो हेय्स को पम्प किक देने के बाद साइड प्रेस स्लैम देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: चेस यू ने ट्रिक विलियम्स & कार्मेलो हेय्स को हराया।

वॉन वैग्नर vs भारतीय सुपरस्टार सांगा

- भारतीय सुपरस्टार सांगा का सिंगल्स मैच में वॉन वैग्नर से सामना हुआ। मैच की शुरूआत होने के बाद सांगा ने वॉन वैगनर पर दबदबा बनाया। इसके बाद वैग्नर ने सांगा के मूव को काउंटर करते हुए मैच में वापसी की। हालांकि, इसके बाद भी सांगा ने वैग्नर को टक्कर देना जारी रखा। अंत में, मिस्टर स्टोन ने सांगा का ध्यान भटकाया। इस वजह से वॉन वैग्नर को मैच में वापसी करने का मौका मिल गया। इसके बाद वॉन वैग्नर ने सांगा को समोअन ड्रॉप देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: वॉन वैग्नर ने सांगा को हराया।

इस हार के साथ ही सांगा की सिंगल्स मैचों में विनिंग स्ट्रीक समाप्त हो गई।

- कैमरन ग्रिम्स ने बैकस्टेज कहा कि वो अगले हफ्ते स्किजम का बुरा हाल कर देंगे।

ग्रेसन वॉलर vs ओरो मेनसा (Halloween Havoc लैडर मैच क्वालीफायर)

- न्यूकमर ओरो मेनसा ने Halloween Havoc लैडर मैच क्वालीफायर में ग्रेसन वॉलर का सामना किया। ओरो ने अपने पहले ही मैच में काफी प्रभावित किया। इस मैच में ग्रेसन वॉलर ने उन्हें काफी टक्कर दी थी और ऐसा लगा था कि वॉलर यह मैच जीत जाएंगे। हालांकि, अपोलो क्रूज ने इस मैच में दखल देते हुए वॉलर का ध्यान भटकाया। इसका फायदा उठाकर ओरो मेनसा ने ग्रेसन वॉलर को स्पिनिंग हील किक देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ओरो मेनसा ने ग्रेसन वॉलर को हराया।

Oro Mensah is headed to Halloween Havoc! #WWENXT @olivercarterGH https://t.co/UUZWKUYGgP

- क्रीड ब्रदर्स इस बात को लेकर बहस कर रहे थे कि कौन डेमन केम्प की पिटाई करेगा। इसके बाद वो दोनों इस बात को लेकर सहमत हुए कि दोनों ही डेमन केम्प का करियर खत्म करना चाहते हैं।

WWE NXT 2.0 के मेन इवेंट में जेडी मैकडोनग vs टाइलर बेट

- WWE NXT 2.0 के मेन इवेंट में जेडी मैकडोनग और टाइलर बेट का आमना-सामना हुआ। यह काफी जबरदस्त मैच साबित हुआ और इस मैच के दौरान ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे के खिलाफ अपने बड़े मूव्स का काफी इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। इस मैच के अंत में जेडी मैकडोनग ने टाइलर बेट को टॉप रोप फिनिशर देने से रोकते हुए उन्हें स्पैनिश फ्लाई दे दिया। इसके बाद जेडी मैकडोनग ने टाइलर बेट को डेविल इनसाइड सुपलेक्स देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जेडी मैकडोनग ने टाइलर बेट को हराया।

- मैच के बाद NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर ने रिंग में आकर जेडी मैकडोनग को बधाई दी। जल्द ही, इल्जा ड्रैगुनव का म्यूजिक बजा और वो NXT में वापसी करते हुए दिखाई दिए।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...