Create
Notifications

WWE NXT 2.0 रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाई ने चैंपियनशिप मैच के लिए किया क्वालीफाई, मेन इवेंट में हुआ जबरदस्त ब्रॉल

WWE NXT का इस हफ्ते रोचक एपिसोड देखने को मिला
WWE NXT का इस हफ्ते रोचक एपिसोड देखने को मिला
reaction-emoji
Subham Pal

WWE NXT 2.0 का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। WWE NXT के इस एपिसोड के दौरान रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई सोलो सिकोआ (Solo Sikoa) एक्शन में दिखाई दिए। वहीं, WWE Raw सुपरस्टार रॉबर्ट रूड (Robert Roode) भी मैच लड़ते हुए दिखाई दिए। इन सब चीज़ों के अलावा भी इस हफ्ते NXT में काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT 2.0 के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

- WWE NXT 2.0 की शुरुआत सोलो सिकोआ vs रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग के मैच से हुई

सोलो सिकोआ और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला और इस मैच के दौरान सैंटोस इस्कोबार भी रिंगसाइड पर नजर आए और वो कार्मेलो हेज & ट्रिक विलियम्स पर तंज कस रहे थे। मैच के अंतिम पलों में सोलो सिकोआ ने हेडबट मूव का इस्तेमाल करके रॉड्रिक को धराशाई किया और इसके बाद सोलो सिकोआ ने टॉप रोप से रॉड्रिक को फ्रॉग स्पैलश देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: सोलो सिकोआ ने रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग को हराया।

.@WWESoloSikoa is headed to NXT #StandAndDeliver to challenge for the NXT North American Title! #WWENXT https://t.co/IX5KwMtdC9

- टोनी डी'एंजेलो vs डेक्स्टर लूमिस

मैच में टोनी डी'एंजेलो को डेक्सटर लूमिस से काफी टक्कर मिल रही थी और लूमिस, डेक्स्टर पर भारी पड़ते हुए भी दिखाई दिए थे। इस मैच के दौरान ड्यूक हडसन और पर्सिया पिरोटा भी नजर आए थे और जब रेफरी का ध्यान भटका हुआ था तो टोनी ने क्रोबार लेने की कोशिश की थी लेकिन इंडी हार्टवेल ने पहले क्रोबार हासिल कर लिया था। जल्दी ही, पर्सिया ने इंडी से क्रोबार ले लिया और इसके बाद टोनी क्रोबार हासिल करने में कामयाब रहे थे। जब रेफरी का ध्यान भटका हुआ था तो टोनी ने क्रोबार से डेक्स्टर लूमिस पर हमला करने के बाद उन्हें अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया था।

नतीजा: टोनी डी'एंजेलो ने डेक्स्टर लूमिस को हराया।

मैच के बाद टोनी डी'एंजेलो ने टॉमैसो सिएम्पा को ललकारा और कहा कि वो Stand & Deliver में साबित कर देंगे कि वो NXT के फ्यूचर हैं। जल्द ही, सिएम्पा का म्यूजिक बजा और सिएम्पा ने पीछे से टोनी पर हमला करके उन्हें फेयरीटेल एंडिंग देते हुए धराशाई कर दिया। इसके साथ ही सिएम्पा ने टोनी के खिलाफ मैच लड़ने के लिए हामी भर दी।

बैकस्टेज NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड Stand & Deliver से पहले ब्रॉन ब्रेकर को कमजोर करने का प्लान बना रहे थे।

- इलेक्ट्रा लोपेज vs फैलन हेनले

मैच के लिए ब्रिग्स & जेनसेन, फैलन हेनले के कॉर्नर में इस तरह मौजूद थे जैसे कि यह कोई बॉक्सिंग मैच हो। इस मैच की शुरुआत में लोपेज ने हेनले पर दबदबा बनाया और जब लोपेज ने हेनले को सबमिशन में जकड़ा तो रिंग के बाहर ब्रिग्स & जेनसेन और लिगाडो डेल फैंटासामा के बीच ब्रॉल शुरू हो गया। इस वजह से लोपेज का ध्यान भटका और हेनले ने इसका फायदा उठाने की कोशिश की। हालांकि, लोपेज ने जल्द ही वापसी करते हुए हेनले को ब्लू थंडर बॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इलेक्ट्रा लोपेज ने फैलन हेनले को हराया।

बैकस्टेज ड्रेको एंथोनी ने कहा कि उन्हें जो गेसी से अजीब मैसेज आ रहे हैं। इसके बाद जायोन क्विन ने इसका हल बताते हुए ड्रेको एंथोनी को संकेत देने की कोशिश की कि रिंग में जो गेसी का सामना करके ही वो इस परेशानी को दूर कर पाएंगे।

वेंडी चू और डकोटा काई ने विमेंस डस्टी रोड्स क्लासिक कप जीतने का दावा किया।

-रॉबर्ट रूड vs ब्रॉन ब्रेकर

मैच की शुरुआत होने के बाद NXT चैंपियन डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड की मदद करने की कोशिश कर रहे थे और इस वजह से रेफरी ने जिगलर को बैकस्टेज भेज दिया। इसके बाद इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच सही तरह मैच देखने को मिल पाया। इस मैच में रूड, ब्रॉन को काफी टक्कर दे रहे थे और यही नहीं, एक वक्त, रूड, ब्रेकर को हराने के काफी करीब आ गए थे। हालांकि, अंत में, ब्रेकर ने रूड को पावरस्लैम देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर ने रॉबर्ट रूड को हराया।

मैच के बाद जब ब्रॉन ब्रेकर वापस जा रहे थे तो डॉल्फ जिगलर ने रैंप पर ब्रॉन को सुपरकिक देते हुए उन्हें धराशाई कर दिया।

इंडी हार्टवेल & डेक्स्टर लूमिस और पर्सिया पिरोटा & ड्यूक हडसन बैकस्टेज मौजूद थे। पर्सिया ने दावा किया कि लूमिस के ठीक विपरीत ड्यूक हडसन रोस्टर में किसी को भी हरा सकते हैं। इसके बाद लूमिस ने गंथर की तस्वीर बनाते हुए ड्यूक हडसन को उन्हें हराने को कहा।

आंद्रे चेस अपने क्लास में थे और उनके स्टूडेंट हेवर्ड ने कहा कि अगले हफ्ते वो वॉन वैगनर का बुरा हाल कर देंगे।

- ग्रेसन वॉलर vs ए-किड

ग्रेसन वॉलर ने शुरुआत से ही ए-किड पर दबदबा बनाया। हालांकि, जल्द ही ए-किड ने वॉलर को गिलोटिन मूव में जकड़ लिया और वॉलर किसी तरह ए-किड की पकड़ से निकले। इसके बाद वॉलर ने ए-किड के डाइव को काउंटर करने के बाद रॉलिंग स्टनर फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ग्रेसन वॉलर ने ए-किड को हराया।

मैच के बाद कार्मेलो हेज ने कहा कि आज के क्वालीफाइंग मैचों में हारने वाले सुपरस्टार्स के बीच अगले हफ्ते मैच देखने को मिलेगा और इस मैच के विजेता को लैडर मैच में जगह दी जाएगी।

- द क्रीड ब्रदर्स vs द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस

द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस ने कहा कि उन्होंने द क्रीड ब्रदर्स पर हमला नहीं किया था और साथ ही यह भी कहा कि अगर उन्हें हमला करना होता तो वो सामने से हमला करते। इस मैच की शुरुआत में द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस ने क्रीड ब्रदर्स पर दबदबा बनाया लेकिन जल्द ही क्रीड ब्रदर्स ने मैच में वापसी की। अंत में, क्रीड ब्रदर्स के ब्रूटस और जूलियस ने जेम्स ड्रेक को डबल टीम देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द क्रीड ब्रदर्स ने द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस को हराया।

Who could possibly be bold enough to destroy the @DiamondMineWWE Dojo!?#WWENXT @JuliusCreedWWE @BrutusCreedwwe https://t.co/XtmOjG1Pw6

मैच के बाद द क्रीड ब्रदर्स पर हमला करने वाले सीक्रेट अटैकर्स बिग स्क्रीन पर नजर आए और उन्होंने डायमंड माइन के जिम में तोड़-फोड़ की।

- गंथर vs ड्यूक हडसन

गंथर का मुकाबला ड्यूक हडसन के खिलाफ देखने को मिला और इस मैच के शुरुआत से ही गंथर ने हडसन पर दबदबा बनाया। वहीं, ड्यूक हडसन इस मैच में गंथर को ज्यादा टक्कर नहीं दे पाए थे। इस मैच के दौरान गंथर ने अपने ट्रेडमार्क चॉप्स मूव का भी इस्तेमाल किया और अंत में, गंथर ने ड्यूक हडसन को पावरबॉम्ब मूव देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: गंथर ने ड्यूक हडसन को हराया।

💀💀💀"I will knock your block head off your dad bod you dumb son of a *****!"#WWENXT @LAKnightWWE @Gunther_AUT https://t.co/s4mjhUuQoN

मैच के बाद गंथर ने कहा कि रिंग में उनके दबदबे के बावजूद भी WWE द्वारा उन्हें नजरअंदाज किया जाता है जबकि एलए नाइट जैसे सुपरस्टार्स को पहचान मिलती है। इसके बाद एलए नाइट ने आकर गंथर को Stand & Deliver में मैच के लिए चैलेंज करते हुए उनपर अटैक कर दिया। जल्द ही, इम्पीरियम ने गंथर के साथ मिलकर नाइट पर हमला करना चाहा लेकिन नाइट की मदद करने के लिए MSK वहां आ गए।

कैमरन ग्रिम्स ने WWE NXT में बैकस्टेज प्रोमो देते हुए कहा कि अगले हफ्ते नॉर्थ अमेरिकन टाइटल लैडर मैच का क्वालीफायर उनका आखिरी मौका होगा।

-डकोटा काई & वेंडी चू vs आईओ शिराई & के ली रे (विमेंस डस्टी रोड्स क्लासिक फाइनल)

इस हफ्ते WWE NXT के मेन इवेंट में विमेंस डस्टी रोड्स क्लासिक टूर्नामेंट के फाइनल में डकोटा काई & वेंडी चू vs आईओ शिराई & के ली रे का मैच देखने को मिला। इस मैच के दौरान ये दोनों टीम्स एक-दूसरे को काफी टक्कर दे रही थीं। हालांकि, अंत में के ली रे ने वेंडी चू को KLR बॉम्ब मूव दे दिया और इसके बाद आईओ शिराई ने वेंडी चू को मूनसॉल्ट देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: आईओ शिराई & के ली रे ने डकोटा काई & वेंडी चू को हराया।

मैच के बाद मैंडी रोज ने वहां आकर शिराई & के ली रे को बधाई दी और कहा कि वो जिजी डोलिन & जेसी जेन को कभी नहीं हरा पाएंगी। के ली रे और आईओ शिराई ने कहा कि वो Stand & Deliver में विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच के बजाए WWE NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच में कम्पीट करना चाहती हैं। इसके बाद टॉक्सिक अट्रैक्शन और के ली रे & आईओ शिराई के बीच ब्रॉल शुरू हो गया। जल्द ही, कोरा जेड, के ली रे और शिराई की मदद करने वहां आ गईं। इस वजह से के ली रे & टीम, टॉक्सिक अट्रैक्शन को रिंग के बाहर भेजने में कामयाब रहीं।

इस तरह WWE NXT के एक और एपिसोड का अंत हुआ।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...