WWE NXT 2.0 रिजल्ट्स: चोटिल Superstar की हुई वापसी, मेन इवेंट में हुए मैच में मचा बवाल 

NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर और अपोलो क्रूज
NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर और अपोलो क्रूज

NXT 2.0: WWE NXT 2.0 का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT 2.0 के इस एपिसोड के दौरान NXT चैंपियन और उनके दुश्मन के बीच फेस-ऑफ देखने को मिला। इसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला और शो का अंत बड़े टैग टीम मैच के जरिए हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT 2.0 के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT 2.0 की शुरूआत में जोई स्टार्क का सैगमेंट

- जोई स्टार्क ने NXT की शुरूआत करते हुए कहा कि Halloween Havoc इवेंट से ही ब्रेक पर रहने के बाद उन्हें वापसी करके काफी अच्छा लग रहा है। जल्द ही, जोई स्टार्क ने मैंडी रोज और टॉक्सिक अट्रैक्शन को अपना अगला निशाना बताया। इसके बाद जोई स्टार्क की कोरा जेड से बहस देखने को मिली। जल्द ही, NXT विमेंस चैंपियन मैंडी रोज ने कहा कि उन दोनों में से कोई भी उन्हें हरा नहीं पाएगा। इसके बाद इस हफ्ते शो के लिए जिजी डोलिन vs जोई स्टार्क मैच का ऐलान हुआ।

ग्रेसन वॉलर vs वेज ली

- ग्रेसन वॉलर और वेज ली के बीच मैच देखने को मिला और इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच रिंग के अंदर और बाहर दोनों जगह एक्शन देखने को मिला। इस मैच में ट्रिक विलियम्स ने बॉक्सर के रूप में क्राउड के बीच से एंट्री करके वेज ली पर हमला कर दिया। इसके बाद वेज किसी तरह 10 काउंट से पहले रिंग में पहुंचे और वॉलर उन्हें रॉलिंग कटर फिनिशर देते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे।

नतीजा: ग्रेसन वॉलर ने वेज ली को हराया।

- जो गेसी और डायड बैकस्टेज मौजूद थे और उन्होंने कैमरन ग्रिम्स को उनकी टीम जॉइन करने को कहा।

अपोलो क्रूज vs जायोन क्विन

- अपोलो क्रूज का मुकाबला जायोन क्विन के खिलाफ देखने को मिला। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को काफी टक्कर दी। वहीं, अपोलो क्रूज मैच के दौरान जायोन क्विन के फिनिशर पर किकआउट करने के अलावा उनके बड़े मूव को काउंटर करने में भी कामयाब रहे थे। अंत में, अपोलो ने क्विन को मोडिफाइड स्पाइनबस्टर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: अपोलो क्रूज ने जायोन क्विन को हराया।

टॉक्सिक अट्रैक्शन बैकस्टेज मौजूद थे और मैंडी रोज ने कहा कि NXT Heat Wave में जोई स्टार्क के खिलाफ होने जा रहा उनका विमेंस टाइटल मैच कैंसिल हो जाएगा क्योंकि जिजी डोलिन इस हफ्ते शो में जोई स्टार्क का बुरा हाल करने वाली हैं।

- पिछले हफ्ते बैटल रॉयल मिस करने वाली सैरी ने मैंडी रोज के साथ टाइटल मैच की मांग कर दी। मैंडी ने कहा कि अगले हफ्ते वो लोग उनका बुरा हाल कर देंगे।

जिजी डोलिन vs जोई स्टार्क

- मैच की शुरूआत होने के बाद मैंडी रोज ने जोई स्टार्क का ध्यान भटकाते हुए जिजी डोलिन की मदद की। हालांकि, जिजी डोलिन इस चीज़ का ज्यादा समय तक फायदा नहीं उठा सकीं और जोई स्टार्क ने अंत में जिजी को बिग सुपरकिक देने के बाद मोडिफाइड 'गो टू स्लीप' देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जोई स्टार्क ने जिजी डोलिन को हराया।

मैच के बाद कोरा जेड ने केंडो स्टिक से जोई स्टार्क पर हमला कर दिया। इसके बाद कुछ हफ्ते पहले चोटिल हुईं रॉक्सेन पेरेज ने वापसी करते हुए जेड को वहां से भागने पर मजबूर कर दिया।

- वेंडी चू ने प्रोमो देते हुए टिफनी स्ट्रैटॉन का बुरा हाल करने की धमकी दी।

- जेडी मैकडोनग ने प्रोमो देते हुए ऑडियंस का मजाक उड़ाने के अलावा टाइमकीपर्स और एनाउंसर्स वेड बैरेट और विक जोसेफ को धमकी दी। जल्द ही, जेडी के बुलाने पर NXT चैंपियन ब्रॉन ब्रेकर वहां नजर आए और उन्होंने जेडी के मूव को काउंटर करने के बाद उनपर हमला करते हुए धराशाई कर दिया।

- चेस यू का नाथन फ्रेजर के साथ रीयूनियन हुआ जबकि जियोवानी विंसी शो में आंद्रे चेस का सामना करने वाले थे।

- रॉक्सेन पेरेज और अलुंड्रा ब्लेज ने ट्रैश से NXT विमेंस टैग टीम टाइटल को निकाला। ब्लेज ने कहा कि नए NXT विमेंस चैंपियंस के लिए अगले हफ्ते फेटल 4वे मैच देखने को मिलेगा।

आंद्रे चेस vs जियोवानी विंसी

- जियोवानी विंसी ने मैच की शुरूआत में आंद्रे चेस पर दबदबा बनाया। इसके बाद आंद्रे चेस ने मैच में वापसी की और वो विंसी पर अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल करते हुए दिखाई दिए। हालांकि, आंद्रे चेस को इसका ज्यादा फायदा नहीं हुआ और अंत में विंसी ने चेस को क्लोजलाइन और पावरबॉम्ब देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जियोवानी विंसी ने आंद्रे चेस को हराया।

- बैकस्टेज कटाना चांस & केडन कार्टर और आईवी नाइल & टैटम पैक्सले के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला।

एरियाना ग्रेस vs इंडी हार्टवेल

- इस मैच में इंडी हार्टवेल ने एरियाना ग्रेस पर दबदबा बनाया और एरियाना ग्रेस ने चीटिंग से यह मैच जीतने की कोशिश की थी लेकिन रेफरी ने उन्हें चीटिंग करते हुए देख लिया। इसके बाद इंडी हार्टवेल ने एरियाना ग्रेस को किक टू द फेस देते हुए आसान जीत दर्ज की।

नतीजा: इंडी हार्टवेल ने एरियाना ग्रेस को हराया।

- रॉबर्ट स्टोन ने कहा कि उन्होंने सोलो सिकोआ द्वारा वॉन वैगनर को दिए लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच चैलेंज को अस्वीकार कर दिया है। हालांकि, वॉन वैगनर ने कहा कि वो सोलो सिकोआ का सामना करके उनका बुरा करना चाहते हैं।

- कियाना जेम्स ने शॉर्ट प्रोमो देते हुए निकिता लायोंस को एक्सपोज करने की धमकी दी।

WWE NXT के मेन इवेंट में डायमंड माइन vs टोनी डी'एंजेलो & फैमिली

- इस मैच की शुरूआत में इन दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला। इसके बाद ये दोनों ही टीम्स एक-दूसरे को हराने की कोशिश करते हुई दिखाई दिए और एक जबरदस्त मैच देखने को मिला। अंत में, रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने गलती से जूलियस क्रीड को नी स्ट्राइक दे दिया। इसके बाद टोनी & फैमिली ने जूलियस पर अपना फिनिशर लगाते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टोनी डी'एंजेलो & फैमिली ने डायमंड माइन को हराया।

- शो के अंत में अलुंड्रा ब्लेज ने कहा कि अगले हफ्ते मैच में जो टीम आखिरी तक खड़ी रहेगी वो विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप जीत जाएगी।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।