Create

WWE News:भारतीय रेसलर की वापसी के बाद करारी हार से WWE को हुआ बहुत बड़ा नुकसान, बड़े शो की रेटिंग्स में आई भारी गिरावट

WWE NXT के हालिया एपिसोड में नजर आए थे डॉल्फ जिगलर
WWE NXT के हालिया एपिसोड में नजर आए थे डॉल्फ जिगलर

WWE के डेवलेपमेंटल ब्रांड NXT 2.0 की व्यूवरशिप में एक बार फिर से भारी गिरावट देखने को मिली है। WWE ने पूरी तरह से नया लुक देकर और काफी सारे नए चेहरों का इस्तेमाल करके इस ब्रांड को फिर से खड़ा करने की कोशिश की थी। इस प्रक्रिया में कंपनी ने NXT से काफी सारे सुपरस्टार्स को रिलीज भी किया है और इससे राइवल प्रमोशनल ऑल एलीट रेसलिंग (All Elite Wrestling) को काफी सारे सुपरस्टार्स साइन करने का मौका मिला है।

जो लोग कंपनी में बने रह गए हैं उनकी गिमिक में काफी बदलाव किए गए हैं। अब ऐसा लग रहा है कि NXT में किए गए बदलाव से कंपनी को नुकसान ही हो रहा है क्योंकि व्यूवरशिप में रिकॉर्ड गिरावट देखने को मिली है। USA नेटवर्क पर विंटर ओलंपिक के कवरेज के कारण शो को अस्थाई रूप से Syfy पर मूव किया गया है। इस हफ्ते शो को केवल 400,000 दर्शक ही मिले और यह शो के इतिहास का सबसे कम दर्शक वाला एपिसोड बन गया।

18-49 के डेमोग्राफिक में 0.07 की रेटिंग देखने को मिली जिसका अर्थ है कि इसे केवल 97,000 दर्शक ही मिले। पिछली दो बार Syfy पर टेलिकास्ट के दौरान 520,000 दर्शक देखने को मिले थे।

WWE ने NXT में शुरु कर दिया है मेन रोस्टर टैलेंट्स का इस्तेमाल

.@HEELZiggler makes his presence felt, @PeteDunneYxB raises the stakes for NXT Vengeance Day and more in this week's #WWENXT Top 10! https://t.co/MkVx36aOiL

भविष्य के सुपरस्टार्स को निखारने के लिए कंपनी ने अनुभवी दिग्गजों का इस्तेमाल करना शुरु कर दिया है। मैंडी रोज ने इस ब्रांड पर अपनी स्थाई जगह बना ली है और फिलहाल ब्रांड की विमेंस चैंपियन हैं। इसके अलावा एजे स्टाइल्स और रिडल भी शो के टैलेंट्स के साथ रेसलिंग करने के लिए आते रहते हैं। ब्रांड के हालिया एपिसोड में डॉल्फ जिगलर को भी देखा गया था।

जिगलर ने चैंपियनशिप के लिए चल रहे ब्रॉन ब्रेकर, टॉमैसो सिएम्पा और सैंटोस एस्कोबार के बीच की लड़ाई में दखल दिया था। यदि रेटिंग में आगे और भी गिरावट देखने को मिलती है तो WWE इस ब्रांड पर अधिक दर्शक लाने के लिए अधिक दिग्गजों का इस्तेमाल कर सकती है। इसके अलावा इस शो में भारतीय रेसलर सांगा ने भी मैच लड़ा। वापसी के बाद उनका यह पहला मैच था और इसमें उन्हें हार मिली। इसके बावजूद रेटिंग काफी ज्यादा खराब ही रही।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment