WWE NXT Battleground 2023 रिजल्ट्स: मेन इवेंट में फेमस Superstars ने मचाया बवाल, फैंस को मिला नया चैंपियन

Ujjaval
WWE NXT का यह इवेंट काफी तगड़ा साबित हुआ
WWE NXT का यह इवेंट काफी तगड़ा साबित हुआ

NXT Battleground 2023: WWE NXT बैटलग्राउंड (BattleGround 2023) इवेंट काफी जबरदस्त रहा। इस शो के लिए WWE ने बढ़िया तरह से हाइप तैयार की थी। शो में कुल 6 मुकाबले देखने को मिले और एक नया चैंपियन मिला। मेन इवेंट में कार्मेलो हेज (Carmello Hayes) और ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) आमने-सामने आए थे। खैर, इस आर्टिकल में हम NXT Battleground 2023 इवेंट के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- वेस ली vs जो गेसी vs टायलर बेट (NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

यह मैच शानदार रहा और तीनों ही रेसलर्स ने मिलकर मुकाबले में अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया। जो गेसी और टायलर बेट टाइटल जीतने के करीब आ गए थे। हालांकि, अंत में बेट रिंग के बाहर धराशाई थे और ली ने गेसी पर कार्डियक किक लगाई। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: वेस ली चैंपियनशिप रिटेन रखने में सफल हुए

- नोअम डार vs ड्रैगन ली (NXT हैरिटेज कप के लिए ब्रिटिश राउंड्स रूल्स मैच)

5 राउंड्स में यह मैच देखने को मिला। पहले राउंड में कोई नतीजा नहीं निकला, वहीं दूसरे राउंड में डार ने 1-0 की बढ़त हासिल की। तीसरे राउंड में किसी को पॉइंट नहीं मिला। मैच चौथे राउंड में गया और यहां टोर्नेडो डीडीटी लगाकर ड्रैगन ली ने नोअम डार को धराशाई किया। साथ ही पिन करके मैच को 1-1 पर ले आए। डार के दोस्त ओरो मेंसाह और ड्रैगन ली के दोस्त नाथन फ्रेज़र के बीच ब्रॉल हुआ। मैच जारी रहा और इसी बीच जकारा जैक्सन ने आकर रेफरी का ध्यान भटकाया। दूसरी ओर से लैश लैजेंड ने ड्रैगन ली पर हमला किया। इसका फायदा नोअम को मिला और उन्होंने जबरदस्त किक लगाकर पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: नोअम डार ने कप रिटेन रखा

- NXT Battleground 2023 में इल्जा ड्रैगूनोव vs डाइजैक (लास्ट मैन स्टैंडिंग मैच)

मैच में दोनों ही रेसलर्स ने जबरदस्त ताकत का प्रदर्शन किया। फैंस ने यहां पूरी तरह से इल्जा के लिए सपोर्ट दिखाया। यह मैच ब्रूटल रहा और दोनों ने कई तगड़े मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में इल्जा ड्रैगूनोव ने टॉप रोप से डाइजैक को स्टील चेयर पर एल्बो ड्रॉप दिया। रेफरी ने 10 तक काउंट किया और डाइजैक के खड़े नहीं हो पाने के कारण इल्जा की जीत हुई।

नतीजा: इल्जा ड्रैगूनोव की जीत हुई

चेस यूनिवर्सिटी का सैगमेंट देखने को मिला। यहां ड्रू गुलक भी नज़र आए।

नोअम डार ने अपना इंटरव्यू दिया और जीत को लेकर खुशी जताई।

- गैलस vs क्रीड ब्रदर्स (NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत से ही क्रीड ब्रदर्स ने अपना डॉमिनेशन दिखाया। पहले क्रीड ब्रदर्स ने शानदार काम किया और बाद में गैलस ने टॉप हील्स के तौर पर प्रभावित किया। अंत में एवा रैन ने इंटरफेयर करके आईवी नाइल पर हमला किया। क्रीड ब्रदर्स का ध्यान भटक गया। गैलस ने जूलियस क्रीड पर अपना फिनिशर लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: गैलस चैंपियनशिप रिटेन रखने में सफल हुए

- लायरा वैलकिरी vs टिफनी स्ट्रेटन (NXT विमेंस चैंपियनशिप टूर्नामेंट का फाइनल मैच)

मैच में लायरा वैलकिरी का प्रदर्शन देखने लायक रहा और दूसरी ओर टिफनी स्ट्रेटन ने टॉप हील की तरह काम किया। लायरा मैच के दौरान घुटने की चोट के कारण संघर्ष करते हुए नज़र आईं। हालांकि, उन्होंने टिफनी को कड़ी टक्कर दी। अंत में स्ट्रेटन ने टॉप रोप से मूनसॉल्ट लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: टिफनी स्ट्रेटन नई विमेंस चैंपियन बनीं

- कार्मेलो हेज vs ब्रॉन ब्रेकर (NXT चैंपियनशिप मैच)

मैच के शुरुआती समय में कार्मेलो हेज और ब्रॉन ब्रेकर ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। बाद में ब्रॉन ब्रेकर ने टॉप हील की तरह काम करते हुए प्रभावित किया। अंत में ब्रॉन ब्रेकर के स्पीयर पर हेज के किकआउट करके चौंकाया। बाद में कार्मेलो ने कई अच्छे मूव्स का उपयोग किया और फिर टॉप रोप से लेग ड्रॉप लगाकर पिन किया। इसी के साथ उनकी जीत हुई।

नतीजा: कार्मेलो हेज ने चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से NXT Battleground 2023 का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval
App download animated image Get the free App now