WWE NXT Battleground 2024 रिजल्ट्स: ऐतिहासिक मैच में चैंपियन की हार, 25 साल के Superstar ने रचा इतिहास

WWE NXT Battleground 2024 काफी बेहतरीन रहा
WWE NXT Battleground 2024 काफी बेहतरीन रहा

NXT Battleground 2024 Results: WWE NXT बैटलग्राउंड (Battleground 2024) इवेंट काफी जबरदस्त रहा। शो की शुरुआत में नया चैंपियन मिल गया। TNA की फेमस सुपरस्टार को ऐतिहासिक मुकाबले में हार मिली। मेन इवेंट मैच काफी तगड़ा रहा। इस आर्टिकल में हम NXT Battleground 2024 के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

WWE NXT Battleground 2024 रिजल्ट्स

#) फैलन हेनली, मीचीन, केलानी जॉर्डन, लैश लैजेंड, सोल रुका और जैडा पार्कर के बीच पहली NXT विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन पाने के लिए लैडर मैच हुआ। मैच में सभी स्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन किया और कई खतरनाक स्पॉट्स देखने को मिले। अंत में मीचीन ने क्लोथ्सलाइन देकर सोल रुका को रिंग के बाहर किया। केलानी जॉर्डन ने मीचीन को धराशाई करके उनपर स्प्लिट लेग मूनसॉल्ट लगाया। 25 साल की जॉर्डन टॉप पर गईं और चैंपियनशिप निकालकर इतिहास रचते हुए पहली विमेंस नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बन गईं।

#) एक्सिऑम और नाथन फ्रेज़र को गुड ब्रदर्स ने NXT टैग टीम चैंपियनशिप के लिए चैलेंज किया। यह मैच काफी जबरदस्त रहा। अंत में एक्सिऑम ने रिंग में मौजूद कार्ल एंडरसन पर स्पेनिश फ्लाई लगाया। नाथन ने टॉप रोप फीनिक्स स्प्लैश लगाकर पिन किया और जीत दर्ज करते हुए टाइटल रिटेन रखे।

#) शेना बैज़लर और लोला वाइस के बीच NXT Underground मैच देखने को मिला। दोनों ने MMA स्टाइल के मूव्स का उपयोग किया। मुकाबले के अंत में लोला ने बैज़लर को स्टील स्टेप्स में धकेला और रिंग में लाकर स्पिनिंग बैक फिस्ट मूव लगाया। इसी के साथ वाइस ने शेना पर कुछ पंच लगाकर TKO से जीत प्राप्त की।

- एडी थॉर्प ने एक वीडियो पैकेज द्वारा बताया कि अगले NXT के शो में उनकी वापसी होने वाली है।

#) ओबा फेमी, जो कॉफी और वेस ली के बीच NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। यह मैच काफी शानदार रहा और सभी स्टार्स ने अपने-अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में फेमी ने वेस ली को डाइव लगाने से रोका और पावरबॉम्ब दिया। ओबा ने जो कॉफी को पॉपअप पावरबॉम्ब देकर पिन किया और जीत के साथ चैंपियनशिप रिटेन की।

- NXT के अगले एपिसोड में वेंडी चू की वापसी का भी ऐलान हुआ।

#) रॉक्सेन परेज़ ने अपनी NXT विमेंस चैंपियनशिप को जॉर्डिन ग्रेस के खिलाफ दांव पर लगाया। यह ऐतिहासिक मैच काफी मनोरंजक रहा और TNA नॉकआउट्स चैंपियन ने प्रभावित किया। अंतिम मोमेंट्स में टैटम पैक्सली ने आकर रिंगसाइड पर मौजूद TNA नॉकआउट्स चैंपियनशिप को उठाया। TNA की ऐश बाय एलिगेंस (पूर्व WWE स्टार डैना ब्रुक) ने चौंकाने वाली अपीयरेंस देकर टैटम से चैंपियनशिप लेने की कोशिश की। जॉर्डिन ग्रेस ने रिंग के बाहर आकर दोनों को धराशाई किया। उनके रिंग में आने के बाद परेज़ ने उनपर पॉप रॉक्स लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। इसी के साथ वो NXT विमेंस चैंपियनशिप रिटेन कर पाईं।

- बैकस्टेज लोला वाइस ने अपनी जीत को सेक्सी रेड के साथ सेलिब्रेट किया।

#) ट्रिक विलियम्स और ईथन पेज के बीच NXT चैंपियनशिप मैच हुआ। यह मुकाबला काफी तगड़ा रहा और पूर्व AEW स्टार ने काफी प्रभावित किया। पेज ने एक मौके पर विलियम्स को अनाउंसर्स टेबल पर पावरबॉम्ब दे दिया था। अंत में ईथन की रेफरी से बहस देखने को मिली। इसी चीज़ का फायदा विलियम्स को मिला और उन्होंने अपना फिनिशर ट्रिक शॉट देकर पिन करते हुए जीत दर्ज की और चैंपियन बने रहे।

इस तरह से NXT Battleground का अंत हुआ।