WWE NXT Deadline रिजल्ट्स: दिग्गजों ने चैंपियनशिप जीतकर रचा इतिहास, मेन इवेंट में फेमस Superstars ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE NXT का इवेंट सभी को पसंद आया
WWE NXT का इवेंट सभी को पसंद आया

NXT Deadline: WWE NXT Deadline इवेंट बहुत ही शानदार रहा। NXT ब्रांड के कई बड़े सुपरस्टार्स शो में नज़र आए। आयरन सर्वाइवर मैचों ने फैंस को जरूर प्रभावित किया। न्यू डे (New Day) ने शो में एक बड़ा इतिहास भी रच दिया। मेन इवेंट मैच भी काफी तगड़ा साबित हुआ। देखा जाए तो NXT का यह नया इवेंट सफल रहा। इसलिए इस आर्टिकल में हम NXT Deadline इवेंट में हुए सभी मैचों के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE NXT Deadline में कोरा जेड vs कियाना जेम्स vs इंडी हार्टवेल vs रॉक्सेन पेरेज़ vs जोई स्टार्क (NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स आयरन सर्वाइवर मैच)

जोई स्टार्क और रॉक्सेन पेरेज़ ने मैच की शुरुआत की और शानदार एक्शन देखने को मिला। कियाना जेम्स ने एंट्री की और मैच जारी रहा। स्टार्क ने पेरेज़ पर फ्लिपिंग फेसबस्टर लगाकर पहला पिनफॉल हासिल किया। समय होने पर कोरा जेड ने भी रिंग में एंट्री की और थोड़े समय बाद उन्होंने कियाना को पिन करके अंक हासिल किया। इंडी हार्टवेल ने एंट्री की और तुरंत पेरेज़ पर बिग बूट लगाकर एक पिन की बढ़त हासिल की। लंबे संघर्ष के बाद रॉक्सेन पेरेज़ ने जोई को पिन करके अपना पहला अंक प्राप्त किया और थोड़े समय बाद उन्होंने कोरा पर पॉप रॉक्स लगाकर दूसरा पिन भी किया। उनके पास बढ़त थी। मैच में टाइम लिमिट थी और इसके करीब आते-आते कोरा पिन करने ही वाली थीं लेकिन पेरेज़ रिंग के बाहर हो गईं, इसी कारण उनके पास बढ़त रही।

नतीजा: रॉक्सेन पेरेज़ ने 2-1-0-1-1 की बढ़त के साथ जीत हासिल की

बैकस्टेज आईवी नाईल और टैटूम पैक्सली का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने टीम के तौर पर अच्छी तरह काम करने की इच्छा जताई। केडन कार्टर और कटाना चांस ने आकर उनकी तारीफ की और यहां से उनका NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच भविष्य के लिए तय हो गया।

- एल्बा फायर vs एल्सा डौन

विमेंस सुपरस्टार्स का यह मुकाबला काफी जबरदस्त साबित हुआ। उन्होंने शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। इस मैच में रेफरी के मुँह से अचानक से ब्लैक ब्लड निकलने लगा। और इसी चीज़ का फायदा एल्सा ने उठाया। उन्होंने एक्सपोज्ड टर्नबकल में फायर को दे मारा और नया रेफरी आया। बाद में डौन ने इनवर्टेड हेडलॉक एल्बो ड्रॉप लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत हासिल की।

नतीजा: एल्सा डौन की जीत हुई

अपोलो क्रूज बैकस्टेज अपने मैच की तैयारी करते नज़र आए।

बैकस्टेज न्यू डे का इंटरव्यू हुआ और उन्होंने दावा किया कि वो NXT टैग टीम चैंपियनशिप जीतेंगे।

- प्रिटी डेडली vs न्यू डे (NXT टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

न्यू डे ने इस मैच में बहुत ही बढ़िया प्रदर्शन किया। दिग्गज टैग टीम ने सही मायने में अपने अनुभव द्वारा मैच को रोचक बनाया। प्रिटी डेडली ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। हालांकि, न्यू डे का अंत में पलड़ा भारी रहा। न्यू डे ने प्रिटी डेडली टीम के एल्टन प्रिंस पर मिडनाईट ऑवर फिनिशर लगाया और पिन करके जीत हासिल की। वो ट्रिपल क्राउन चैंपियन बनने में सफल रहे और वो ऐसा करने वाली सिर्फ तीसरी टैग टीम हैं। न्यू डे ने सभी को चौंकाते हुए सही मायने में इतिहास रच दिया है।

नतीजा: न्यू डे नए चैंपियंस बने

बैकस्टेज केडन कार्टर और कटाना चांस ने इदरीस इनोफ, मलिक ब्लेड और ओडेसी जोंस से हैंगआउट करने के बारे में पूछा। इसी बीच जोंस ने बताया कि वो थोड़ी ट्रेनिंग करना चाहते हैं। टॉक्सिक अट्रेक्शन के सदस्यों ने एंट्री की और विमेंस टैग टीम चैंपियंस को कंफ्रंट किया। उनका मानना था कि नाईल और पैक्सली के पहले उन्हें टाइटल मैच मिलना चाहिए था। नाईल और पैक्सली ने आकर पीछे से उनपर हमला किया और इनोफ और ब्लेड ने उन्हें रोका।

- एक्सिऑम vs जो गेसी vs ग्रेसन वॉलर vs जेडी मैकडॉनग vs कार्मेलो हेज (NXT चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स आयरन सर्वाइवर मैच)

एक्सिऑम और मैकडॉनग ने मैच की शुरुआत की और 5 मिनट होते ही कर्मेलो हेज आए। मैच में जबरदस्त मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले। कार्मेलो ने एक्सिऑम को पिन करके एक अंक प्राप्त किया। मैच जारी रहा और ग्रेसन वॉलर की एंट्री हुई। उन्होंने आते ही एक्सिऑम पर लेटरल प्रेस लगाया और पिन हासिल किया। उन्होंने तुरंत जेडी पर भी अपना फिनिशर लगाया और पिन करके दूसरा अंक प्राप्त किया। थोड़े समय तक मैच जारी रहा और एक्सिऑम ने ग्रेसन पर रोलअप की मदद से पिन दर्ज कर लिया और उन्होंने मैकडॉनग पर गोल्डन रेश्यो फिनिशर लगाया और पिन करके दो अंक प्राप्त किए। जो गेसी अंतिम एंट्रेंट थे और उन्होंने भी डॉमिनेट करते हुए दो अंक की बढ़त प्राप्त कर ली। एक्सिऑम, जो गेसी और ग्रेसन वॉलर बराबरी पर थे। कार्मेलो ने वॉलर को आर्म-ट्रैप क्रॉसफेस सबमिशन में फंसाकर टैपआउट करने पर मजबूर किया। उन्होंने भी एक अंक हासिल कर लिया। मैच जारी रहा और कई नियरफॉल्स देखने को मिले। अंतिम समय में ग्रेसन ने एक्सिऑम पर लेटरल प्रेस लगाकर अंक हासिल किया। उनके तीन अंक हो गए थे।

नतीजा: ग्रेसन वॉलर ने 3-2-2-0-2 की बढ़त के साथ जीत दर्ज की

बैकस्टेज ड्रू गुलक का इंटरव्यू हुआ और डेमोन कैम्प ने एंट्री की। कैम्प ने ड्यूक हडसन की बुरी हालत करने का दावा किया। ड्रू ने उन्हें शुभकामनाएं दी।

- ब्रॉन ब्रेकर vs अपोलो क्रूज (NXT चैंपियनशिप मैच)

यह मैच काफी हार्ड-हिटिंग रहा। मैच में लगातार तगड़े मूव्स का इस्तेमाल देखने को मिला। अपोलो क्रूज को मैच में काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। एक समय पर तो लगा कि उनकी जीत हो जाएगी। हालांकि, ब्रॉन ने अंत में पूर्व आईसी चैंपियन पर स्पीयर लगाया और पिन करके अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन किया। मैच के बाद ब्रेकर सेलिब्रेट कर रहे थे और अचानक से ग्रेसन वॉलर ने आकर उनपर स्टनर लगा दिया। उन्होंने अपनी दावेदारी पेश कर दी है।

नतीजा: ब्रॉन ब्रेकर ने NXT चैंपियनशिप को रिटेन किया

इस तरह से NXT Deadline का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now