WWE NXT Great American Bash 2023 रिजल्ट्स: चैंपियन ने चीटिंग से दो Superstars को दी मात, ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट का हुआ निराशाजनक डेब्यू

WWE NXT का प्रीमियम लाइव इवेंट तगड़ा रहा
WWE NXT का प्रीमियम लाइव इवेंट तगड़ा रहा

NXT Great American Bash: WWE NXT का ग्रेट अमेरिकन बैश (Great American Bash) इवेंट धमाकेदार रहा। इस शो में कुल 7 मैच देखने को मिले और सभी शानदार रहे। प्री-शो में ड्रैगन ली (Dragon Lee), नाथन फ्रेज़र (Nathan Frazer), युलिसा लियोन (Yulisa Leon) और वैलेंटिना फिरोज़ (Valentina Feroz) ने मिलकर द मेटा-फोर (The Meta-Four) को 8 पर्सन मिक्स्ड टैग टीम मैच में हराया। खैर, इस आर्टिकल में हम WWE NXT Great American Bash इवेंट के मुख्य शो में हुए सभी मैचों और उनके नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- WWE NXT Great American Bash में गैलस vs डी'एंजेलो फैमिली (टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

शो की शुरुआत एक धमाकेदार मैच से हुई। मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला लेकिन कम समय में उन्होंने अच्छे मूव्स का उपयोग किया। अंत में डी'एंजेलो फैमिली ने गैलस के वुल्फगैंग पर बडा-बिंग मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: डी'एंजेलो फैमिली नए टैग टीम चैंपियंस बने

- रॉक्सेन परेज़ vs ब्लेयर डेवनपोर्ट (वेपन्स वाइल्ड मैच)

मैच शुरू होने से पहले ही ब्लेयर डेवनपोर्ट ने एंट्रेंस रैंप पर रॉक्सेन परेज़ की हालत खराब कर दी। बाद में मैच आधिकारिक तौर पर शुरू हुआ। उन्होंने मैच में एक-दूसरे पर ट्रैश कैन, चेयर्स, बेल्ट, रिंग बेल और टेबल का इस्तेमाल किया। रॉक्सेन परेज़ ने चेयर्स पर ब्लेयर को अपना फिनिशर पॉप रॉक्स दिया और पिन करके मैच का अंत कर दिया।

नतीजा: रॉक्सेन परेज की जीत हुई

- गेबल स्टीवसन vs बैरन कॉर्बिन

गेबल स्टीवसन ने लंबे इंतजार के बाद इन-रिंग डेब्यू किया। उन्होंने शुरुआत में कॉर्बिन पर डॉमिनेशन दिखाया। बाद में लोन वुल्फ ने भी अपनी स्किल्स का प्रदर्शन किया। दोनों लड़ते-लड़ते रिंगसाइड पर आ गए और उन्हें ध्यान नहीं रहा। इसी बीच रेफरी ने 10 तक काउंट कर दिया और मैच का अंत डबल काउंटआउट से हो गया। मैच के बाद भी ब्रॉल जारी रहा। फैंस द्वारा इस मैच को जबरदस्त बू मिली। ओलंपिक गोल्ड मेडलिस्ट का डेब्यू निराशाजनक रहा।

नतीजा: डबल काउंटआउट से मैच खत्म हुआ

बैकस्टेज लायरा वैलकिरी का इंटरव्यू हुआ और इसी बीच जेसी जेन ने आकर उनपर हमला किया। दोनों का ब्रॉल हुआ और ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो vs वेस ली vs मुस्तफा अली (NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच)

मैच की शुरुआत में डॉमिनिक मिस्टीरियो बचकर भागते हुए नज़र आए। बाद में तीनों रेसलर्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। रिया रिप्ली ने इंटरफेयर किया और उन्होंने एक मौके पर वेस ली को टेबल पर रिपटाइड दे दिया था। बाद में एक्शन जारी रहा और जब मुस्तफा अली टॉप रोप से अपना फिनिशर लगाने वाले थे। रिया ने आकर अली को रिंग के बाहर किया। डॉमिनिक ने टॉप रोप से वेस ली पर फ्रॉग स्प्लैश लगाकर पिन किया। चैंपियन ने चीटिंग से आखिर जीत दर्ज की।

नतीजा: डॉमिनिक मिस्टीरियो ने चैंपियनशिप रिटेन की

बैकस्टेज ट्रिक विलियम्स ने इंटरव्यू में अपने दोस्त कार्मेलो हेज की जीत का दावा किया।

- टिफनी स्ट्रेटन vs थिया हेल (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

विमेंस डिवीजन का यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी बेहतरीन रहा। दोनों ही रेसलर्स ने उम्मीद से अच्छा काम किया। मैच में ज्यादातर समय सबमिशन होल्ड्स देखने को मिले। टिफनी स्ट्रेटन ने थिया पर सिंगल-लेग क्रैब सबमिशन लगाया। हेल काफी दर्द में नज़र आईं लेकिन वो हार नहीं मान रही थीं। आंद्रे चेस यह चीज़ देख नहीं पाए और उन्होंने थिया पर टॉवल फेंकते हुए मैच का अंत कराया। ड्यूक हुडसन यह देखकर चौंक गए।

नतीजा: टिफनी स्ट्रेटन ने टाइटल रिटेन किया

बैकस्टेज ड्रैगन ली की मुलाकात रिया रिप्ली और डॉमिनिक मिस्टीरियो से हुई। ड्रैगन ली ने रे मिस्टीरियो की तारीफ की और डॉमिनिक ने खुद को बेहतर बताया।

The Schism के सदस्य बैकस्टेज आपस में बहस करते हुए दिखे।

- कार्मेलो हेज vs इल्जा ड्रैगूनोव (NXT चैंपियनशिप मैच)

मैच की शुरुआत में इल्जा ड्रैगूनोव ने अपनी टेक्निकल स्किल्स द्वारा कार्मेलो हेज की बुरी हालत कर दी। बाद में कार्मेलो ने भी अच्छा काम किया। मैच के अंतिम मोमेंट्स में ड्रैगूनोव ने रिंगसाइड पर स्टील स्टेप्स के ऊपर से कार्मेलो और ट्रिक विलियम्स पर डाइव लगाई। हेज हट गए और उन्होंने रिकवर किया। वो इल्जा को रिंग में लेकर आए और अपना फिनिशर नथिंग बट नेट मूव लगाकर पिन किया।

नतीजा: कार्मेलो हेज ने चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से WWE NXT Great American Bash का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now