WWE NXT New Year's Evil रिजल्ट्स: दिग्गज ने मैच लड़ते हुए मचाया बवाल, Kevin Owens ने मेन इवेंट में बेबीफेस स्टार को दिलाई बड़ी जीत

WWE सुपरस्टार्स कार्लिटो और केविन ओवेंस
WWE सुपरस्टार्स कार्लिटो और केविन ओवेंस

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते New Year's Evil स्पेशल एपिसोड देखने को मिला। कार्लिटो (Carlito) ने शो में मैच लड़ते हुए बवाल मचाया और केविन ओवेंस (Kevin Owens) भी नज़र आए। आइए ज्यादा देर ना करते हुए WWE NXT New Year's Evil के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

ब्लेयर डेवनपोर्ट vs लायरा वेल्किरिया (WWE NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

- लायरा वेल्किरिया ने ब्लेयर डेवनपोर्ट के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। यह जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ और ब्लेयर डेवनपोर्ट ने मैच में लायरा वेल्किरिया को कड़ी टक्कर दी। इस मैच के दौरान ब्लेयर डेवनपोर्ट के घुटने में काफी चोट आई और अंत में उनके घुटने ने जवाब दे दिया। इसके बाद उन्होंने लायरा वेल्किरिया को स्टॉम्प देना चाहा लेकिन वो हट गईं। जल्द ही, लायरा ने ब्लेयर को विंडमिल किक और फैंटम ड्राइवर देते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: लायरा वेल्किरिया।

- मुकाबले के बाद लोला वाइस ने वेल्किरिया पर अटैक किया और उनपर अपना ब्रेकआउट कॉन्ट्रैक्ट कैश इन करना चाहा लेकिन टैटम पैक्सले ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया।

- ऐलान हुआ कि इल्जा ड्रैगूनोव के चोटिल होने की वजह से NXT चैंपियनशिप मैच कैंसिल कर दिया गया है।

WWE NXR New Year's Evil में LWO vs ड्रू गुलक, माइल्स बॉर्न & डेमोन केम्प

- कार्लिटो अपना NXT डेब्यू करते हुए ड्रैगन ली की जगह LWO की तरफ से कम्पीट करते हुए दिखाई दिए। मैच के शुरूआती पलों में LWO के जोएक्विन वाइल्ड की हालत काफी हो गई। जल्द ही, कार्लिटो ने हील स्टार्स पर हमला करके रिंग खाली कर दिया। थोड़ी देर बाद बॉर्न ने वाइल्ड को क्लोथ्सलाइन दिया और ब्रॉल की शुरूआत हो गई। इसके बाद वाइल्ड ने रिंग के बाहर कॉकस्क्रू डाइव देकर बॉर्न & गुलक को धराशाई कर दिया। अंत में, कार्लिटो ने डेमोन केम्प को बैकस्टैबर देकर क्रूज डेल टोरो को टैग दिया। इसके बाद डेल टोरो ने केम्प को 450 स्पलैश देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: LWO।

- ग्रेसन वॉलर ने बैकस्टेज ट्रिक विलियम्स & कार्मेलो हेज का मजाक उड़ाया। इस वजह से वॉलर vs विलियम्स का NXT नंबर वन कंटेंडर्स मैच बुक कर दिया गया।

WWE NXT Year's Evil में एरियाना ग्रेस vs रॉक्सेन पेरेज़

- एरियाना ग्रेस ने शुरूआत में रॉक्सेन पेरेज़ के खिलाफ अपने कुछ बड़े मूव्स का इस्तेमाल किया और उन्होंने जल्द ही पेरेज़ के सिर को टर्नबकल पर पटका। थोड़ी देर बाद रॉक्सेन ने ग्रेस के किक से खुद को बचाया और अपने प्रतिद्वंदी को कुछ किक्स जड़ दिए। अंत में, एरियाना ग्रेस ने रॉक्सेन पेरेज़ की आंखों में हमला किया लेकिन वो सही समय पर रिकवर होने में कामयाब रही। इसके बाद पेरेज़ ने ग्रेस को पॉप रॉक्स देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। एरियाना ग्रेस मैच के बाद रॉक्सेन पेरेज़ पर तंज कस रही थीं और इस वजह से पेरेज़ ने ग्रेस पर हमला कर दिया। रेफरी ने दोनों को अलग किया और जल्द ही, निर्णय बदलते हुए ग्रेस को विजेता घोषित कर दिया।

विजेता: एरियाना ग्रेस।

- निकिता लायोंस और ब्लेयर डेवनपोर्ट ने बैकस्टेज बहस होने के बाद फ्यूचर के लिए मैच सेटअप किया।

WWE NXT New Year's Evil में फैलन हेनली vs टिफनी स्ट्रैटन

- फैलन हेनली ने शुरूआत में टिफनी स्ट्रैटन पर दबदबा बनाया और स्ट्रैटन को रिंग के बाहर करने के बाद उनके सिर को एप्रन पर पटक दिया। जल्द ही, फैलन ने फाइट बैक किया और उन्होंने टिफनी को रिंग पोस्ट की तरफ ढकेलने के बाद उनकी एप्रन से टक्कर कराई। वहीं, अंत में टिफनी स्ट्रैटन ने हाथ में स्टील चेयर ले लिया और रेफरी उनसे चेयर लेने की कोशिश करने लगे। इसका फायदा उठाकर फैलन हेनली ने स्ट्रैटन को शाइनिंग विजार्ड देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: फैलन हेनली।

- बैरन कॉर्बिन ने ब्रॉन ब्रेकर को कहा कि वो उन्हें डस्टी क्लासिक टूर्नामेंट में जॉइन करना चाहते हैं। जल्द ही, ब्रॉन ने कॉर्बिन का प्लान फॉलो करने का निश्चय किया।

- कोरा जेड और जिजी डोलिन के बीच एक-दूसरे के लॉकर्स का आदर करने को लेकर बहस हुई और दोनों के बीच फिउड की शुरूआत हो गई।

- रिज हॉलैंड ने इंटरव्यू के दौरान उन्हें अतीत में हुई इंजरी और इसके बाद शेमस & बुच के साथ टीवी पर वापसी करने को लेकर बात की। रिज ने कहा कि वो इल्जा ड्रैगूनोव को चोट पहुंचाना नहीं चाहते थे और उन्होंने कहा कि वो WWE यूनिवर्स को साबित करने के लिए NXT में आए हैं।

ओबा फेमी vs राइली ऑस्वर्न (NXT मेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट फाइनल)

- ओबा फेमी ने शुरूआत में राइली ऑस्वर्न को इधर-उधर उछालना शुरू किया। जल्द ही, ऑस्वर्न ने उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। जेसी जेन & थिया हेल यह मैच देखने के लिए क्राउड में नज़र आईं। इस वजह से राइली का ध्यान भटका और फेमी ने उन्हें एप्रन पर चोकस्लैम दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच जारी रहा। अंत में, ओबा फेमी ने राइली ऑस्वर्न को पावरबॉम्ब देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: ओबा फेमी।

- ट्रिक विलियम्स उनके टाइटल शॉट को कार्मेलो हेज द्वारा दांव लगाए जाने की वजह से खुश नहीं थे और उन्होंने हेज को बैकस्टेज रहने के लिए कहा।

- टैटम पैक्सले ने बैकस्टेज लायरा वेल्किरिया से कहा कि वो जब तक चैंपियन रहेंगी तो दुनिया में चीज़ें ठीक रहेंगी।

- बैकस्टेज चेस यू डस्टी क्लासिक कप को लेकर चर्चा कर रहे थे। जेसी जेन ने कहा कि ड्यूक & राइली को इस टूर्नामेंट के लिए टीम बनानी चाहिए क्योंकि प्रोफेसर आंद्रे चेस कर्ज चुकाने में व्यस्त हैं।

- एक्सिऑम & नाथन फ्रेजर ने डस्टी कप के लिए टीम बनाने का निर्णय लिया और उनका मलिक ब्लेड & इदरिस एनोफ से सामना हुआ।

- टोनी डी'एंजेलो & स्टैक्स ने एड्रियाना रिजो को अपनी टीम का सदस्य घोषित किया और जल्द ही उनका जो गेसी से सामना हुआ जो कि उनके ट्रक में छुपे हुए थे।

New Year's Evil के मेन इवेंट में ट्रिक विलियम्स vs ग्रेसन वॉलर (WWE NXT चैंपियनशिप नंबर वन कंटेंडर्स मैच)

- ट्रिक विलियम्स ने ग्रेसन वॉलर को कमेंट्री टेबल पर उछाल दिया और जल्द ही, वॉलर ने विलियम्स को लैरिएट दे दिया। वॉलर ने विलियम्स को रोप्स पर नी बार में जकड़ने के बाद उन्हें सिंगल-लेग क्रैब दिया। इसके बाद ट्रिक विलियम्स ने ग्रेसन वॉलर को कुछ स्ट्राइक्स और क्लोथ्सलाइन दिए और जल्द ही, वॉलर को उन्हें रॉलिंग कटर देने से रोका। वहीं, अंत में कार्मेलो हेज के वहां आने से ट्रिक विलियम्स का ध्यान भटका। इसके बाद केविन ओवेंस ने वहां नज़र आकर चौंका दिया और उन्होंने वॉलर को पंच जड़ दिया। इसका फायदा उठाकर ट्रिक ने ग्रेसन को नी स्ट्राइक देकर पिन करते हुए जीत हासिल की। इस हार के साथ वॉलर का NXT चैंपियनशिप मैच में जगह बनाने का सपना टूट गया।

विजेता: ट्रिक विलियम्स।