Create
Notifications

WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में लड़ा गया लैडर मैच, SmackDown चैंपियन ने NXT चैंपियन पर किया अटैक

फिन बैलर
फिन बैलर
Subham Pal
visit

इस हफ्ते NXT का सारा ध्यान उनके पीपीवी NXT टेकओवर: वॉरगेम्स पर था। NXT के मेन इवेंट में शिराई और मिया यिम ने लैडर मैच लड़ा। साथ ही लियो रश ने एंजल गार्जा के खिलाफ अपना NXT क्रूजरवेट डिफेंड किया।

वहीं, बेली ने शायना बैजलर पर हमला करके अपने ऊपर हुए हमले का बदला लिया। इसके अलावा इस शो में और भी काफी कुछ घटा। आइए नजर डालते हैं इस शो में हुए मैचों के रिज़ल्ट्स पर।

#NXT क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच: लियो रश vs एंजल गार्ज़ा

मैच के दौरान गार्जा ने क्राउड में जाकर लियो रश की फैमिली के सामने अपनी पैंट फाड़कर फेंक दी, जिसके बाद रिंग में आते वक़्त लियो ने सुसाइड डाइव लगाकर उन्हें धाराशाई कर दिया। रिंग में आने का बाद रश ने उन्हें डीडीटी देकर पिन करने की कोशिश की लेकिन गार्ज़ा ने किकआउट कर दिया।

इसके बाद रश ने गार्ज़ा को बाहर फेंक कर रेकिंग बॉल डीडीटी दे दिया। हालांकि, जब वह सुसाइड डाइव देने के लिए वापस गए तो गार्ज़ा ने हवा में ही पॉवरस्लैम देते हुए उन्हें जमीन पर पटक दिया।

पूरे मैच के दौरान ये दोनों एक-दूसरे पर भारी पड़ते दिखे। इसके बाद गार्ज़ा, लियो रश को विंग क्लिपर देने के लिए सेकेंड रोप पर ले गए। जल्द ही रश ने वापसी की और फिर इन दोनों ने एक-दूसरे पर अपने सिर से वार करने लगे। रश ने इसके बाद गार्ज़ा को सनसेट फ्लिप दे दिया और वह टॉप रोप पर गए।

रश ने इसके बाद लगातार दो बार गार्ज़ा को अपना मूव फाइनल देकर मैच जीत लिया।

नतीजा: लियो रश ने एंजल गार्जा को हराया।

# ज़ाया ली vs आलिया

बोर्न के द्वारा ली का ध्यान भटकने का फायदा उठाकर अलिया ने ली को मैट पर पटक दिया। जल्द ही शिया ली ने वापसी करते हुए आलिया पर हमला बोला और इसके बाद उन्होंने आलिया को रोलिंग व्हील किक जड़ दिया।

इसके बाद आलिया ने नॉर्दन लाइट्स सुप्लेक्स देकर ली को पिन करने की कोशिश की लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया और अंत में ज़ाया ली ने रोलिंग व्हील किक जड़ते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: ली ने आलिया को हराया।

WWE News in Hindi, RAW, SmackDown के सभी मैच के लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

कीथ ली
कीथ ली

हाल ही में बैकस्टेज यह घोषणा की गई थी कि जॉनी गार्गानो वॉरगेम्स में कम्पीट नहीं कर पाएंगे। फिन बैलर NXT के एपिसोड के दौरान उस इवेंट के बारे में बात करने के लिए रिंग में आए और यह बताने के लिए वह अपने प्रतिद्वंदी को चोटिल करने के बाद क्या करने वाले हैं।

इसके बाद बैलर, मैट रिडल का मजाक उड़ाने लगे कि तभी द ओरिजिनल ब्रो रिंग की तरफ आते दिखे और बैलर ने एक उनके छाती पर एक किक जड़कर उन्हें बैरीकेड के उपर गिरा दिया।

जल्द ही द अनडिस्प्यूटेड एरा ने रिंगसाइड में एंट्री की लेकिन इससे पहले वह कुछ कर पाते कि तभी वहां कीथ ली और टॉमैसो सिएम्पा आ गए। इसके बाद ली ने एडम कोल को मैच के लिए चैलेंज किया लेकिन रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग ने उन्हें बीच में ही रोक दिया और यह नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन कीथ ली का सामना करने के लिए आगे आए।

# कीथ ली vs रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग

कीथ ली ने पॉप-अप स्लैम देते हुए रॉड्रिक को मैट पर गिरा दिया। रॉड्रिक ने स्ट्राइक्स के जरिए वापसी करने की कोशिश की लेकिन कीथ ली ने बीच हवा में ही उन्हें पकड़ते हुए बॉडीस्लैम दे दिया।

इस मैच में ज्यादातर वक़्त कीथ ली ने अपना दबदबा बनाए रखा। इसके बाद द अनडिस्प्यूटेड एरा रिंग की तरफ बढ़े लेकिन टॉमैसो और मैट रिडल ने उन्हें बीच में ही रोक दिया। जल्द ही बैलर ने एक स्लिंगब्लेड और शॉटगन ड्रॉपकिक के जरिए रिडल को धाराशाई कर दिया।

रिंग के बाहर हुए इस झगड़े से कीथ का ध्यान भटका और इसका फायदा उठाकर रॉड्रिक ने उन्हें ओलंपिक स्लैम दे दिया। जल्द ही कीथ ली ने वापसी करते हुए रॉड्रिक को फायरमैंस कैरी जैकहैमर देकर मैच जीत लिया।

नतीजा: कीथ ली ने रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग को हराया

# स्कॉट vs ब्रॉन्शन रीड

मैच की शुरुआत में दोनों ही सुपरस्टार्स ने एक-दूसरे को रिस्ट लॉक में जकड़ा। जिसके बाद स्कॉट ने मिसाइल ड्रॉपकिक जड़कर रीड को नीचे गिरा दिया। रीड ने इसका जवाब शोल्डर ब्लॉक से दिया। इसके बाद रीड ने लगातार कई बार स्कॉट पर अपने सिर से वार किया।

इस पूरे मैच के दौरान ये दोनों ही सुपरस्टार्स एक-दूसरे पर हावी होते दिखे। मैच के अंतिम क्षणों में स्कॉट ने स्प्रिंगबोर्ड देने की कोशिश की लेकिन रीड ने काउंटर कर दिया। इसके बाद स्कॉट ने उन्हें कई किक जड़ी और अंत में उन्होंने हाउसकॉल देकर मैच जीत लिया।

नतीजा: स्कॉट ने ब्रॉन्शन रीड को पिनफॉल के जरिए हराया।

# मिया यिम vs शिराई

इस शो के मेन इवेंट में मिया यिम का मुकाबला शिराई से हुआ। यह एक लैडर मैच था, शिराई ने ड्रॉपकिक देते हुए मिया को रिंग के बाहर कर दिया और इसके तुरंत बाद उन्होंने सुसाइड डाइव लगा दिया।

जल्द ही डकोटा काई अपनी दोस्त मिया की मदद करने आईं लेकिन शिराई ने उन्होंने मूनसॉल्ट देकर नीचे गिरा दिया और वह वह जैसे ही ब्रीफकेस को निकालने के लिए लैडर के टॉप पर पहुंची, डकोटा काई ने आकर उन्हें पॉवरबॉम्ब दे दिया। इसके बाद उन्होंने मिया को रिंग के अंदर लाकर उनकी मदद करनी चाही कि तभी NXT यूके विमेंस चैंपियन के ली रे ने दोनों को धाराशाई कर दिया और इसके बाद शिराई ने ली की मदद से टॉप पर चढ़कर ब्रीफकेस निकल लिया।

नतीजा: शिराई ने मिया यिम को हराया।

जल्द ही NXT विमेंस चैंपियन अपनी टीम को बधाई देने के लिए बाहर आईं कि तभी बेली ने पीछे से आकर बैजलर पर हमला कर दिया।

youtube-cover
Edited by विजय शर्मा
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now