Create

NXT रिजल्ट्स: बड़े WWE चैंपियंस ने दी दस्तक, लोकप्रिय सुपरस्टार ने छोड़ा शो 

NXT
NXT
reaction-emoji
Subham Pal

इस हफ्ते के शो के जरिए WWE NXT की नई शुरूआत हुई क्योंकि अब NXT का आयोजन बुधवार (भारत में गुरूवार) को न होकर मंगलवार (भारत में बुधवार) को होगा। इस शो के दौरान नए NXT टैग टीम चैंपियंस ने अपना टाइटल डिफेंड किया। इसके अलावा भी इस शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए इस हफ्ते WWE NXT शो के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT रिजल्ट्स:

- NXT Takeover: Stand and Deliver नाईट 2 में फिन बैलर को हराकर नए NXT चैंपियन बने कैरियन क्रॉस ने शो की शुरूआत में बेहतरीन प्रोमो दिया। इस प्रोमो के दौरान उन्होंने कहा कि उनसे सामना होने से पहले फिन बैलर को NXT चैंपियन के रूप में हराना मुश्किल था। इसके साथ ही उन्होंने बैलर को महानतम सुपरस्टार्स में से एक बताया और उन्होंने फाइटिंग चैंपियन होने का प्रण लिया।

- नए NXT टैग टीम चैंपियंस MSK (नैश कार्टर & वेज्ली) ने किलियन डैन & ड्रेक मेवरिक के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया। इस मैच के अंत में MSK, मेवरिक को स्पाइनबस्टर देकर मैच जीतते हुए अपना टाइटल रिटेन करने में सफल रहे। मैच के बाद इम्पीरियम ने डैन पर हमला करते हुए उन्हें डबल स्पाइनबस्टर दे दिया।

- मर्सिडीज मार्टिनेज का जेसी केमिया के खिलाफ मैच देखने को मिला। शुरूआत में केमिया ने अपने साइज का इस्तेमाल कर मर्सिडीज पर पकड़ बनाने की कोशिश की। हालांकि, जल्द ही मर्सिडीज ने मैच में वापसी की और उन्होंने केमिया को डेथ वैली ड्राइवर देते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद मर्सिडीज ने NXT चैंपियन रेकल गोंजालेज को कड़ी चेतावनी दी।

- बैकस्टेज में द वे शो के मेन इवेंट में होने जा रहे ब्रोंसन रीड, डेक्स्टर लूमिस और NXT विमेंस टैग टीम चैंपियंस के खिलाफ 8 पर्सन टैग टीम मैच की तैयारियां करते हुए दिखाई दिए और इसी के साथ द वे ने अपने प्रतिदंद्वियों को कड़ी चेतावनी दी।

- NXT Takeover: Stand & Deliever में सैंटोस एस्कोवार ने जॉर्डन डेव्लिन को हराकर क्रूजरवेट चैंपियनशिप को एक कर दिया था। इस हफ्ते के शो के दौरान सैंटोस ने ओपन चैलेंज दिया और कुशिडा ने इस चैलेंज का जवाब दिया। यह काफी बेहतरीन मैच साबित हुआ और आखिर में जैकनाइफ पिन के जरिए कुशिडा, सैंटोस को हराकर नए चैंपियन बने।

- टॉमैसो सिएम्पा, टिमथी थाचर के साथ बैठे हुए दिखाई दिए और उन्होंने चेतावनी जारी करते हुए कहा कि MSK जल्द ही उनके हाथों टैग टीम टाइटल्स हारने वाले हैं।

- बैकस्टेज जनरल मैनेजर विलियम रीगल ने कुशिडा को नया चैंपियन बनने पर बधाई दी और जॉर्डन डेव्लिन भी वहां नजर आए जिन्होंने क्रूजरवेट टाइटल वापस जीतने का प्रण लिया।

- नई चैंपियन रेकल गोंजालेज नई NXT विमेंस चैंपियनशिप के साथ नजर आई और उन्होंने कहा कि डकोटा काई के बिना वह इस मुकाम तक पहुंच नहीं पाती। इस बात को सुनकर काई भावुक हो गई लेकिन उन्होंने अपने दोस्त की सराहना की।

- फ्रैंकी मोनेट उर्फ टाया वल्यकायरी ने अपना डेब्यू किया और उनका दर्शकों से परिचय कराने के लिए वहां ला वेरा लोका मौजूद थे। फ्रैंकी के डेब्यू से ब्लैक & गोल्ड ब्रांड का विमेंस डिवीजन और भी मजबूत हो गया है।

- मोनेट के जाने के बाद Raw विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली नजर आई और वह रेकल गोंजालेज के साथ जीत सेलिब्रेट करने आई थी। SmackDown विमेंस चैंपियन बियांका ब्लेयर भी उनके साथ जीत सेलिब्रेट करने आई थी और दर्शकों को यह रीयूनियन देखने में जरूर मजा आया होगा।

- जनरल मैनेजर विलियम रीगल के ऑफिस में रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग अपनी वाइफ मरिना शाफिर के साथ मौजूद थे और उन्होंने रीगल को नोटिस सौंपते हुए कहा कि वह NXT छोड़ रहे हैं।

- लियोन रफ और आईशिया स्कॉट के बीच काफी बेहतरीन मैच देखने को मिला और स्कॉट ने JML ड्राइवर के जरिए रफ को हराते हुए शानदार जीत दर्ज कर ली।

- बैकस्टेज मर्सिडीज मार्टिनेज ने जोए स्टार्क के इंटरव्यू में दखल दिया और आपको बता दें, जोए की नजर NXT विमेंस टाइटल पर है। हालांकि, मार्टिनेज ने दखल देते हुए साफ कर दिया कि जोए को उनके बाद ही टाइटल मैच में आने का मौका मिलेगा। ऐसा लग रहा है कि यह इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच फ्यूड की शुरूआत है।

- टेकओवर में टॉमैसो सिएम्पा के खिलाफ अपना टाइटल डिफेंड करने वाले NXT यूके चैंपियन वॉल्टर का एक वीडियो फुटेज चलाया गया जिसमें उन्होंने कहा कि इम्पीरियम NXT को डोमिनेंट करने वाला है।

- शो के मेन इवेंट में हुए 8 पर्सन टैग टीम मैच में मेंस और विमेंस सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। हालांकि, इस मैच के दौरान डेक्स्टर लूमिस, हार्टवेल को लेकर बैकस्टेज चले गए लेकिन इसके बावजूद भी ब्रोंसन रीड, जॉन गर्गानो को पिन करके मैच जीतने में कामयाब रहे।

इस तरह NXT के एपिसोड का अंत हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Subham Pal
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...