Create
Notifications

WWE NXT रिजल्ट्स: दिग्गज ने 3 रेसलर्स को हराकर जीती चैंपियनशिप, फेमस सुपरस्टार्स ने की शादी

WWE NXT के नए एरा की शुरूआत हो चुकी है
WWE NXT के नए एरा की शुरूआत हो चुकी है
Subham Pal
ANALYST

WWE NXT के नए एरा की शुरूआत पीट डन, टॉमैसो सिएम्पा, काइल ओ'राइली और एलए नाइट के शॉर्ट प्रोमो से हुई और ये सभी इस हफ्ते शो में हुए फेटल फोर वे NXT चैंपियनशिप मैच का हिस्सा थे। इसके अलावा इस हफ्ते NXT के शो के दौरान मेन रोस्टर का एक बड़ा चैंपियन नजर आया। इस हफ्ते NXT में इन चीजों के अलावा भी काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर नजर डालते हैं।

WWE NXT रिजल्ट्स:

-इस हफ्ते NXT की शुरूआत एलए नाइट vs ब्रॉन ब्रिकर के मैच से हुई। इस मैच की शुरूआत में ही नाइट ने ब्रिकर पर हमला करते हुए मैच में बढ़त बनाना चाहा लेकिन जल्द ही ब्रॉन ब्रिकर ने वापसी की। इस मैच के दौरान ब्रॉन ने नाइट को कई सुपलेक्स दिए और अंत में उन्होंने नाइट को पावरस्लैम देते हुए NXT में अपने पहले मैच को जीत लिया।

- इम्पीरियम का टैग टीम मैच में जॉस ब्रिग्स & ब्रूक्स जेनसेन की टीम से मुकाबला हुआ। इस मैच में इम्पीरियम को जॉस & जेनसेन से टक्कर मिली लेकिन अंत में इम्पीरियम के फेबियन ऐक्नर ने जेनसेन के डाइव को सुपलेक्स में बदलते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

- हिट रो और सर्व एक बैकस्टेज प्रोमो के जरिए बी-फैब के इन-रिंग डेब्यू को हाइप करते हुए दिखाई दिए।

- बी फैब का NXT में डेब्यू मैच में कैटरीना कॉर्टेज से मुकाबला हुआ और इस मैच में बी फैब, कॉर्टेज को नेकब्रेकर देते हुए मैच जीतने में कामयाब रही थीं। मैच के बाद बी-फैब ने लिगाडो डेल फैंटासामा और इलेक्ट्रा लोपेज को ललकारा। जल्द ही, लिगाडो डेल फैंटासामा & इलेक्ट्रा लोपेज ने वहां आकर बी-फैब को जवाब दिया और फ्यूचर मैच सेटअप किया।

- शादी में शामिल होने के लिए ऑस्टिन थ्योरी के साथ यूएस चैंपियन डेमियन प्रीस्ट भी NXT में नजर आए।

- ब्रेकआउट टूर्नामेंट के विजेता कार्मेलो हेज NXT में नजर आए और उन्होंने अपने बॉडीगार्ड ट्रिक विलियम्स से परिचय कराया। ड्यूक हडसन रिंग की तरफ बढ़ रहे थे कि तभी उनका हेज & विलियम्स से सामना हुआ और इन दोनों सुपरस्टार्स ने हडसन पर जबरदस्त हमला कर दिया।

- केसी कैटनजारो & केडन कार्टर ने टैग टीम मैच में गिगी डोलिन & जेसी जेन का सामना किया। इसी दौरान दिखाया गया कि बैकस्टेज पीट डन & रिज हॉलैंड, काइल ओ'राइली पर हमला कर रहे थे। वहीं, मैच में मैंडी रोज ने दखल देते हुए कैटनजारो & कार्टर पर हमला कर दिया और इस दौरान मैंडी ब्लैक हूडी पहने नजर आई थीं। मैंडी के हमले की वजह से मैच का नतीजा नहीं आ पाया और जल्द ही सरै वहां आ गईं।

- इसके बाद सरै, कैटनजारो & कार्टर के साथ मिलकर सिक्स-विमेंस टैग टीम मैच में मैंडी रोज, गिगी डोलिन & जेसी जेन का सामना करती हुई दिखाई दीं। हालांकि, अंत में, रोज ने कार्टर को रनिंग नी देते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी थी।

- रिज हॉलैंड का ड्रेक मेवरिक से सामना हुआ और इस मैच में रिज, मेवरिक को वर्टिकल सुपलेक्स देकर आसानी से हराने में कामयाब रहें।

- हमले की वजह से काइल ओ'राइली NXT चैंपियनशिप मैच से बाहर हो गए थे और उनकी जगह वॉन वैग्नर को मैच में शामिल किया गया।

- डायमंड माइन के ब्रूटस & जूलियस का मुकाबला डैन जैरमन & ट्रेवर स्केली से हुआ और इस मैच में ब्रूटस & जूलियस ने अपने प्रतिद्वंदियों पर दबदबा बनाने के बाद उन्हें आसानी से हरा दिया। मैच के बाद मेलकॉम बिवेंस ने डायमंड माइन के सबसे नए मेंबर आइवी नाइल्स से परिचय कराया।

-इसके बाद कुशीडा ने आकर रॉडी को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। अब अगले हफ्ते NXT में क्रूजरवेट चैंपियनशिप मैच में रॉडी vs कुशीडा का मैच होगा।

- NXT चैंपियनशिप मैच की शुरूआत हो चुकी है और इस मैच के दौरान टॉमैसो सिएम्पा, पीट डन, एलए नाइट और वॉन वैगनर के बीच जबरदस्त मुकाबला हुआ और अंत में सिएम्पा, एलए नाइट को अपना फिनिशर देकर पिन करते हुए मैच जीतने में कामयाब रहे। इस जीत के साथ ही टॉमैसो सिएम्पा नए NXT चैंपियन बन चुके हैं।

- इंडी हार्टवेल और डेक्स्टर लूमिस की शादी का वक्त हो चुका है और रिंग में कई सुपरस्टार्स मौजूद थे। इसी दौरान जॉनी गार्गानो, इंडी से पूछ रह थे कि वह क्या सचमुच शादी करना चाहती हैं। ऐसा लग रहा था कि ऑस्टिन थ्योरी ने वेडिंग रिंग खो दी थी और वेडिंग रिंग इकमैन जीरो के पास मौजूद थी। इस दौरान हार्टवेल ने अपने रिलेशनशिप के बारे में काफी कुछ बताया और इसके जवाब में लूमिस ने केवल अपना अंगूठा दिखाया।

हालांकि, प्रीस्ट को लूमिस का तरीका पसंद नहीं आया लेकिन तभी लूमिस ने प्रीस्ट को धराशाई कर दिया। इसके बाद बेथ फीनिक्स ने बाकी की शादी कराई और अंत में, लूमिस द्वारा 'आई डू' कहने के साथ ही यह शादी ऑफिशियल हो गई।

- इस हफ्ते NXT का शो खत्म होने से पहले बैकस्टेज ब्रिकर और टॉमैसो सिएम्पा का आमना-सामना हुआ।

- इस तरह NXT के एपिसोड का अंत हो गया।

Edited by Subham Pal
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now