WWE NXT Results: भारतीय Superstar की धमाकेदार जीत, मेन इवेंट में मचा बवाल

WWE NXT में इस हफ्ते कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कई धमाकेदार चीज़ें देखने को मिलीं

WWE NXT में इस हफ्ते ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) और मैंडी रोज़ (Mandy Rose) समेत अन्य बड़े सुपरस्टार्स के कई धमाकेदार मैच देखने को मिले, वहीं अगले हफ्ते के लिए नए सुपरस्टार के डेब्यू का ऐलान किया गया है। सभी सुपरस्टार्स ने शानदार प्रदर्शन कर शो को दिलचस्प बनाया, इसलिए यहां जानते हैं इस हफ्ते NXT में क्या-क्या हुआ।

#)WWE NXT 2.0 की शुरुआत धमाकेदार प्रोमो के साथ हुई

-NXT 2.0 की शुरुआत टोनी डी'एंजेलो के बैकस्टेज प्रोमो के साथ हुई, जिसमें उन्होंने सेंटोस एस्कोबार को चुनौती देते हुए कहा कि अगली बार वो उनका बुरा हाल करने वाले हैं।

स्टैक्स और टू डाइम्स vs एड्रिस एनोफ और मलिक ब्लेड

-स्टैक्स और एनोफ ने मैच की शुरुआत की और लिगाडो डेल फैंटासमा बैकस्टेज इस मैच पर अपनी नजर बनाए हुए थे। मैच का अंत तब हुआ जब हील टीम ने एनोफ पर एकसाथ अटैक करते हुए उन्हें पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद लिगाडो डेल फैंटासमा ने एंट्री ली और सभी टीमों के बीच जबरदस्त ब्रॉल हुआ।

नतीजा: स्टैक्स और टू डाइम्स को जीत मिली

वेस ली vs सांगा

-शुरुआत में सांगा की ताकत वेस ली पर भारी पड़ रही थी। इस बीच ली ने स्टील स्टेप्स की मदद से सांगा को बुरी तरह क्षति पहुंचाई। मगर अंतिम क्षणों में सांगा ने जबरदस्त वापसी करते हुए अपना फिनिशर लगाकर मैच जीता। मैच के बाद ज़ायोन क्विन ने बाहर आकर ली पर अटैक करना चाहा, लेकिन उससे पहले ही सांगा ने उन्हें उठाकर पटक दिया।

नतीजा: सांगा ने वेस ली को हराया

-बैकस्टेज ब्रॉन ब्रेकर के लॉकर रूम में हुडी पहनकर कुछ लोग दिखाई दिए जो जो गेसी के साथ रहते हैं। उन्हें अपने लॉकर रूम में वो तस्वीर मिली जिसे उन्होंने 20 साल पुराना बताया था।

इलेक्ट्रा लोपेज़ vs अल्बा फायर

-इलेक्ट्रा लोपेज़ ने शुरुआती बढ़त हासिल की, लेकिन समय बीतने के साथ इस मैच में अल्बा फायर की बढ़त और भी प्रबल होती जा रही थी और अंत में उन्होंने अपना फिनिशर लगाते हुए आसान जीत दर्ज की। कोरा जेड इस मैच को फ्रंट रो पर बैठकर देख रही थीं। इस बीच लोपेज़ ने उनके पास जाकर जेड के हाथ में लगे पॉपकॉर्न के टब को उछाल दिया।

नतीजा: अल्बा फायर ने इलेक्ट्रा लोपेज़ को हराया

-इस बीच जानकारी दी गई कि रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग को टखने में चोट आई है और उनके प्रीटी डेड्ली के साथ मैच को कैंसिल कर दिया गया है।

-एक अन्य बैकस्टेज सैगमेंट में बताया गया कि निकिटा लॉयन्स को भी ट्रेनिंग के दौरान चोट आई है।

रॉक्सेन पेरेज़ vs लैश लैजेंड - NXT विमेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट का सेमीफाइनल

-मैच में शुरुआती बढ़त लैश लैजेंड को मिली, लेकिन जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा दोनों सुपरस्टार्स की ओर से जबरदस्त काउंटर मूव्स देखने को मिले। अंत में रॉक्सेन ने योशी टॉनिक मूव लगाकर लैजेंड को पिन के जरिए हराया।

-बैकस्टेज टॉक्सिक एट्रेक्शन को इंडी हार्टवेल के लिए कटु शब्दों का इस्तेमाल करते देखा गया। इस बीच कटाना चांस और केडन कार्टर ने उनपर हमला कर दिया।

इंडी हार्टवेल vs मैंडी रोज़

-इस भिड़ंत में शुरुआत से ही जबरदस्त एक्शन देखने को मिला। इस बीच कार्टर और चांस की टॉक्सिक एट्रेक्शन के साथ झड़प चल रही थी और झड़प करते हुए वो बाहर आ गए। रिंग के चारों ओर उथल-पुथल मची हुई थी, जिसका फायदा उठाकर रोज़ ने नी-स्ट्राइक लगाने के बाद अपनी जीत सुनिश्चित की। मैच के बाद वेंडी चू ने रोज़ पर अटैक किया और उनके NXT विमेंस टाइटल के साथ तस्वीर भी खिंचाई।

नतीजा: मैंडी रोज़ ने इंडी हार्टवेल को हराया

फैलन हेनली vs टिफनी स्ट्रेटन - NXT विमेंस ब्रेकआउट टूर्नामेंट सेमीफाइनल

-टिफनी स्ट्रेटन के लिए मैच की शुरुआत अच्छी रही, जिन्होंने शुरुआत में 2 बार हेनली पर पिन के प्रयास किए। मैच का अंत तब हुआ जब स्ट्रेटन ने अपना डबल नी फिनिशर लगाने के बाद हेनली को पिन किया।

नतीजा: टिफनी स्ट्रेटन ने फैलन हेनली को हराया

-वेंडी चू बैकस्टेज कटाना चांस और केडन कार्टर के साथ नजर आईं और इस बीच उन्होंने टॉक्सिक एट्रेक्शन को NXT विमेंस टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज कर दिया।

वॉन वैग्नर vs आईकीमैन जीरो

-जीरो ने आक्रामक शुरुआत करने की कोशिश की, लेकिन वैग्नर ने उन्हें बढ़त बनाने से रोका। इस बीच जीरो ने स्प्रिंगबोर्ड मूनसॉल्ट लगाकर सभी को प्रभावित किया। मैच के अंतिम क्षणों में वैग्नर ने जीरो की जैकेट को उन्हीं की आंखों के आगे लाकर एंगल स्लैम लगाने के बाद जीत दर्ज की। वैग्नर मैच के बाद भी जीरो पर अटैक करने वाले थे लेकिन तभी जोश ब्रिग्स ने आकर उन्हें बचाया।

नतीजा: वॉन वैग्नर को जीत मिली

-बैकस्टेज टॉक्सिक एट्रेक्शन ने कटाना चांस और केडन कार्टर के चैलेंज को स्वीकार किया।

-कैमरन ग्राइम्स और कार्मेलो हायेस को इस बात पर बहस करते देखा गया कि कौन NXT नॉर्थ अमेरिकन टाइटल को जीतने का हकदार है। ग्राइम्स ने कहा कि वो नेथन फ्रेज़र को हराकर खुद को बेहतर साबित करेंगे।

-अगले हफ्ते के लिए जियोवानी विंची के डेब्यू को हाइप किया गया।

ब्रॉन ब्रेकर vs ड्यूक हड्सन

-NXT के मेन इवेंट में ब्रॉन ब्रेकर और ड्यूक हड्सन के इस मैच को जो गेसी और उनके साथी बालकनी से देखते हुए नजर आए। दोनों के बीच बहुत कड़ी टक्कर देखने को मिली और कुछ समय बाद गेसी और उनके साथ रिंगसाइड पर आ गए थे। मैच का अंत तब हुआ जब ब्रेकर ने गेसी के साथियों पर अटैक किया, जिन्होंने ब्रेकर को घेर लिया। मौके का फायदा उठाकर हड्सन ने स्टील चेयर से अटैक करना चाहा, लेकिन ब्रेकर ने उसे छीन लिया। वहीं जब ब्रेकर गेसी के साथियों पर अटैक करने गए तो गलती से चेयर से हड्सन पर अटैक कर बैठे, जिसके चलते उन्हें मैच से डिसक्वालीफ़ाई कर दिया गया।

नतीजा: ड्यूक हड्सन को DQ से जीत मिली

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।