Create
Notifications

WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में फिन बैलर vs कैरियन क्रॉस के मैच का हुआ खतरनाक अंत, बड़े स्टार की वाइफ ने डेब्यू मैच में जीत हासिल की

फिन बैलर vs कैरियन क्रॉस
फिन बैलर vs कैरियन क्रॉस
Subham Pal
visit

इस हफ्ते NXT का एपिसोड एक्शन से भरपूर था, खासकर शो के मेन इवेंट में NXT चैंपियनशिप के लिए हुआ कैरियन क्रॉस (Karrion kross) vs फिन बैलर (Finn Balor) का मैच काफी शानदार था। इसके अलावा इस हफ्ते NXT के शो के दौरान फ्रैंकी मोनेट का इन-रिंग डेब्यू भी देखने को मिला। इन सब चीजों के अलावा भी इस हफ्ते शो के दौरान काफी कुछ देखने को मिला। आइए ज्यादा देर न करते हुए इस हफ्ते NXT के रिजल्ट्स पर एक नजर डालते हैं।

WWE NXT रिजल्ट्स:

- शो की शुरूआत शॉटजी ब्लैकहर्ट & एम्बर मून vs NXT विमेंस चैंपियन रेकल गोंजालेज & डकोटा काई के टैग टीम मैच से हुई। इस मैच के दौरान इन दोनों ही टीम्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली, हालांकि, आखिर में ब्लैकहर्ट & एम्बर मून ने काई को अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद रेकल ने ब्लैकहर्ट पर हमला कर दिया और इस दौरान डकोटा, मून को उनके पार्टनर को पीटते हुए देखने के लिए मजबूर कर रही थी।

- टॉमैसो सिएम्पा & टिमथी थाचर ने द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस पर निशाना साधा और कहा कि उनसे निपटने के बाद वे MSK को टैग टीम चैंपियनशिप मैच के लिए चैलेंज करेंगे।

- पीट डन ने एक बेहतरीन मैच में बॉबी फिश को हराया। मैच के बाद डन ने ओने लॉर्कन के साथ मिलकर बॉबी फिश पर हमला कर दिया और लॉर्कन ने फिश के आर्म को लगभग चोटिल कर ही दिया था लेकिन तभी ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया।

- NXT के नए ग्रुप हिट रो ने घोषणा की कि शो के दौरान होने वाले NXT चैंपियनशिप मैच के विजेता को वे अपना शिकार बनाने वाले हैं। इसके अलावा इस ग्रुप ने NXT टैग टीम, क्रूजरवेट और नॉर्थ अमेरिकन चैंपियंस को भी अपने निशाने पर लिया।

- मर्सिडीज मार्टिनेज ने जेडा रेमियर को एयर रेड क्रैश मूव देकर पिनफॉल के जरिए हराया। मैच के बाद मर्सिडीज का सामना टियन शा से हुआ।

- रिंग में टेड डिबियस और कैमरन ग्रिम्स का सैगमेंट देखने को मिला और इस सैगमेंट के दौरान टेड ने कहा कि ग्रिम्स में अगला मिलियन डॉलर मैन बनने की क्षमता है लेकिन उन्होंने अपना फोकस खो दिया है। इसके बाद एलए नाइट ने सैगमेंट में दखल दिया लेकिन ग्रिम्स ने उन्हें वहां से जाने को कहा। इसके बाद एलए नाइट ने ग्रिम्स पर पीछे से हमला कर दिया।

- NXT विमेंस टैग टीम चैंपियन इंडी हार्टवेल जब डेक्स्टर लूमिस को खोजते हुए उनके आर्ट स्टूडियो पहुंची तो उन्हें दीवार पर ढेर सारे जख्मी दिल की तस्वीर दिखाई दी।

- फ्रैंकी मोनेट ने NXT में अपने पहले मैच में कोरा जेड को पिनफॉल के जरिए मात दी।

- द ग्रिजल्ड यंग वेटरंस ने टॉमैसो सिएम्पा & टिमथी थाचर के चैलेंज का जवाब देते हुए कहा कि यह वक्त NXT टैग टीम चैंपियंस पर ध्यान फोकस करने का है और वे किसी दूसरे चीज पर ध्यान नहीं देना चाहते।

- NXT यूके चैंपियन वॉल्टर और इम्पीरियम ने एलेक्जेंडर वूल्फ को टीम से निकालने के कारण का खुलासा करते हुए कहा कि वह उनकी टीम की कमजोर कड़ी थे और उनके रहते वे अपना लक्ष्य नहीं पा सकते थे। इसके साथ ही इम्पीरियम ने ब्रीजांगो को अपना अगला प्रतिदंद्वी बताया।

- ब्रोंसन रीड NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियन बनने का जश्न मनाने आए थे लेकिन जल्द ही लेगाडो डेल फैंटासामा ने उनके सैगमेंट में दखल दिया। हालांकि, इससे पहले वे रीड पर हमला कर पाते, MSK रीड की मदद करने के लिए वहां पर आ गए।

- अगले हफ्ते MSK, लेगाडो डेल फैंटासामा के खिलाफ मैच में अपना NXT टैग टीम टाइटल डिफेंड करेंगे। इसके अलावा पीट डन, काइल ओ'राइली और जॉनी गर्गानो ट्रिपल थ्रेट मैच में कम्पीट करते हुए नजर आएंगे और इस मैच के विजेता को इन योर हाउस में NXT चैंपियनशिप मैच में लड़ने का मौका मिलेगा।

- इस हफ्ते के शो के मेन इवेंट में कैरियन क्रॉस ने फिन बैलर के खिलाफ मैच में अपना NXT टाइटल डिफेंड किया। इस मैच के दौरान इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली और मैच के विजेता का अंदाजा लगा पाना काफी मुश्किल हो रहा था। आपको बता दें, इस मैच के दौरान सबमिशन मूव्स का भी काफी इस्तेमाल हुआ और आखिर में क्रॉस ने बैलर को क्रॉस जैकेट मूव में जकड़ लिया। बैलर इस मूव से निकल नहीं पाए और वह बेहोश हो गए थे। इस वजह से क्रॉस को इस मैच का विजेता घोषित कर दिया गया।

- इस तरह NXT के एक धमाकेदार एपिसोड का अंत हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाए।


Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now