Create
Notifications

WWE NXT रिजल्ट्स: दो पूर्व दोस्तों के बीच हुआ स्टील केज मैच, मेन इवेंट में दिग्गज पर हुआ खतरनाक हमला

WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड रोचक साबित हुआ
WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड रोचक साबित हुआ
Subham Pal
visit

WWE NXT के इस हफ्ते के शुरूआत में काइल ओ'राइली (Kyle O'Reilly) और वॉन वैगनर (Von Wagner) के बीच स्टील केज मैच देखने को मिला। वहीं, शो के अंत में जॉनी गार्गानो ने अपने फ्यूचर को लेकर बात की। इसके अलावा भी शो में काफी कुछ देखने को मिला। इस आर्टिकल में हम इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर नजर डालने वाले हैं।

WWE NXT रिजल्ट्स:

- मैच शुरू होने से पहले काइल ने वॉन वैगनर पर हमला कर दिया और इसके बाद उन्हें स्टील केज में बंद कर दिया। इस हमले की वजह से शुरू में काइल ने वॉन पर दबदबा बनाया था। जल्द ही, वैगनर इससे उबरे और काइल पर हमला कर दिया। अंत में, वैगनर ने काइल को स्टील केज पर फेंकने के बाद अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

- मैच के बाद वैगनर ने काइल को रोप्स पर लटकाकर स्टील केज डोर से उनपर तीन बार हमला किया।

- जो गेसी ने शॉर्ट प्रोमो देते हुए कहा कि हार्लैंड अगले हफ्ते अपना इन-रिंग डेब्यू करने जा रहे हैं।

.@JoeGacy says @harlandwwe will make his official #WWENXT in-ring debut next week! 👀 https://t.co/kaactnFRo3

- ब्रॉन ब्रेकर रिंग में नजर आए और उन्होंने टॉमैसो सिएम्पा को NXT चैंपियनशिप रीमैच के लिए चैलेंज कर दिया और जल्द ही डायमंड माइन ने उनके प्रोमो में दखल दिया। बेविंस ने कहा कि रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग पूरे क्रूजरवेट डिवीजन का सामना कर चुके हैं और अब वो उनका सामना करना चाहते हैं और ब्रेकर ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया।

- क्रीड ब्रदर्स का मुकाबला ब्रिग्स & जेनसेन से देखने को मिला और इम्पीरियम भी इस मैच को देखने के लिए आए थे। इस मैच के दौरान इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को टक्कर देने की कोशिश की। अंत में ग्रिजल्ड यंग वेटरंस द्वारा टैग रोप चुराए जाने की वजह से ब्रिग्स टैग नहीं दे सकते थे। इसका फायदा उठाकर क्रीड ब्रदर्स ने उनपर दबदबा बनाया लेकिन इसके बावजूद भी ब्रिग्स ने ब्रूटस क्रीड को रोलअप करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

- ड्यूक हडसन रिंग में नजर आए और वो विग पहनकर आए थे। उन्होंने ग्रिम्स पर तंज कसा और जल्द ही कैमरन ग्रिम्स वहां नजर आए। इसके बाद ग्रिम्स ने याद दिलाया कि कैसे उन्होंने Wargames में ड्यूक को गंजा कर दिया था। ड्यूक ने कहा कि ग्रिम्स ने मैच जीतने के लिए चीटिंग की थी। इसके बाद ग्रिम्स ने हडसन को नो होल्ड्स बार्ड मैच के लिए चैलेंज किया और हडसन ने चैलेंज स्वीकार करने के बाद ग्रिम्स पर हमला कर दिया। हालांकि, ग्रिम्स, हडसन पर भारी पड़े थे।

.@CGrimesWWE wants @sixftfiiiiive one more time... NO HOLDS BARRED! #WWENXT https://t.co/a7oimRg8j5

- NXT में बैकस्टेज ग्रिजल्ड यंग वेटरंस की जैकेट टाइम से फाइट हो गई।

- पार्किंग लॉट में ग्रेसन वॉलर एक लेडी के साथ नजर आए और वह लेडी एलए नाइट के साथ डेट पर जाने वाली थीं। जल्द ही, नाइट अपनी गाड़ी में उस लेडी के साथ वहां से निकल गए।

- कार्मेलो हेज का मुकाबला डेक्स्टर लूमिस से देखने को मिला। इस मैच के दौरान ट्रिक विलियम्स भी मौजूद थे और वो हेज की मदद करने की कोशिश कर रहे थे। वहीं, हेज मैच के दौरान लूमिस के चोटिल होने का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे थे और उन्होंने लूमिस के चोटिल हाथ पर वार भी किया था। साथ ही, हेज ने लूमिस के रिब्स से बैंडेज भी उखाड़ लिया था। अंत में, ट्रिक ने दखल देते हुए लूमिस को पंच जड़ा और लूमिस को DQ के जरिए मैच का विजेता घोषित कर दिया गया।

- MSK टैग टीम शामन के साथ थे और शामन कोई और नहीं बल्कि रिडल थे। MSK ने उनसे पूछा कि उन्होंने NXT में सबकुछ हासिल कर लिया है और अब उन्हें क्या करना चाहिए। रिडल ने कहा कि उन्हें एक बार फिर डिवीजन के टॉप पर पहुंचने की जरूरत है और वो उनके साथ रहेंगे।

- टॉक्सिक अट्रैक्शन का मुकाबला वैलेंटिना फिरोज & यूलिसा लियोन से देखने को मिला। इस मैच में इन दोनों टीम्स ने एक-दूसरे को टक्कर दी और अंत में जेसी जेन ने फिरोज को अपना फिनिशिंग मूव देने के बाद पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

- मैंडी रोज ने NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए ओपन चैलेंज दिया और कोरा जेड वहां आईं लेकिन मैंडी ने उनके खिलाफ मैच लड़ने से इनकार कर दिया। इसके बाद रेचल गोंजालेज स्टील चेयर के साथ आईं और टॉक्सिक अट्रैक्शन को रिंग से भगा दिया।

- टोनी डी'एंजेलो का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला और जल्द ही आंद्रे चेस उन्हें सलाह देने वहां आए। इसके बाद अगले हफ्ते के लिए इन दोनों का मैच बुक किया गया।

- जेड और गोंजालेज के बीच इस चीज़ को लेकर बहस हुई कि उनमें से किसे टाइटल शॉट मिलना चाहिए और के ली रे ने जेड को खुद को डिफेंड करने के लिए उनका बेसबॉल बैट दे दिया।

- जायोन क्विन का मुकाबला सैंटोस एस्कोबार से देखने को मिला। इस मैच के शुरू होने के बाद क्विन ने सैंटोस पर दबदबा बनाया लेकिन जल्द ही सैंटोस ने वापसी की। इलेक्ट्रा लोपेज और लिगाडो डेल फैंटासामा रिंगसाइड से इस मैच को देख रहे थे। अंत में वाइल्ड ने मैच में दखल दिया और इस वजह से क्विन का ध्यान भटका। इसका फायदा उठाकर सैंटोस ने जायोन को फैंटम ड्राइवर देते हुए मैच जीत लिया।

- मैलकॉम बेविंस और डायमंड माइन की ट्रिक & मेलो के साथ इस चीज़ को लेकर बहस हो गई कि कार्मेलो हेज और रॉड्रिक स्ट्रॉन्ग में से कौन बड़ा चैंपियन था।

- शो के मेन इवेंट में जॉनी गार्गानो ने NXT में अपने भविष्य के बारे में बात की और इस दौरान उन्हें क्राउड ने चीयर किया। गार्गानो ने कहा कि उन्हें हमेशा इस बात की चिंता होती थी कि फैंस को उनका परफॉर्मेंस पंसद आएगा या नहीं। इसके बाद उन्होंने 2015 WWE ट्रायआउट का भी जिक्र किया जहां उन्हें रिजेक्ट किया गया था। उन्होंने डार्क मैच लड़ने देने के लिए विलियम रीगल को धन्यवाद दिया जहां क्राउड ने उनका नाम इतना चैंट किया कि उन्हें NXT में बुलाना पड़ा।

- गार्गानो ने बैकस्टेज क्रू को धन्यवाद दिया और गार्गानो ने कहा कि वो अपने भविष्य को लेकर अनिश्चित हैं लेकिन वो पिता बनने पर फोकस करना चाहते हैं। जल्द ही, ग्रेसन वॉलर ने गार्गानो पर हमला कर दिया और स्टील चेयर से उनपर वार किया। इसके बाद वॉलर ने गार्गानो के गले में स्टील चेयर फंसाकर उन्हें स्टील स्टेप्स पर धक्का दिया। वॉलर ने इसके बाद गार्गानो को एनाउंसर डेस्क पर पावरबॉम्ब दे दिया।

- इस तरह NXT के एपिसोड का अंत हो गया।


Edited by Subham Pal
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now