WWE NXT रिजल्ट्स: मेन इवेंट में Judgment Day ने मचाया बवाल, फेमस Superstar ने मैच जीतकर अपने साथी को जेल से कराया रिहा 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। मेन इवेंट में जजमेंट डे (Judgment Day) का भी मैच देखने को मिला और इस फैक्शन ने मैच के दौरान जमकर बवाल मचाया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत जजमेंट डे ने की

- जजमेंट डे ने NXT की शुरूआत की और फिन बैलर ने कहा कि वो NXT को डोमिनेंट करने के लिए वापस आ चुके हैं। वहीं, डेमियन प्रीस्ट ने दावा किया कि वो लोग पूरी WWE चला रहे हैं। जल्द ही, डॉमिनिक मिस्टीरियो ने भी बोलना चाहा लेकिन हमेशा की तरह क्राउड ने उन्हें बू करना शुरू कर दिया। इसके बाद ट्रिक विलियम्स & कार्मेलो हेज़ वहां आ गए और रिया रिप्ली इस बात को लेकर नाखुश थी कि उन्होंने डॉमिनिक के काम में बाधा डाली। जल्द ही, NXT चैंपियन कार्मेलो हेज़ ने जजमेंट डे को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर दिया और बैलर ने उनका चैलेंज स्वीकार कर लिया।

- टोनी डी'एंजेलो का जेल से इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने कहा कि उन्हें उम्मीद कम है कि आज स्टैक्स उन्हें जेल से आजाद करा पाएंगे।

ड्रू गुलक & चार्ली डेम्पसी vs आंद्रे चेस & ड्यूक हुडसन

- आंद्रे चेस & ड्यूक हुडसन ने ड्रू गुलक & चार्ली डेम्पसी के एंट्रेंस के दौरान ही उनपर हमला कर दिया। इसके बाद दोनों टीमें रिंग की तरफ बढ़ी और मुकाबले की शुरूआत हुई। न्यूकमर्स ब्रॉनको निमा और लूसिएन प्राइस बालकनी से इस मैच पर नज़र बनाए हुए थे। इस मैच के दौरान दोनों टीम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। अंत में, थिया हेल ने ड्रू गुलक को मैच में दखल देने से रोकने के लिए उन्हें किमुरा लॉक में जकड़ लिया। वहीं, आंद्रे चेस & ड्यूक हुडसन ने चार्ली डेम्पसी को डबल टीम फ्लैटलाइनर देते हुए मुकाबला जीत लिया।

नतीजा: आंद्रे चेस & ड्यूक हुडसन ने ड्रू गुलक & चार्ली डेम्पसी को हराया।

- वॉन वैगनर की थेरेपी काम कर रही थी और पिछले हफ्ते जेवियर बर्नल की पिटाई करने से उन्हें काफी मदद मिली है।

कोरा जेड vs केलानी जॉर्डन

- कोरा जेड का सिंगल्स मैच में केलानी जॉर्डन से सामना हुआ। केलानी जॉर्डन ने इस मैच में कोरा जेड को काफी टक्कर दी और कोरा के मूव को काउंटर करते हुए भी दिखाई दी थीं। हालांकि, अंत में कोरा जेड ने केलानी जॉर्डन को किक जड़ने के बाद उन्हें अपना फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: कोरा जेड ने केलानी जॉर्डन को हराया।

- कोरा जेड मैच के बाद केलानी जॉर्डन पर हमला करने वाली थीं लेकिन डैना ब्रुक ने आकर उन्हें रिंग के बाहर भेज दिया।

ब्रॉन ब्रेकर vs इल्ज़ा ड्रैगूनोव

- ब्रॉन ब्रेकर का इल्ज़ा ड्रैगूनोव के खिलाफ सिंगल्स मैच देखने को मिला। इस मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला था और यह इस हफ्ते NXT में हुए सबसे बेहतरीन मैचों में से एक था। इस मुकाबले में ब्रॉन ब्रेकर और इल्ज़ा ड्रैगूनोव दोनों ही हार मानने को तैयार नहीं थे और एक-दूसरे का फिनिशर लगने के बाद भी मैच में बने हुए थे। अंत में, इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने ब्रॉन ब्रेकर को रनिंग नी देने के बाद उन्हें दूसरी बार टॉरपेडो मॉस्को देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने ब्रॉन ब्रेकर को हराया।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो ने बैकस्टेज वेस ली को मैच के लिए चैलेंज कर दिया और वेस ली उसी वक्त मैच लड़ने के लिए तैयार थे। हालांकि, डॉमिनिक ने मन बदलते हुए यह मैच अगले हफ्ते लड़ने का फैसला किया।

टिफनी स्ट्रैटन vs आईवी नाइल

- टिफनी स्ट्रैटन ने शुरूआत में आईवी नाइल पर दबदबा बनाया। इसके बाद आईवी नाइल ने रोप्स का इस्तेमाल करके टिफनी स्ट्रैटन पर दबदबा बनाया और हिप अटैक देते हुए उन्हें रिंग के बाहर कर दिया। अंत में, टिफनी स्ट्रैटन ने आईवी नाइल को ऊपर उठा लिया लेकिन नाइल ने इसे काउंटर करते हुए टिफनी स्ट्रैटन को स्लीपर होल्ड में जकड़ लिया। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटन इस सबमिशन मूव से बाहर निकलने में कामयाब रही और उन्होंने आईवी नाइल को मूनसॉल्ट देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: टिफनी स्ट्रैटन ने आईवी नाइल को हराया।

- बैकस्टेज आंद्रे चेस ने थिया हेल को कहा कि वो NXT विमेंस चैंपियनशिप रीमैच डिजर्व करती हैं और वो लोग टाइटल मैच को ऑफिशियल कराने की कोशिश करेंगे।

स्टैक्स vs जो कॉफी

- जो कॉफी इस मैच में स्टैक्स को हारने के लिए कह रहे थे ताकि उन्हें टोनी डी'एंजेलो से छुटकारा मिल जाए। इसके बाद जो कॉफी ने स्टैक्स को क्लोथ्सलाइन देकर पिन किया लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। यह देखकर गैलस हैरान रह गए। टोनी डी'एंजेलो इस मैच के दौरान फोन पर थे और वो स्टैक्स के लिए चीयर कर रहे थे। जल्द ही, गैलस ने दखल देकर जो कॉफी की मदद करनी चाही और तभी ब्रॉनको निमा और लूसिएन प्राइस ने आकर उन्हें धमकी दी। अंत में, मार्क कॉफी ने रेफरी का ध्यान भटकाया और वुल्फगैंग रिंग में आ गए। स्टैक्स ने क्रोबार लेकर जो कॉफी पर हमला किया और क्रोबार वुल्फगैंग को दे दी। वुल्फगैंग के हाथ में हथियार देकर रेफरी ने उन्हें रिंगसाइड से जाने का आदेश दिया। वहीं, स्टैक्स ने जो कॉफी को पिन करते हुए मैच जीत लिया। स्टैक्स की जीत की वजह से अब टोनी डी'एंजेलो को जेल से रिहा कर दिया जाएगा।

नतीजा: स्टैक्स ने जो कॉफी को हराया।

- टीम गंवाने के लिए द स्किजम ने आईवी नाइल का मजाक उड़ाया और उन्हें उनका फैक्शन जॉइन करने का न्योता दिया।

WWE NXT के मेन इवेंट में जजमेंट डे vs कार्मेलो हेज़ & ट्रिक विलियम्स

- मैच की शुरूआत होने के बाद डेमियन प्रीस्ट ने ट्रिक विलियम्स को पीटना शुरू कर दिया। उन्होंने जल्द ही, फिन बैलर को टैग दिया और इन दोनों ने टीम के रूप में विलियम्स पर हमला कर दिया। इसके बाद भी प्रीस्ट और बैलर एक-दूसरे को टैग देकर ट्रिक विलियम्स का बुरा हाल करते हुए दिखाई दिए। आखिरकार कार्मेलो हेज़ की रिंग में एंट्री हुई और उन्होंने प्रीस्ट को स्टनर दे दिया। अंत में, डेमियन प्रीस्ट MITB ब्रीफकेस का हथियार के रूप में इस्तेमाल करना चाहते थे लेकिन इल्ज़ा ड्रैगूनोव उन्हें रोकने आ गए और हेज़ ने गलती से इल्ज़ा को अपना मूव देकर धराशाई कर दिया। इसका फायदा उठाकर डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने कार्मेलो हेज़ को अपने फिनिशर देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जजमेंट डे ने कार्मेलो हेज़ & ट्रिक विलियम्स को हराया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Subham Pal
Be the first one to comment