WWE NXT रिजल्ट्स: टाइटल मैचों में मचा बवाल, पूर्व चैंपियन के ऊपर हार के बाद हुआ जबरदस्त अटैक  

NXT में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
NXT में कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस शो के दौरान दो टाइटल मैचों सहित कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। इसके अलावा NXT में पूर्व चैंपियन अपोलो क्रूज (Apollo Crews) पर मैच के बाद हमला हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में गैलस vs द डायड vs द क्रीड ब्रदर्स (टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- गैलस ने द डायड और द क्रीड ब्रदर्स के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट टैग टीम मैच में अपने NXT टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किए। इस मैच के शुरू होने के कुछ समय बाद द क्रीड ब्रदर्स ने अपना दबदबा बनाया। हालांकि, चैंपियंस गैलस ने जल्द ही ब्रूट्स क्रीड को बिग क्रॉसबॉडी देते हुए धराशाई कर दिया। एवा रेन ने इस मैच में दखल देकर द डायड की मदद करने की कोशिश की लेकिन डायड इसका फायदा नहीं उठा पाए। वहीं, अंत में गैलस ने मैच में कंट्रोल हासिल किया और उन्होंने ब्रूट्स क्रीड को बूम ऑफ डूम देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: द गैलस ने अपने NXT टैग टीम टाइटल्स रिटेन किए।

- नाथन फ्रेजर ने Hard Hitting Home Truths नाम का टॉक शो होस्ट किया और अपनी इंजरी के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि वर्ल्ड-क्लास एथलीट से हारने पर ज्यादा दुख नहीं होना चाहिए और आगे बढ़कर कोशिश करना जारी रखना चाहिए।

माइल्स बॉर्न vs नेओम डार

- माइल्स बॉर्न ने नेओम डार को कुछ स्ट्राइक्स देते हुए मैच में अपना दबदबा बनाया। इसके बाद नेओम डार ने उन्हें बिग एल्बो और सॉकर किक देते हुए मैच में अपनी वापसी की। इसके बाद भी नेओम डार ने मैच में ज्यादातर वक्त अपना कंट्रोल बनाए रखा। वहीं, अंत में उन्होंने माइल्स बॉर्न को मोडिफाइड शाइनिंग विजार्ड देकर पिन करते हुए जीत हासिल की।

नतीजा: नेओम डार ने माइल्स बॉर्न को हराया।

- जॉस ब्रिग्स ने बैकस्टेज कियाना जेम्स से कहा कि वो ब्रूक्स जेनसेन को उनसे बात करने के लिए मनाए। जल्द ही, ब्रूक्स जेनसेन फैंसी आउटफिट में नज़र आए और उन्होंने साफ कर दिया कि वो जॉस ब्रिग्स के साथ काम नहीं करना चाहते हैं। इसके साथ ही जॉस ब्रिग्स & ब्रूक्स जेनसेन के टैग टीम का अंत हो चुका है।

- ब्रॉन ब्रेकर ने एंट्रेंस रैंप पर ओडिसी जोन्स पर हमला कर दिया और उन्होंने कहा कि उनके रास्ते में आने वाले लोगों का यही हाल होगा। इसके बाद ब्रॉन ब्रेकर ने फैंस का मजाक उड़ाया और चेस यू को भी भला-बुरा कहा। जल्द ही, ड्यूक हडसन ने आकर ब्रॉन ब्रेकर को मैच के लिए चैलेंज कर दिया लेकिन उनकी जगह ब्रॉन ब्रेकर का आंद्रे चेस सामना करेंगे।

- बैकस्टेज प्रिटी डेडली ने अगले हफ्ते टोनी डी'एंजेलो और स्टैक्स को ट्रंक मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

रॉक्सेन पेरेज़ vs जोई स्टार्क

- रॉक्सेन पेरेज़ का सिंगल्स मैच में जोई स्टार्क से सामना हुआ और इस मैच में ये दोनों सुपरस्टार्स एक-दूसरे को जबरदस्त फाइट देते हुए दिखाई दीं। जोई स्टार्क इस मैच में रॉक्सेन पेरेज़ के फिनिशर पॉप रॉक्स को काउंटर करने में कामयाब रही थीं। जोई स्टार्क ने अंत में रॉक्सेन पेरेज़ को Z 360 देने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद रॉक्सेन पेरेज़ ने आखिरकार जोई स्टार्क को पॉप रॉक्स हिट करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: रॉक्सेन पेरेज़ ने जोई स्टार्क को हराया।

- इंडी हार्टवेल ने मैच के बाद आकर रॉक्सेन पेरेज़ को अगले हफ्ते Spring Breakin में NXT विमेंस टाइटल मैच ऑफर किया। जल्द ही, टिफनी स्ट्रैटोन ने भी आकर टाइटल मैच की मांग की। इसके बाद इंडी हार्टवेल ट्रिपल थ्रेट मैच में अपना टाइटल डिफेंड करने को तैयार हो गईं।

कोरा जेड vs जिजी डोलिन

- कोरा जेड का जिजी डोलिन के खिलाफ मैच देखने को मिला। जेसी जेन इस मैच में दखल देते हुए दिखाई दीं। इसके बाद जिजी डोलिन ने जेसी जेन पर जबरदस्त हमला कर दिया और उन्होंने जेसी को स्टील स्टेप्स & एनाउंसर टेबल पर फेंकते हुए उनकी हालत खराब कर दी। इसके बाद जब जिजी डोलिन रिंग में आईं तो पहले से ही तैयार कोरा जेड ने उन्हें डीडीटी देते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: कोरा जेड ने जिजी डोलिन को हराया।

- मैच के बाद लाइरा वल्कीरिया ने आकर अगले हफ्ते के लिए कोरा जेड को मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

- जॉस ब्रिग्स & फैलन हेनले बार में थे और जल्द ही ब्रूक्स जेनसेन & कियाना जेम्स भी वहां आ गईं। इसके बाद उन्होंने जॉस ब्रिग्स & फैलन हेनले का मजाक उड़ाते हुए अगले हफ्ते मिक्स्ड टैग टीम मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

अपोलो क्रूज vs डाइजैक

- अपोलो क्रूज ने शुरूआत में डाइजैक पर दबदबा बनाया और जल्द ही, डाइजैक ने उन्हें रोप्स पर स्टनर देने के बाद रिंग के बाहर फेंक दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मुकाबला जारी रहा और ये दोनों एक-दूसरे का मूव भी काउंटर करते हुए दिखाई दिए। वहीं, अंत में डाइजैक ने अपोलो क्रूज को फीस्ट इन योर आइज देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: डाइजैक ने अपोलो क्रूज को हराया।

- मैच के बाद डाइजैक ने अपोलो क्रूज पर हमला कर दिया और इल्ज़ा ड्रैगूनोव ने आकर अपोलो क्रूज को बचाते हुए डाइजैक पर ही अटैक कर दिया। इसके बाद इन दोनों को अलग करने के लिए ऑफिशियल्स को आगे आना पड़ा।

- जेसी जेन ने बैकस्टेज जिजी डोलिन के बारे में बात करते हुए उन्हें काफी भला-बुरा कहा।

वेस ली vs चार्ली डेम्पसी (NXT नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

- इस हफ्ते NXT में हुए आखिरी मुकाबले में वेस ली ने चार्ली डेम्पसी के खिलाफ मैच में अपना नॉर्थ अमेरिकन टाइटल डिफेंड किया। यह मैच शुरू होने के पहले ही ड्रू गुलक ने वेस ली पर हमला कर दिया। इसके बावजूद वेस ली ने मैच में बेहतरीन परफॉर्मेंस दी। इस मैच के अंत में जब ड्रू गुलक ने दखल दिया तो वेस ली ने बिग किक देकर उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद वेस ली रिंग में चार्ली डेम्पसी को कार्डियक किक देकर मैच जीतने में कामयाब रहे।

नतीजा: वेस ली ने चार्ली डेम्पसी को हराकर अपना टाइटल रिटेन किया।

- ग्रेसन वॉलर का टॉक शो देखने को मिला और कार्मेलो हेस & ट्रिक विलियम्स उनके गेस्ट के रूप में मौजूद थे। अगले हफ्ते होने जा रहे NXT चैंपियनशिप मैच से पहले ग्रेसन वॉलर और कार्मेलो हेस एक-दूसरे पर तंज कसते हुए दिखाई दिए और इस तरह शो का अंत हो गया।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now