WWE NXT रिजल्ट्स: लहूलुहान होने के बाद भी फेमस Superstar ने जीता मैच, मेन इवेंट में चैंपियन ने छोड़ा अपना टाइटल 

WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE NXT में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

NXT: WWE NXT का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। NXT के इस एपिसोड के दौरान दो टाइटल मैचों सहित कुछ बेहतरीन मुकाबले देखने को मिले। इस हफ्ते NXT में जेसी जेन (Jacy Jayne) अपने मैच के दौरान लहूलुहान हो गईं थीं। मेन इवेंट में इंडी हार्टवेल (Indi Hartwell) ने NXT विमेंस चैंपियनशिप छोड़ दिया था और शो का अंत जबरदस्त ब्रॉल के जरिए हुआ। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE NXT के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE NXT की शुरूआत में वेस ली vs ड्रू गुलक (नॉर्थ अमेरिकन चैंपियनशिप मैच)

- वेस ली ने ड्रू गुलक के खिलाफ मैच में अपना टाइटल डिफेंड किया और इस मैच के दौरान टाइलर बेट & चार्ली डेम्पसी भी रिंगसाइड पर मौजूद थे। चार्ली डेम्पसी इस मैच में दखल देकर ड्रू गुलक की मदद करने की कोशिश कर रहे थे। इस चीज़ का गुलक को फायदा भी हुआ। इस मैच के अंतिम पलों में जब चार्ली डेम्पसी ने एक बार फिर मैच में दखल दिया तो टाइलर बेट ने उनपर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद वेस ली ने रिंग में जाकर ड्रू गुलक को अपरकट और बिग हैंडस्प्रिंग लैरिएट देने के बाद कार्डिएक किक देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: वेस ली ने ड्रू गुलक को हराया।

- NXT टैग टीम चैंपियंस एल्बा फायर & आईला डौन ने कहा कि वो दोनों टाइटल्स के साथ NXT को छोड़ने का प्लान बना रहे हैं।

- ट्रिक विलियम्स ने प्रोमो देते हुए कहा कि ब्रॉन ब्रेकर द्वारा किए हमले की वजह से उनके दोस्त कार्मेलो हेज को हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ा। ट्रिक विलियम्स ने बदला लेने की बात कही और तभी ब्रॉन ब्रेकर ने आकर Battleground में NXT चैंपियन कार्मेलो हेज के खिलाफ मैच लड़ने का चैलेंज स्वीकार किया। इसके बाद ब्रॉन ब्रेकर ने अगले हफ्ते के लिए ट्रिक विलियम्स के खिलाफ मैच सेटअप किया।

जिजी डोलिन vs जेसी जेन

- दो पूर्व दोस्तों जिजी डोलिन और जेसी जेन के बीच खतरनाक मुकाबला देखने को मिला और इस मैच के दौरान जेसी जेन के चेहरे से खून बहने लगा था। लहूलुहान होने के बावजूद जेसी जेन ने फाइट करना जारी रखा और उन्होंने जिजी डोलिन के कंधे को एक्सपोज्ड स्टील पर धक्का देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया। मैच के बाद जेसी जेन ने जिजी डोलिन पर हमला करना जारी रखा और उन्होंने क्राउड में मौजूद डोलिन के भाई पर तंज कसा।

नतीजा: जेसी जेन ने जिजी डोलिन को हराया।

एक्सिऑम vs स्क्रिप्ट्स

- स्क्रिप्ट्स ने मैच शुरू होने के पहले ही एक्सिऑम पर हमला कर दिया लेकिन मुकाबला शुरू होने के बाद एक्सिऑम ने कंट्रोल हासिल कर लिया। इस मैच के दौरान स्क्रिप्ट्स ने एक्सिऑम के गोल्डन रेशियो किक को काउंटर कर दिया था। इसके बाद एक्सिऑम ने स्क्रिप्ट्स द्वारा दिए 450 स्पलैश को सुपरकिक देते हुए काउंटर किया और अंत में उन्होंने स्क्रिप्ट्स को गोल्डन रेशियो किक जड़ते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: एक्सिऑम ने स्क्रिप्ट्स को हराया।

- एक्सिऑम ने मैच के बाद स्क्रिप्ट्स की मदद करनी चाही लेकिन स्क्रिप्ट्स ने एक्सिऑम पर धोखे से हमला कर दिया। इसके बाद एक्सिऑम ने गुस्से में आकर स्क्रिप्ट्स का मास्क फाड़ दिया और उनके चेहरे पर किक जड़ दी।

- ब्रुक्स जेंसन बार में फैलन हेनली और जोश ब्रिग्स के पास गए और जेंसन अभी भी इन दोनों के खिलाफ जाने के लिए शर्मिंदा थे लेकिन ये तीनों सुपरस्टार्स एक बार फिर साथ आ चुके हैं।

ड्रैगन ली vs जेडी मैकडोनग

- ड्रैगन ली और जेडी मैकडोनग के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला। नेओम डार इस मैच के दौरान हेरिटेज कप के साथ बाहर आए और वो ड्रैगन ली का ध्यान भटकाने की कोशिश कर रहे थे। इस मैच के अंतिम पलों में नेओम डार ने एक बार फिर ड्रैगन ली का ध्यान भटकाने की कोशिश की लेकिन ली ने उनपर हमला करते हुए उन्हें धराशाई कर दिया। इसके बाद जेडी मैकडोनग ने ड्रैगन ली को इनसाइड डेविल देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जेडी मैकडोनग ने ड्रैगन ली को हराया।

जो गेसी vs जो कॉफी

- जो कॉफी ने शुरूआत में जो गेसी पर दबदबा बनाया और वो उन्हें हराने में लगभग कामयाब हो गए थे लेकिन द डायड & फ्लावर ने जो गेसी को पिन होने से बचा लिया। इसके बाद गैलस ने द डायड का पीछा किया और ऐवा रैन ने रिंग में आकर रेफरी का ध्यान भटकाया। इसका फायदा उठाकर जो गेसी ने जो कॉफी को अपना फिनिशर देने के बाद पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: जो गेसी ने जो कॉफी को हराया।

डैनी पालमर vs टैटम पैक्सले

- डैनी पालमर ने NXT में अपने डेब्यू मैच में टैटम पैक्सले का सामना किया। इस मैच में डैनी पालमर ने बेहतरीन परफॉर्मेंस देते हुए टैटम पैक्सले को काफी टक्कर दी। वहीं, अंत में डैनी पालमर ने टैटम पैक्सले के सबमिशन मूव से निकलने के बाद उन्हें फ्रॉग स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

नतीजा: डैनी पालमर ने टैटम पैक्सले को हराया।

- आंद्रे चेस के चोटिल होने का फायदा उठाकर ड्यूक हुडसन ने चेस यू को टेकओवर करना शुरू कर दिया है और उन्होंने चेस यू का नाम बदलकर ड्यूक यूनिवर्सिटी कर दिया है।

- वॉन वैगनर ने रॉबर्ट स्टोन को अपने कुछ पुराने फोटो दिखाए और जल्द ही उनकी नज़र वॉन के बचपन के फोटो पर पड़ी। हालांकि, वॉन वैगनर उन तस्वीरों के बारे में बात करने से मना करने के बाद वहां से चले गए।

एल्बा फायर & आईला डौन vs कटाना चांस & केडन कार्टर (NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

- एल्बा फायर & आईला डौन ने कटाना चांस & केडन कार्टर के खिलाफ मैच में अपना विमेंस टैग टीम टाइटल्स डिफेंड किया। यह मैच शुरू होने के पहले ही दोनों टीम्स ने ब्रॉल करना शुरू कर दिया और कटाना चांस द्वारा एल्बा फायर को रिंग में लाए जाने के बाद मैच की शुरूआत हुई। इस मुकाबले में कटाना चांस & केडन कार्टर ने चैंपियंस को कड़ी टक्कर दी और ये दोनों सुपरस्टार्स मैच जीतने के काफी करीब भी आ गईं थी। हालांकि, अंत में एल्बा फायर & आईला डौन ने कटाना चांस को डबल टीम मूव दे दिया और डौन ने चांस को पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

नतीजा: एल्बा फायर & आईला डौन ने NXT विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप रिटेन की।

- डाइजैक ने अगले हफ्ते इल्ज़ा ड्रैगूनोव का बुरा हाल करने की धमकी दी।

- पार्किंग लॉट में अपोलो क्रूज ने ट्रिक विलियम्स को कहा कि उन्हें भविष्य में NXT में काफी सफलता मिलेगी।

- इंडी हार्टवेल ने प्रोमो देते हुए NXT में एंट्री करने से लेकर मेन रोस्टर में अपनी जर्नी तक को लेकर बात की। जब इंडी हार्टवेल NXT विमेंस चैंपियनशिप छोड़कर वहां से जाने लगीं तो डेक्सटर लूमिस रिंग के नीचे से बाहर आए और वो हार्टवेल को गोद में उठाकर वहां से लेकर चले गए। इंडी हार्टवेल के जाने के बाद पूरा विमेंस लॉकर रूम वहां आ गया और शो खत्म होने से पहले विमेंस सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now