WWE NXT रिजल्ट्स: Raw Superstar ने हार के बावजूद जीता फैंस का दिल, मेन इवेंट में हुए चैंपियनशिप मैच में मचा जबरदस्त धमाल

WWE NXT का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE NXT का एपिसोड काफी रोचक रहा

WWE NXT: WWE NXT का एपिसोड काफी तगड़ा साबित हुआ। इस शो में कई अच्छे मैच देखने को मिले। NXT में हमेशा की तरह स्टोरीलाइंस पर भी काफी जोर दिया गया। शो की शुरुआत में Raw सुपरस्टार ने शानदार काम किया। मेन इवेंट में हुआ चैंपियनशिप मैच रोचक रहा। इस आर्टिकल में हम WWE NXT के नतीजों पर नज़र डालेंगे।

- चैड गेबल vs नोएम डार (WWE NXT हेरिटेज कप मैच)

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी बढ़िया रहा। दूसरे राउंड में ओरो मेंसाह की इंटरफेरेंस के चलते नोएम ने अपना फिनिशर नोवा रोलर लगाया और पिन करके पहला फॉल हासिल किया। पांचवें राउंड के दौरान Raw सुपरस्टार चैड गेबल ने डार पर केओस थ्योरी फिनिशर लगाया और पिन करके एक फॉल हासिल किया। दोनों 1-1 की बराबरी पर थे। छठे और आखिरी राउंड का समय खत्म हो गया लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। मैच के बाद मैक्सिन के थप्पड़ के चलते लैश लैजेंड, ओटिस पर गिर गईं।

नतीजा: मैच टाई हो गया और नोएम डार के पास कप बना रहा

JBL ने आयरन सर्वाइवर चैलेंजर के प्रतियोगी चुने। उन्होंने कार्मेलो हेज vs जोश ब्रिग्स और ब्लेयर डेवनपोर्ट vs थिया हेल मैच चुना।

डी'एंजेलो फैमिली का एक सैगमेंट देखने को मिला। दोनों रेस्टोरेंट में अपनी चैंपियनशिप जीत को सेलिब्रेट कर रहे थे।

बैकस्टेज ट्रिक विलियम्स ने कार्मेलो हेज को अपने मैच से पहले हाइप किया। उन्होंने बताया कि वो हेज के मैच के दौरान रिंगसाइड पर रहेंगे।

ज़ाया ली ने लायरा वैलकिरी पर एंट्रेंस के दौरान हमला कर दिया। मेडिकल स्टाफ ने आकर WWE NXT विमेंस चैंपियन को चेक किया।

- WWE NXT में एंजल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो vs मलिक ब्लेड और इदरीस इनोफ

यह टैग टीम मैच काफी मनोरंजक रहा। मुकाबले के अंतिम मोमेंट्स में इदरीस इनोफ लीगल थे। हम्बर्टो कारिलो ने उनपर पावरबॉम्ब लगाया और एंजल गार्ज़ा को टैग दिया। दोनों ने मिलकर अलार्म क्लॉक फिनिशर लगाया। एंजल ने इनोफ को पिन किया।

नतीजा: एंजल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो की जीत हुई

लायरा वैलकिरी को मेडिकल रूम में चेक किया जा रहा था।

जोश ब्रिग्स ने बैकस्टेज अपने साथियों को बताया कि आयरन सर्वाइवर मैच उनके लिए काफी महत्वपूर्ण है। वो तैयार नज़र आए।

- WWE NXT में कार्मेलो हेज vs जोश ब्रिग्स (आयरन सर्वाइवर चैलेंज का क्वालिफाइंग मैच)

यह मैच काफी ज्यादा बढ़िया रहा। जोश ब्रिग्स ने उम्मीद से अच्छा काम करते हुए हेज को कड़ी टक्कर दी। अंत में कार्मेलो हेज ने मोमेंटम हासिल किया। लेक्सिस किंग ने दखल दिया और हेज ने उनपर हमला किया। इस इंटरफेरेंस का फायदा जोश को मिला। उन्होंने कार्मेलो पर लैरिएट लगाया और फिर मूनसॉल्ट देते हुए पिन किया।

नतीजा: जोश ब्रिग्स की जीत हुई

बैकस्टेज इंटरव्यू में लायरा वैलकिरी ने बताया कि वो लड़ने के लिए तैयार हैं।

एक वीडियो दिखाया गया, जहां वॉन वैग्नर, रॉबर्ट स्टोन के घर गए थे। यह सैगमेंट मजेदार रहा।

- WWE NXT में वेस ली का सैगमेंट

वेस ली ने प्रोमो कट करते हुए एक बार फिर नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियनशिप के लिए मैच मांगा। डॉमिनिक मिस्टीरियो आए। जजमेंट डे के सदस्य ने कहा कि वेस टाइटल मैच डिजर्व नहीं करते हैं। ली ने WarGames मैच को लेकर भी बात की। डॉमिनिक ने कहा कि अगर अगले हफ्ते वेस ली तीन पूर्व NXT नॉर्थ-अमेरिकन चैंपियंस को हरा देते हैं, तो उन्हें टाइटल मैच मिलेगा। अगर उनकी हार हुई, तो वो कभी इस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज नहीं कर पाएंगे।

चेस यू से जुड़ा वीडियो पैकेज दिखाया गया और यह क्लियर हुआ कि अगले हफ्ते आंद्रे चेस कुछ चीज़ों को लेकर बात करेंगे।

बैकस्टेज जेसी जेन अपनी दोस्त थिया हेल को ब्लेयर डेवनपोर्ट के खिलाफ मैच के लिए मोटिवेट करती हुई नज़र आईं।

जोश ब्रिग्स अपनी जीत से बैकस्टेज खुश दिखे और टिफनी स्ट्रैटन भी यहां नज़र आईं। स्ट्रैटन के जाने के बाद ब्रुक्स जेंसन और फैलन हेनली आए। उन्होंने जोश को बधाई दी।

- WWE NXT में थिया हेल vs ब्लेयर डेवनपोर्ट (विमेंस आयरन सर्वाइवर चैलेंज क्वालिफाइंग मैच)

थिया हेल अपने नए थीम सॉन्ग के साथ नज़र आईं। मैच में दोनों ही रेसलर्स ने अपने प्रदर्शन द्वारा प्रभावित किया। जेसी जेन ने दखल देकर ब्लेयर डेवनपोर्ट का कई बार ध्यान भटकाने की कोशिश की। अंत में ब्लेयर ने नी स्ट्राइक मूव लगाया और पिन किया।

नतीजा: ब्लेयर डेवनपोर्ट की जीत हुई

एक वीडियो पैकेज में बैरन कॉर्बिन ने खुद को हर तरीके से इल्जा ड्रैगूनोव से बेहतर बताया।

- WWE NXT में चार्ली डेम्प्सी vs एडी थॉर्प

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला। चार्ली डेम्पसी की जीत के चांस ज्यादा लग रहे थे लेकिन अंत में एडी थॉर्प ने चार्ली के सबमिशन को पिन में बदला। इसपर डेम्प्सी किकआउट नहीं कर पाए और एडी की जीत हुई। मैच के बाद ड्रू गुलक, माइल्स बोर्न और चार्ली डेम्प्सी ने मिलकर एडी की हालत खराब कर दी।

नतीजा: एडी थॉर्प की जीत हुई

डी'एंजेलो फैमिली का वीडियो पैकेज दिखाया गया। वो रेस्टोरेंट से बाहर निकले। इसी बीच एंजल गार्ज़ा और हम्बर्टो कारिलो ने उनपर हमला कर दिया और भाग गए।

अरियाना ग्रेस ने बैकस्टेज सैगमेंट में अपनी खूबसूरती की तारीफ की। उन्होंने इसी बीच पिछले हफ्ते खुद पर हुए हमले को लेकर भी बात की।

- लायरा वैलकिरी vs ज़ाया ली (WWE NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

ज़ाया ली ने मैच शुरू होते ही डॉमिनेशन दिखाया और यहां जबरदस्त धमाल मचा। लायरा वैलकिरी ने भी बीच-बीच में शानदार मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में वैलकिरी ने ज़ाया के मूव से खुद को बचाया और उनपर राउंडहाउस किक लगाई। चैंपियन ने ली पर मीचिनोकु ड्राइवर लगाते हुए पिन किया। लायरा की जीत हुई और उन्होंने जबरदस्त तरीके से सेलिब्रेट किया।

नतीजा: लायरा वैलकिरी ने चैंपियनशिप रिटेन की

इस तरह से WWE NXT के एपिसोड का अंत हुआ।